मनुष्यों के कुत्ते कब से हैं?

मनुष्यों के कुत्ते कब से हैं?

कुत्ता मनुष्य द्वारा निर्मित एकमात्र जानवर है। यह प्रकृति में मौजूद नहीं था, लेकिन यह प्राचीन भेड़िये का विकास है। वह आदमी इन जानवरों को घरेलू बना रहा था, उन लोगों का चयन कर रहा था जिनके पास आदतें और रीति-रिवाज थे जो अधिक सुविधाजनक और मैत्रीपूर्ण थे, और वे कुत्तों की नस्लों का निर्माण कर रहे थे जिन्हें हम आज जानते हैं।

चूंकि हमारे पास कुत्ते हैं
यह बिल्कुल ज्ञात नहीं है जब भेड़िये और मनुष्यों के बीच दृष्टिकोण हुआ, या क्या कारण थे। लेकिन कुछ हद तक, हजारों साल पहले, भेड़ियों ने मनुष्य के साथ रहने लगे, और वे कुत्तों में परिवर्तित हो गए।

इस संबंध के शुरू होने के पल में अधिक सटीकता के साथ जानने के लिए बहुत सारे शोध किए गए हैं। कुछ साल पहले तक, ऐसा माना जाता था कि यह 30,000 साल पहले किया जा सकता था, इस आधार पर कि कुत्तों की पहली खोपड़ी उन तिथियों से मिली थी।




हालांकि, आगे अनुसंधान पता चलता है कि इन खोपड़ी नहीं कुत्तों, नहीं तो भेड़ियों रहे हैं, और कि कुत्तों को पालतू बनाने से हुआ होगा "केवल" 15,000 साल पहले, तारीख, जिस की तारीख पहले खोपड़ी निस्संदेह हैं प्रतीत होता है कुत्तों के। इस तरह, हौंड नियोलिथिक के पास दिखाई देते थे, जिस समय मनुष्य ने खेती शुरू की थी।

यह कुछ प्रकाश डालेगा कि प्रजातियों के संपर्क क्यों हो सकते हैं। भूमि की खेती करके, और फिर पशुधन को बढ़ाकर, वह आदमी एक पशु बन गया जिसने भोजन किया था, भले ही यह सर्दी या गर्मी थी, और शिकार करने के दौरान, या भूख पीड़ित होने पर शिकार करने की ज़रूरत नहीं थी, वहां था यह संभव है कि कुछ भूख भेड़िये पुरुषों के शिविरों के पास रहने के लिए आदी हो जाएं, भोजन प्राप्त करने के लिए, और उनमें से कुछ (संभवतः पिल्ले) के साथ दोस्ताना संबंध हो सकते हैं।

सच्चाई यह है कि नस्ल मानकों को पेश करने के 200 साल बाद भी पारित नहीं हुआ है, और कुत्ते बुखार सामाजिक स्तर पर शुरू हुआ है। इसने दौड़ में एक महान विविधता का उत्पादन किया। कुत्तों, आज, हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। एक वफादार साथी हम हमेशा भरोसा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पहले कुत्तों का नया निशानपहले कुत्तों का नया निशान
कुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैंकुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं
भोजन हमें कुत्तों के करीब लायाभोजन हमें कुत्तों के करीब लाया
कुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्यकुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्य
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
कुत्ते की उत्पत्तिकुत्ते की उत्पत्ति
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
कुत्तों की गंध मनुष्यों की हैकुत्तों की गंध मनुष्यों की है
कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।
5 कारण कुत्ते घास खाते हैं5 कारण कुत्ते घास खाते हैं
» » मनुष्यों के कुत्ते कब से हैं?
© 2022 TonMobis.com