एक विशाल शावक को कैसे खिलाया जाए

एक विशाल शावक को कैसे खिलाया जाए
सीसी छवि: Eacampbell 14

हमारे भोजन पशुशावक ऐसा कुछ है जिसे हमें घर ले जाने से पहले सोचना चाहिए, खासकर यदि यह एक विशाल पिल्ला है . हम ग्रेट डेन, न्यूफाउंडलैंड, सेंट बर्नार्ड, बोर्डेक्स के बुलडॉग जैसी दौड़ों की बात करते हैं, अन्य "कुत्तों जो वयस्कता में 40 किलोग्राम से अधिक है।

तथाकथित विशाल दौड़ के कुत्तों, एक उपस्थित हड्डी और मांसपेशियों की बीमारियों को विकसित करने के लिए अनुवांशिक पूर्वाग्रह जैसे हिप डिस्प्लेसिया, लापरवाही, rickets और osteochondrosis, यहां तक ​​कि, यह ज्ञात है कि कम से कम एक इन शर्तों में से 20% पोषण मूल हो सकता है।

विशाल नस्लों के कुत्तों को छोटे कुत्तों की तुलना में कम हड्डी घनत्व होता है, इस कारण से, उनके हड्डियां इतनी मजबूत नहीं होती हैं और अत्यधिक भोजन के मामले में गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो सकती हैं . यह गंभीर है, के रूप में कई लोगों को विभिन्न विटामिन और कैल्शियम शामिल पिल्लों की पूरक आहार, विभिन्न समस्याओं वयस्कता में कुत्ते को प्रभावित है, जिसके परिणामस्वरूप परीक्षा कर रहे हैं।

भोजन से अधिक का कारण बनता है विकास के एक त्वरण, यह लोगों को भ्रम है कि पिल्ला एक स्वस्थ तरीके से विकसित करता है बनाता है, लेकिन ऐसा नहीं, हड्डियों बहुत जल्दी में फैला किया जा रहा है है और वजन आप प्राप्त कर रहे हैं का सामना करने के लिए तैयार नहीं कर रहे हैं , इसके साथ, पैर विकृति जैसे अपरिवर्तनीय हड्डी घाव होते हैं।

कैल्शियम पूरक यह शावक है, जो हड्डी और उपास्थि कुत्ते की परिपक्वता के साथ समस्याओं को जन्म दे सकता है, इस तरह osteochondritis और disecans के रूप में परिणाम हाइपरट्रॉफिक अस्थिदुष्पोषण रोगों के साथ खिलाने में एक आम त्रुटि है।




इन नस्लों से बचने के लिए विशाल नस्ल कुत्तों में इतना आम है, यह है अनिवार्य आपूर्ति एक अच्छी गुणवत्ता वाले पिल्ला भोजन है, जिसमें कैल्शियम, विटामिन या खनिजों के पूरक के बिना कुत्ते को अपने विकास चरण के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्व होते हैं, जब तक यह पिल्ला में किसी विशेष समस्या के लिए चिकित्सा संकेत से नहीं है।

यह बहुत महत्वपूर्ण है अधिक वजन और त्वरित वृद्धि से बचें, हर दो सप्ताह में अपने आकार और वजन को नियंत्रित करना। यदि विकास बहुत तेज है, तो फ़ीड राशन को कम किया जाना चाहिए। इसके लिए, हमारे पिल्ला की नस्ल या अंतिम आकार के लिए डिजाइन किए गए विकास चार्ट में मदद करना आवश्यक है।

अंत में, अपने आप को उन लोगों से सलाह न दें जो कहते हैं कि वे एक निश्चित दौड़ के बारे में जानते हैं, जैसे विशाल कुत्तों की नस्लों में आम तौर पर आकार के साथ एक निश्चित जुनून दिया जाता है जो, आखिरकार, हमारे प्यारे दोस्तों के लिए परेशान और दर्दनाक बीमारियों में अनुवाद किया जा सकता है।

उपर्युक्त सभी के लिए, एक विशाल पिल्ला के प्रजनन पर लगने से पहले अच्छी तरह से सीखना महत्वपूर्ण है और केवल विशेषज्ञ की सलाह का पालन करना महत्वपूर्ण है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में कैल्शियम और फास्फोरसकुत्तों में कैल्शियम और फास्फोरस
10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषणछोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
मध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषणमध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
बड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषणबड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
ऑस्टियोपोरोसिस: आपका कुत्ता भी पीड़ित हो सकता हैऑस्टियोपोरोसिस: आपका कुत्ता भी पीड़ित हो सकता है
यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?
कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
10 विशाल कुत्ते नस्लों10 विशाल कुत्ते नस्लों
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
» » एक विशाल शावक को कैसे खिलाया जाए
© 2022 TonMobis.com