घरेलू उपचार के साथ कुत्तों के खरोंच का इलाज कैसे करें

घरेलू उपचार के साथ कुत्तों के खरोंच का इलाज कैसे करें

खुजली यह कुत्तों और बिल्लियों में सबसे आम त्वचा प्रकारों में से एक है, और शरीर या कान के स्थानीय क्षेत्रों को प्रभावित कर सकता है। परजीवी जो अनुमानित होते हैं, जिन्हें प्रभावित क्षेत्र के फनल में वर्गीकृत किया जाता है और जिन प्रजातियों से संबंधित है। यदि आपके कुत्ते को खरोंच का निदान है और मैं चिकित्सा उपचार के पूरक और उपचार प्रक्रिया को तेज करने के लिए भगवान के कुछ प्राकृतिक उपासकों से मिलना चाहता हूं, तो आपको पता होना चाहिए कि कुछ ही वास्तव में मदद कर सकते हैं, हालांकि कुछ हैं। Animales.sitio2.xyz के इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और खोजें भगवान के होमवर्क के साथ कुत्तों में खरोंच का इलाज कैसे करें.

के लिए सबसे आम उपचार में से एक खरोंच से लड़ो और एक विशेष साबुन के साथ हमारे बीमार कुत्ते को स्नान करें कि पशुचिकित्सा आमतौर पर निर्धारित करता है। विशेषज्ञों द्वारा सलाह दी गई साबुन तटस्थ पीएच, एंटीसेप्टिक और जीवाणुरोधी गुणों के साथ हैं, उनके लिए जहरीले निकोटिनिक स्वाद के अलावा। इसलिए, यदि आपने अभी साबुन का उपयोग किया है कि पशुचिकित्सा ने एक अच्छा घर उपाय भेजा है और बाथरूम के लिए समान विशेषताओं वाले साबुन का उपयोग किया है, जैसा कि तटस्थ साबुन.

  • स्नान के लिए ब्रश का उपयोग करें, बस कुत्ते को गर्म पानी के साथ डॉक करें और धीरे-धीरे साबुन रगड़ें सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों। जब आप पूरी तरह से साबुन होते हैं, साबुन को कुछ मिनट के लिए कार्य करने दें। उसे सप्ताह में एक बार अपने कुत्ते को स्नान करना चाहिए और मैंने उसे पूरी तरह से ठीक किया है। इसे बहुत सावधानी से सूखने के लिए एक साफ तौलिया का प्रयोग करें। यह सिफारिश की जाती है कि आप स्नान के लिए लेटेक्स दस्ताने पहनें।

  • सब्जी के तेल भी उन पतंगों को खत्म करने में मदद कर सकते हैं जो खरोंच का कारण बनते हैं। याद रखें कि एवोकैडो कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थों में से एक है, ताकि आप इस ओपोन को त्याग दें, सबसे अधिक अनुशंसित एक का उपयोग करना है जैतून का तेल . पतंग घोंसले को कमजोर करने के लिए प्रभावित क्षेत्रों में तेल की कुछ बूंदों को लागू करें। इस तरह, हम इसे संक्रमित करके शुष्क त्वचा को मॉइस्चराइज भी करेंगे।

  • सही बिजली की आपूर्ति सही परिस्थितियों में अपने कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली को बनाए रखने और मंगेतर के खिलाफ लड़ने के लिए, कम रक्षा वाले कुत्ते को ठीक होने में अधिक समय लगेगा। उसके लिए और आवश्यक मात्रा में प्रति दिन सबसे उपयुक्त क्षेत्र प्रदान करें।




  • की एक श्रृंखला है जड़ी बूटियों और औषधीय पौधों बहुत अच्छे आप कुत्तों में खरोंच के इलाज के लिए रहते हैं। इसके अलावा, उनके लिए बहुत से जहरीले लोग हैं, हमारे लेख देखें कि कुत्तों और घड़ियों के लिए जहरीले पौधे कौन हैं ताकि वह उन्हें खा सके। अपने एंटीसेप्टिक, त्वचा पुनर्जागरण और जीवाणुरोधी गुणों के लिए केवल नीम, साइम्बोपोगोन और निओली स्काबीज़ का मुकाबला करने के लिए सबसे प्रभावी है। उन्हें संचालित करने का एक तरीका है उन्हें अलग-अलग उपयोग करना, अमरैंथ या जैतून का तेल के तेल के साथ और प्रभावित क्षेत्र में तैयारी की कुछ बूंदों को लागू करना।

  • जैसा कि आप देख सकते हैं, कुत्तों में खरोंच का इलाज करने के लिए कुछ घरेलू देवताओं के रिमिया हैं, और उनका इलाज करने का सबसे अच्छा तरीका पशुचिकित्सा के संकेतों का पालन करना है। यह मौलिक है कि, हालांकि वह उपचार प्रक्रिया को तेज करने के लिए उनका उपयोग करता है, चिकित्सा उपचार की पेशकश बंद मत करो क्योंकि उसके बिना वह ठीक हो सकता है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घरेलू उपचार के साथ कुत्तों के खरोंच का इलाज कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्ते के खरोंच को कैसे रोकेंकुत्ते के खरोंच को कैसे रोकें
    मेरे कुत्ते की खुजली के लिए क्रीममेरे कुत्ते की खुजली के लिए क्रीम
    कुत्तों में त्वचा की स्थितिकुत्तों में त्वचा की स्थिति
    परजीवी के कारण कुत्तों की त्वचा की स्थितिपरजीवी के कारण कुत्तों की त्वचा की स्थिति
    मेरे कुत्ते के बेंतुओं में त्वचा की समस्या हैमेरे कुत्ते के बेंतुओं में त्वचा की समस्या है
    कुत्तों के घावों के लिए प्राकृतिक कीटाणुशोधककुत्तों के घावों के लिए प्राकृतिक कीटाणुशोधक
    घरेलू उपचार के साथ कुत्तों में इसका इलाज कैसे करेंघरेलू उपचार के साथ कुत्तों में इसका इलाज कैसे करें
    Conjunctivitis कुत्ते के लिए गृह उपचारConjunctivitis कुत्ते के लिए गृह उपचार
    कुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस के लिए घरेलू उपचार
    घरेलू उपचार के साथ बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करेंघरेलू उपचार के साथ बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें
    » » घरेलू उपचार के साथ कुत्तों के खरोंच का इलाज कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com