यॉर्कशायर के लिए भोजन की मात्रा

यॉर्कशायर के लिए भोजन की मात्रा

यॉर्कशायर टेरियर यह अपने छोटे आकार, आराध्य उपस्थिति और स्वच्छता के कारण सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक बन गया है, क्योंकि वे अपने बहुमूल्य मंडल के एक भी बाल को नहीं खोते हैं। इसे सही स्थिति में रखने के लिए, हमें न्यूनतम देखभाल की एक श्रृंखला प्रदान करनी चाहिए जिसमें उचित पोषण, दैनिक ब्रशिंग, दांत स्वच्छता, शारीरिक व्यायाम और स्नान शामिल हों।

खाली कटोरा छोड़ने के लिए और, के लिए हमारी प्यारे साथी भोजन खा जाता है, तो इसलिए, कुछ अतिरिक्त किलो है या, इसके विपरीत, हमें विश्वास है कि पर्याप्त नहीं खा, हम जो नियंत्रित कर वे क्या खाते हो सकता है और सही मात्रा में प्रदान करना होगा कि आपके शरीर की जरूरत है। इस कार्य के साथ आपकी सहायता के लिए, ExpertoAnimal.com के इस आलेख में हम आपको दिखाते हैं यॉर्कशायर के लिए दैनिक भोजन की मात्रा आपकी उम्र, वजन और शारीरिक गतिविधि के आधार पर।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक अमेरिकी अकिता के लिए भोजन की मात्रा
सूची

दैनिक भोजन की मात्रा पर निर्भर करता है

एक कुत्ते को खाने वाले दैनिक भोजन की मात्रा को निम्नलिखित कारकों के आधार पर गणना की जानी चाहिए:

  • दौड़
  • उम्र
  • वजन
  • शारीरिक गतिविधि

यह स्पष्ट है कि एक पिल्ला को फ़ीड के समान ग्राम या वयस्क कुत्ते के समान संरचना की आवश्यकता नहीं होगी। इसी प्रकार, एक बड़े नस्ल वाला कुत्ता एक छोटी नस्ल या खिलौने से अधिक दैनिक भोजन का उपभोग करेगा। दूसरी तरफ, एक ही नस्ल, आयु और वजन के दो कुत्तों को समान मात्रा में फ़ीड की आवश्यकता नहीं होती है यदि वे तीव्रता अभ्यास के विभिन्न स्तरों को निष्पादित करते हैं।

यॉर्कशायर टेरियर आराध्य कुत्ते, स्नेही और बहुत चंचल हैं। उनका छोटा आकार उन्हें छोटे अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों के लिए आदर्श साथी बनाता है और जानवरों के गिरने वाले बालों को साफ करने के लिए अधिक समय नहीं होता है, क्योंकि वे उन दौड़ों का हिस्सा हैं जो बालों को मुक्त नहीं करते हैं।

इतने छोटे पेट होने के कारण, आपको अन्य बड़ी नस्लों के रूप में इतनी बड़ी मात्रा में भोजन का उपभोग करने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए वे उन लोगों के लिए सही हैं जो अपने पालतू जानवरों को खिलाने पर ज्यादा खर्च नहीं कर सकते हैं। बेशक, ExpertoAnimal से हम अनुशंसा करते हैं कि आप सबसे अच्छी फ़ीड का चयन करने और अच्छी गुणवत्ता में से एक प्राप्त करने के लिए समय पर कंजूसी न करें, आपके कुत्ते का स्वास्थ्य हड़ताल पर है।

दैनिक भोजन की मात्रा पर निर्भर करता है

यॉर्कशायर पिल्ला को कितना खाना चाहिए

ऐसा माना जाता है कि एक वर्षीय यॉर्क कुत्ते ने जीवन के वर्ष तक पहुंचने के बाद पिल्ला मंच पारित कर दिया है। तब तक, आपको प्रदान करना होगा मुझे लगता है कि सीमा के सूखे कनिष्ठ , पिल्लों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विशेष रूप से निर्मित।

जब आपके बच्चे के यॉर्कशायर के लिए सबसे अच्छा खाना चुनने की बात आती है, तो आपको यह पुष्टि करनी चाहिए कि इसमें आपके पिल्ला के बालों के सही विकास को सुनिश्चित करने के लिए ओमेगा 3 और ओमेगा 6 फैटी एसिड शामिल हैं। साथ ही, ध्यान रखें कि आपके नए साथी के जीवन के पहले महीने सबसे महत्वपूर्ण हैं, वे अपने सभी विकास और विकास को चिह्नित करेंगे और इसलिए, आपको खरीदना चाहिए अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन . फ़ीड जिसकी संरचना मुख्य रूप से आटा और अनाज के आधार पर, और उन है कि पोषक तत्वों और प्रोटीन, जैसे कैल्शियम, उच्च ऊर्जा एकाग्रता और, विशेष रूप से के रूप में आवश्यक खनिज की एक किस्म की पेशकश करते हैं, अमीर हैं चुनें है फाइबर में आंतों पारगमन को प्रोत्साहित करने से बचा जाता है और स्तन दूध के माध्यम से गुजरने वाले बैक्टीरिया और परजीवी को खत्म करने में आपकी मदद करता है।

दूसरी तरफ, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि पिल्ले में हमेशा वयस्कों की तुलना में वसा का उच्च प्रतिशत होता है ताकि वे अपने विकास और उचित विकास को बढ़ावा दे सकें। इस संबंध में, हम आपको निम्नलिखित बिंदुओं को ध्यान में रखने की सलाह देते हैं:

  • जीवन के पहले दो महीनों के दौरान, यह सलाह दी जाती है पानी में फ़ीड को गीला करो चबाने में आसान बनाने के लिए। थोड़ा सा छोटा, आपको इसे शुष्क फ़ीड देने के लिए पानी की मात्रा को कम करना चाहिए।
  • जीवन के 5 वें दिन तक, भोजन की दैनिक खुराक आपकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं के अनुसार बढ़ेगी। 6ordm से, मोटापे से बचने के लिए दैनिक ग्राम कम हो जाएगा।
  • 4 महीने तक , हमें 4 ग्राम में दैनिक ग्राम राशन करना होगा।
  • 4 से 6 महीने तक , हम कुल ग्राम को तीन भोजन में विभाजित करेंगे।
  • 6 महीने से , अब हम दो ग्राम में दैनिक ग्राम प्रदान कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि फ़ीड आपके यॉर्कशायर की प्रतिरक्षा प्रणाली को कैनिन पार्वोवायरस जैसी बीमारियों से निपटने से रोकने के लिए अनुकूल है।

इसके बाद, हम आपको एक टेबल दिखाते हैं प्रति दिन ग्राम की मात्रा कि आपको अपने योरशायर पिल्ला को जीवन के महीनों के अनुसार और वयस्कों के वजन के अनुसार इसे प्राप्त करना होगा। वयस्कों के वजन को जानने के लिए कि आपके बालों वाले साथी के पास, आपको पशुचिकित्सा से पूछना होगा।

यॉर्कशायर पिल्ला को कितना खाना चाहिए

वयस्क यॉर्कशायर को कितना खाना चाहिए




एक बार जब आप वयस्कता तक पहुंच जाते हैं, तो आपके यॉर्कशायर की पोषण संबंधी आवश्यकताओं में भिन्नता होती है और, उनके साथ, कुल दैनिक ग्राम आपको प्रदान करना चाहिए। मोटापा के लिए प्रवण दौड़ होने के नाते यदि वे आवश्यक से अधिक खाते हैं, प्रति दिन राशि घट जाती है पिल्ला मंच के दौरान प्रदान किए गए संबंध के संबंध में। एक बार विकसित होने के बाद, यॉर्कशायर को अब इतने सारे ग्राम, या वसा का प्रतिशत इतना अधिक नहीं चाहिए, इसलिए हम खरीदना चाहेंगे मुझे लगता है कि सीमा के सूखे वयस्क 40% प्रोटीन, 20% फल और सब्जियां, 10% वसा और फाइबर और अनाज की न्यूनतम मात्रा के साथ।

इसके अलावा, ओमेगा 3 और 6, कैल्शियम, फास्फोरस और विटामिन ई भोजन रचना में मौजूद का पालन करना होगा, दोनों हड्डियों के स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए और जीवन शक्ति और उनके फर की कोमलता सुनिश्चित करने के लिए।

अपने वयस्क आहार यॉर्कशायर की देखभाल करने के अलावा, व्यायाम उसके साथ अभ्यास और उसे समय यह मन में दबा ऊर्जा रिलीज और इस तरह के तनाव या चिंता के रूप में विकारों की घटना को रोकने के लिए ले जाता है बाहर ले जाने के लिए आवश्यक है।

इसके बाद, हम आपको एक टेबल दिखाते हैं प्रति दिन ग्राम की मात्रा अपने कुत्ते को अपने वजन और शारीरिक गतिविधि की डिग्री के आधार पर क्या उपभोग करना चाहिए। याद रखें कि आप कुल राशि को एक या दो दैनिक खुराक में विभाजित कर सकते हैं।

वयस्क यॉर्कशायर को कितना खाना चाहिए

एक बुजुर्ग यॉर्कशायर को कितना खाना चाहिए

7 साल की उम्र से कुत्ता वयस्क होने से बूढ़ा आदमी माना जाता है, और हमें अपनी फ़ीड को खरीदकर बदलना चाहिए स्पेक्ट्रम वरिष्ठ . यद्यपि हम साल पहले जीवनशैली और युवा भावना को बनाए रखने के लिए जारी रख सकते हैं, लेकिन आपका शरीर वृद्धावस्था में प्रवेश करना शुरू कर देता है और इसके लिए आपकी पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है जो मुख्य रूप से आपकी हड्डियों के स्वास्थ्य का पक्ष लेती है। इसलिए, हमें फ़ीड में कैल्शियम की मात्रा को देखना चाहिए।

इसके अलावा, इस चरण के दौरान मोटापे के लिए प्रवृत्ति पर बल दिया गया है और इसलिए, एक कम कैलोरी के साथ एक भोजन प्राप्त करना होगा विटामिन ए और डी, ओमेगा -3 फैटी एसिड और आवश्यक खनिजों से समृद्ध। साथ ही, यह जरूरी है कि हमारे वरिष्ठ यॉर्कशायर आकार में रहने के लिए व्यायाम करना जारी रखें। ताकि आप जान सकें कि आपके बुजुर्ग कुत्ते क्या कर सकते हैं, हम आपको निम्नलिखित लेख से परामर्श करने की सलाह देते हैं, iexcl- आप एक साथ महान क्षण बिताएंगे!

इस चरण के दौरान दैनिक खाद्य मात्रा बनाए रखा जाता है , हमेशा उनके वजन और शारीरिक गतिविधि की डिग्री के अनुसार। केवल एक चीज जिसे हमें संशोधित करना है वह फ़ीड और आकार की संरचना है। रेंज भोजन वरिष्ठ छोटी नस्लों के लिए उन्हें आम तौर पर वयस्कों की तुलना में छोटे क्रोकेट के रूप में प्रस्तुत किया जाता है ताकि उन कुत्तों को चबाने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाया जा सके जो उनके एक या अधिक दांत खो चुके हैं। इस अर्थ में, यदि आपके यॉर्कशायर में शायद ही कोई दांत है, तो आप सूखी और गीली फ़ीड को जोड़ सकते हैं।

किसी भी गुर्दे या जिगर की बीमारी से पीड़ित होने के मामले में, पशुचिकित्सा से पूछने में संकोच न करें कि आपको किस प्रकार का भोजन प्रदान करना चाहिए। और यदि आप उसे देखते हैं बुजुर्ग यॉर्कशायर खाना बंद करो, नीचे है, चलने में परेशानी है, उल्टी है, या अन्य लक्षण हैं, एक विशेषज्ञ के लिए जितनी जल्दी हो सके जाओ। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और बिना किसी संदेह के जीवन की सर्वोत्तम संभव गुणवत्ता प्रदान करें, आपका कुत्ता आपको प्यार और बहुत सारी कंपनी के रूप में धन्यवाद देगा।

एक बुजुर्ग यॉर्कशायर को कितना खाना चाहिए

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं यॉर्कशायर के लिए भोजन की मात्रा , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पानी के कछुओं को खिलाानापानी के कछुओं को खिलााना
यॉर्कशायर टेरियर के लिए बाल कटवाने के 10 प्रकारयॉर्कशायर टेरियर के लिए बाल कटवाने के 10 प्रकार
मेरे वयस्क कुत्ते का खानामेरे वयस्क कुत्ते का खाना
मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को एक दिन खाना चाहिए?मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को एक दिन खाना चाहिए?
पुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँपुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँ
यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?
बिल्लियों में मोटापे को रोकेंबिल्लियों में मोटापे को रोकें
यॉर्कशायर टेरियर की देखभाल कैसे करेंयॉर्कशायर टेरियर की देखभाल कैसे करें
एक यॉर्कशायर टेरियर से सावधान रहेंएक यॉर्कशायर टेरियर से सावधान रहें
एक अमेरिकी अकिता के बाल की देखभाल कैसे करेंएक अमेरिकी अकिता के बाल की देखभाल कैसे करें
» » यॉर्कशायर के लिए भोजन की मात्रा
© 2022 TonMobis.com