एक कुत्ते के साथ घर साफ रहने के लिए युक्तियाँ

एक कुत्ते के साथ घर साफ रहने के लिए युक्तियाँ

हालांकि यह असली लगता है, ऐसे लोग हैं जो सिर्फ कुत्ते को अपनाते नहीं हैं, इसलिए वे गड़बड़ करते हैं! इन लोगों को महत्वपूर्ण आलस्य की समस्या है, साथ ही सफाई में संगठन की कमी भी है।

यह स्पष्ट है कि एक घर कुत्ते के साथ गड़बड़ करने जा रहा है। कोई चर्चा नहीं है। ऐसे कुत्ते हैं जो मुश्किल से गंदे नहीं होते हैं, और दूसरों को जब वे बाल नहीं होते हैं, तो वे डोलोल होते हैं, जब आप पेशाब नहीं करते हैं और जब कुछ उल्टी नहीं होती है।

एक कुत्ते के साथ घर साफ रहने के लिए युक्तियाँ

निश्चित रूप से, एक कुत्ता मालिक के रूप में, और आप अपने सफाई दिनचर्या और घर पर दैनिक स्वच्छता तथापि होगा, है, और इस दिनचर्या और भी अधिक के साथ आप प्रदान करने के लिए, मैं कई सुझाव दिए गए सुनिश्चित करें कि आप में मदद मिलेगी अपने घर क्लीनर रखने के लिए और के रूप में कर रहे हैं कि लाने अगर कोई कुत्ता नहीं था:

अलविदा कालीन। अच्छा, यह निर्भर करता है। आप घर पर कालीन होने, बाल कालीनों या कालीन बदलते बांस कालीनों से क्योंकि वहाँ कोई और अधिक जगह है जहाँ बाल एक कपड़ा कालीन में रहना होगा पसंद है। बांस या गन्ना के आसनों का लाभ यह है कि न केवल बाल छड़ी नहीं करते बल्कि साफ करने के लिए बहुत आसान होते हैं।

हाय, कवर एक बात यह है कि सोफे को बदलने के लिए कालीन और दूसरी चीज को बदलना है। इसलिए, परिवर्तन के रूप में एक प्रमुख पैसे खर्च है, यदि आप एक सोफे या कुर्सियों या नकली चमड़े कि साफ करने के लिए, हड़पने शीथ कि वस्त्रों की रक्षा बहुत आसान है नहीं है। यद्यपि कुत्ता चढ़ाई नहीं करता है, फिर भी वहां के अंत में पर्यावरण में बाल उड़ते रहते हैं।




वैक्यूम क्लीनर, सबसे अच्छा सहयोगी। पारंपरिक झाड़ू के बारे में भूल जाओ क्योंकि बालों के आधे हिस्से फर्श पर बने रहेंगे। एक रोबोट वैक्यूम क्लीनर या, असफल होने पर, रबर ब्रिस्टल से बना एक झाड़ू, बाल को और अधिक ईमानदारी से इकट्ठा करने में मदद करेगा। वैक्यूम क्लीनर (आंख जिसके साथ यह पालतू बाल एकत्र करने के लिए विशिष्ट है) के मामले में, काम अधिक प्रभावी होगा।

ब्रशिंग दिनचर्या। यह ऐसा कुछ है जो कई मालिक आलसी नहीं करते हैं और यह कुत्ते को ब्रश करने का दैनिक दिनचर्या है। अगर दैनिक कुत्ते और मृत बालों को हटाने के लिए कुत्ते को ब्रश करते हैं, तो हमें घर पर इतने सारे बाल नहीं मिलेंगे। बाल का 75% भी नहीं। तो यदि आप अपने आप को पूरे दिन बहने का तथ्य बचा लेना चाहते हैं, तो हर सुबह अपने कुत्ते को ब्रश करें और आप ले लें।

खाने के क्षेत्र में एक कालीन। एक कालीन को इसे आटा और स्प्रे के आधार के रूप में प्राप्त करने के लिए, इस तरह, फर्श को बूंदों या भोजन के छिद्रों से साफ रखें। कालीन पर एक नम कपड़े पहनना पर्याप्त है, इसलिए आप हमेशा अपने हाथ में एमओपी के साथ चलना भूल जाएंगे।

एक अच्छी शिक्षा यदि आपका कुत्ता अभी भी घर पर पेशाब कर रहा है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आप उसे सिखाने में सक्षम नहीं हैं। एक वयस्क कुत्ते आसानी से बाथरूम के लिए जा रहा बिना 8 घंटे सहन कर सकते हैं, इसलिए यदि आप घर पर मूत्र लगता है क्योंकि आपको विभाजन की समस्या से निपटने के लिए कुछ चाल पालन नहीं किया है, या क्योंकि अपने कुत्ते को स्कोर करने के लिए प्यार करता है।

एक नम कपड़े से फर्नीचर साफ करें। अन्यथा, बाल आपकी हवा में उड़ जाएंगे। पानी से गीले कपड़े के साथ आप बाल फंस जाते हैं, इसलिए रग सूखने के विचार को त्यागें।

हर दिन अपने कुत्ते के बिस्तर को हिलाएं मत भूलना। घर पर वितरित बिस्तर, कुशन या गद्दे। मामले में कम से कम सप्ताह में एक बार अपने पैरों से बाल, रूसी बाल पशु, गंदगी ढीला के निशान को दूर करने के लिए ... और, अच्छी तरह से बैक्टीरिया और रोगाणुओं को मारने के लिए कपड़े धोने की मशीन में धो मिलाते हुए है स्थापित किया है

अपने कुत्ते की चीजें व्यवस्थित करें। अगर सब कुछ जगह पर है, साफ है, सब कुछ कम से कम दृष्टि में साफ है। जो चीजें आप अपने बॉक्स में या घर के प्रवेश द्वार में एक दराज में चलते हैं, खाने के लिए, अपनी जगह में, अपने दराज में खिलौने इत्यादि रखो। अगर सब कुछ व्यवस्थित है तो आपको चीजों को खोजने में समस्या नहीं होगी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
एक अच्छा कुत्ता कीपर बनने के लिए सुझावएक अच्छा कुत्ता कीपर बनने के लिए सुझाव
कुत्ते होने के दौरान घर को साफ कैसे रखेंकुत्ते होने के दौरान घर को साफ कैसे रखें
कुत्ते स्वच्छताकुत्ते स्वच्छता
अपने कुत्ते की सफाई और प्रशिक्षण के लिए उत्पादअपने कुत्ते की सफाई और प्रशिक्षण के लिए उत्पाद
अपने घर में कुत्तों की गंध को कैसे नियंत्रित करेंअपने घर में कुत्तों की गंध को कैसे नियंत्रित करें
क्या आपके कुत्ते ने आपके घर को गंदे किया? साफ हैंडल के लिए टिप्सक्या आपके कुत्ते ने आपके घर को गंदे किया? साफ हैंडल के लिए टिप्स
आपके कुत्ते को स्वच्छता की आदतें सिखाने के लिए 5 युक्तियाँआपके कुत्ते को स्वच्छता की आदतें सिखाने के लिए 5 युक्तियाँ
अपने कुत्ते को आदर्श पालतू बनाने के लिए 8 कदमअपने कुत्ते को आदर्श पालतू बनाने के लिए 8 कदम
बिल्ली अपनी रेत को छोड़कर हर जगह पेशाब करती हैबिल्ली अपनी रेत को छोड़कर हर जगह पेशाब करती है
» » एक कुत्ते के साथ घर साफ रहने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com