एक छोटे नस्ल कुत्ते की देखभाल करने के लिए 5 बुनियादी अंक

चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करें
एक कुत्ते को चुनते समय कई नस्लों के कुत्ते के लिए चुनते हैं। उनका नाम रखा गया है क्योंकि उनका वजन 5 से 15 किलो के बीच है। छोटे नस्ल कुत्ते विभिन्न जीवन शैली के लिए उनकी अनुकूलता के कारण बहुत लोकप्रिय हैं। इस वरीयता के कारण आमतौर पर बहुत ही विविध होते हैं लेकिन दूसरों के बीच आमतौर पर ऐसा होता है क्योंकि एक छोटे से नस्ल कुत्ते को शहर के अपार्टमेंट में रहने के लिए आदर्श है।
एक और फायदा यह है कि वे बनाए रखने के लिए अधिक किफायती हैं क्योंकि उन्हें जितने बड़े कुत्तों को खाने की आवश्यकता नहीं है या उन्हें बहुत समर्पण की आवश्यकता नहीं है।

लेकिन भ्रमित मत हो, छोटे से कम या बुनियादी मतलब नहीं है! [रीट्वीट]।
मगर छोटे नस्ल कुत्तों की विशेष जरूरत होती है और उन्हें विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होती है कि मालिकों को अपने पालतू जानवरों को स्वस्थ, स्वस्थ और खुशहाल जीवन प्रदान करने के लिए ध्यान में रखना चाहिए।

छोटे कुत्तों की नस्लें क्या हैं?

जैसा कि हम जानते हैं, हम अपने व्यक्तित्व, उत्पत्ति, बुद्धि और कार्य के कारण, विभिन्न तरीकों से कुत्ते नस्लों को वर्गीकृत कर सकते हैं। इंटरनेशनल साइनोलॉजिकल फेडरेशन कुत्तों की लगभग 700 विभिन्न नस्लों की बात करता है। उनमें से सभी में, सबसे लोकप्रिय नस्लें बिचॉन फ्रिस, स्पैनियल या कार्लिनो के साथ-साथ छोटे (खिलौने) - चिहुआहुआ, माल्टीज़ या यॉर्कशायर टेरियर हैं।

अपने छोटे दोस्त की देखभाल के लिए आपको क्या ध्यान रखना चाहिए?

1. आपका भोजन

चलो अपने आहार के बारे में बात करते हैं। आपको इसके बाद से उच्चतम गुणवत्ता वाले भोजन को उपलब्ध कराया जाना चाहिए पेट छोटा है, कम भूख है और अधिक संवेदनशील है। इसके अलावा, पर्याप्त पोषण प्रदान करना महत्वपूर्ण है क्योंकि छोटे नस्लों के कुत्तों को बड़ी क्रोकेट चबाने पर और अधिक समस्या हो सकती है और आपकी भूख आमतौर पर अधिक मज़बूत होती है। यही कारण है कि इस के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए खाद्य पदार्थ हैं, जिसमें क्रोक्वेट के सही आकार के साथ और स्वाद और गंध के साथ आपको सबसे ज्यादा पसंद है।

एक महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि छोटी नस्लों के पिल्ले बड़े नस्लों की तुलना में अपने वयस्क आकार में तेजी से पहुंचते हैं. इस अर्थ में इन जानवरों के लिए संसाधित खाद्य पदार्थ उनकी तीव्र विकास दर के अनुसार पर्याप्त पोषण योगदान प्रदान करते हैं.

2. आपके दांत

छोटी नस्लों के कुत्ते दांत की समस्याओं से ग्रस्त हैं जो आम तौर पर 3 साल बाद दिखाई देता है।
मौखिक समस्याओं के स्पष्ट लक्षण खराब सांस हैं, यदि आप मुंह के पास दर्द दिखाते हैं, यदि आप जांच करने से इंकार करते हैं या आपके मसूड़ों का खून बह रहा है। इनमें से किसी भी मामले में, पशु चिकित्सक के पास जाओ और आपको अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करने का तरीका सिखाएं यह आपके पालतू जानवर के मौखिक स्वास्थ्य की देखभाल करने और इन समस्याओं से बचने का सबसे अच्छा तरीका है।

हम पिछले अनुभाग में चर्चा की, उसे न केवल इसके पोषण मूल्य के लिए बल्कि इसलिए भी कि टुकड़े टुकड़े करना के डिजाइन जब जानवर चबाने, भोजन मलबे को हटाने और बनाता है छोटे नस्लों के लिए एक विशेष सूखा भोजन के साथ खिलाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है बैक्टीरियल प्लेक कि इसके चयापचय के अनुसार खनिज नमक को लार से जमा करने और टारटर के रूप में जमा करने का कारण बनता है।




स्नैक्स या बार जैसे पूरक खाद्य पदार्थ भी हैं जिन्हें वे बहुत पसंद करते हैं और अक्सर इनाम के रूप में उपयोग किए जाते हैं। इन सलाखों वे भी एक बनाते हैं ब्रशिंग की यांत्रिक कार्रवाई और खनिज भी शामिल है जो टाटर को हटाने में मदद करता है।
दूसरी ओर वहाँ हैं खिलौने जो उनके डिजाइन के लिए धन्यवाद दांत की सतह से प्लेक को हटाने में मदद करते हैं. उसे खिलौनों के साथ प्रदान करें क्योंकि न केवल आप अपने मौखिक स्वास्थ्य का ख्याल रखेंगे, लेकिन आप अपने जीवन शक्ति को बढ़ावा देंगे। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने कुत्ते के साथ खेलने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त समय है और पर्याप्त समय प्रदान करने में सक्षम होने के लिए आप ऊब नहीं पाएंगे और बुरे व्यवहार विकसित नहीं कर सकते हैं।

हमारी पोस्ट देखें कि हम कुत्ते मौखिक स्वच्छता के बारे में प्रकाशित करते हैं: एक सीटी की तरह दाँत.

3. आपके नाखून

छोटे नस्ल कुत्तों की नाखून अधिक बढ़ती हैं क्योंकि वे कम वजन के कारण कम पहनते हैं। यही कारण है कि आपको उन्हें अधिक बार काटना होगा। अगर आपको यह कैसे करना है या कैंची का उपयोग करने के बारे में संदेह है, तो अपने पशुचिकित्सा या अपने कुत्ते के नाई के संपर्क में रहें।

4. आपका विश्राम स्थान।

छोटे कुत्तों, उनके जीवन शक्ति के बावजूद, वे रिटायर, आश्रय या बस हावी होने के लिए एक सुरक्षित जगह रखने का भी आनंद लेते हैं। इसके लिए अलग-अलग क्रिप्स, बिस्तर, वाहक इत्यादि हैं। तैयार और अनुकूलित अपने छोटे पालतू जानवर के आराम क्षणों को संतुष्ट करने के लिए।

5. आपके शरीर का तापमान।

ध्यान में रखने के लिए एक और पहलू यह है कि छोटे नस्ल कुत्ते तापमान परिवर्तन या चरम तापमान के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं . ऐसा इसलिए है क्योंकि आनुपातिक रूप से उनके शरीर की सतह बड़े नस्ल कुत्तों की तुलना में बहुत छोटी है और यह भी कि उनकी वसा परत छोटी है।

इस प्रकार, तापमान में अचानक परिवर्तन से बचें: Abrigalo अच्छा सर्दियों में टहलने के लिए जाने के लिए, और साथ ही आपके सवारी के दौरान गीला है यह सूखी और अगर बर्फ से बचाता है, क्योंकि यह आप के कारण खत्म कर सकते हैं बालों पर या उंगलियों के बीच बर्फ के सभी निशान को दूर घाव और काफी दर्दनाक हो।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जापान के कुत्ते का के खजानाजापान के कुत्ते का के खजाना
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषणछोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
एक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करेंएक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करें
आपके लिए सही कुत्ताआपके लिए सही कुत्ता
कुत्ते नस्ल affenpinschersकुत्ते नस्ल affenpinschers
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
» » एक छोटे नस्ल कुत्ते की देखभाल करने के लिए 5 बुनियादी अंक
© 2022 TonMobis.com