कुत्तों affenpinscher: विशेषताओं और व्यवहार

Affenpinscher एक मेडलर है जो नई छवियों और ध्वनियों की समीक्षा करने के लिए लॉन्च करता है। उनकी antics खुशी से मनोरंजन कर रहे हैं क्योंकि वह अपने चुस्त पैरों के साथ खिलौने पकड़ता है। अधिकांश परिवार के अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छी तरह से साथ हो जाता है, लेकिन कुछ हद तक Affenpinscher परेशान कर रहे हैं, और जब उत्साहित कांपने के लिए करते हैं, और वे एक अजनबी जो तीक्ष्ण और डरावना हो सकता है दृष्टिकोण से अंतरिक्ष के एक आक्रमण अनुभव करता है, तो । उनके पास स्वयं का दिमाग है और दृढ़ हाथ के बिना जिद्दी और मांग कर सकते हैं, टैंट्रम्स या बुरे मूड फेंक सकते हैं जब उन्हें वह नहीं मिलता है जो वे चाहते हैं।

सामग्री

  • कुत्तों की नस्लों के बारे में जानकारी: affenpinscher
  • RazaPerroAffeninscher

    आपको इस आलेख में मिलेगा []

    Affenpinscher कुत्तों क्या विशेषताएं हैं?

    Affenpinscher नस्ल के कुत्तों एक मोटी परत roughened, जो शरीर में के बारे में एक इंच है, और का पुट्ठा की ओर और सिर की ओर कम हो जाता है, चेहरे के चारों ओर एक अयाल बनाने की है। उनकी परतें बेज से काले रंग के विभिन्न रंगों में आती हैं। एफ़ेन की अनूठी चेहरे की संरचना में एक छोटा मूंछ है, जिसने इस दौड़ को "बंदर कुत्ते" का उपनाम दिया है। वे आमतौर पर थोड़ा काटने का होता है, लेकिन कई में जबड़े की रेखा होती है। लास कोला लगभग हमेशा डॉक किए जाते हैं, क्योंकि यह मानक दृश्य है। वे छोटे कुत्ते हैं जो खुद को बहुत आत्मविश्वास से ले जाते हैं।

    Affenpinscher कुत्तों के आकार और वजन क्या है?

    इस नस्ल की मानक ऊंचाई कंधे पर 9 से 11.5 इंच के बीच है, हालांकि कुछ छोटे या बड़े आते हैं। आम तौर पर, जब वे अच्छी तरह विकसित होते हैं तो एफ़ेनपिंसर 7 से 9 पाउंड वजन करते हैं।

    affenpinscher

    शील्ड और Affenpinscher कुत्तों का रंग कैसा है?

    Affenpinscher एक छोटा कोट है, जो कई रंगों में आता है: काला, भूरा, चांदी, काला और तन, बेज या लाल। कुछ कुत्तों में सफेद या भूरे रंग के बाल उनके ज्यादातर ठोस रंगीन शील्ड के साथ मिश्रित हो सकते हैं, और कुछ में उनकी गर्दन पर कठोर सफेद बाल होते हैं।

    AffenpinscherPerro

    हम Affenpinscher नस्ल के कुत्ते कैसे रख सकते हैं?

    Affenpinscher की वांछित उपस्थिति को बनाए रखने के लिए बहुत सारी तैयारी की आवश्यकता है। उन्हें एक फिसलन ब्रश और धातु के कंघी के साथ सप्ताह में कई बार ब्रश किया जाना चाहिए। एफ़ेन के कोट को वर्ष में कई बार बाल से अलग किया जाना चाहिए। परत पिकलिंग में हाथ से "मृत" बाल खींचना शामिल है। व्यावसायिक कुत्ते के हेयरड्रेसर आपके लिए घर पर ऐसा करने के लिए इस सरल तकनीक को पढ़ सकते हैं। यदि कुत्ता स्वाभाविक रूप से अपने नाखून पहनता नहीं है, तो नियमित कान की सफाई उनके लिए जरूरी है, जैसे मासिक कान साफ-सफाई।

    Affenpinscher नस्ल के एक कुत्ते के व्यवहार के लक्षण

    Affenpinscher क्लासिक कुत्तों हैं। वे लगभग कुछ और सब कुछ पर छाल। इसे प्रारंभिक प्रशिक्षण के साथ नियंत्रित किया जा सकता है, लेकिन आमतौर पर पूरी तरह से प्रशिक्षित नहीं किया जा सकता है। वे नई स्थितियों के लिए आसानी से अनुकूल हैं, लेकिन यदि वे उचित रूप से सामाजिककृत नहीं हैं, तो वे नए लोगों और स्थानों से सतर्क हो सकते हैं, जिससे उन्हें बड़ी चिंता हो सकती है।

    PerrosAffenpinscher

    Affenpinscher कुत्तों क्या व्यक्तित्व है?

    Affenpinscher कुत्ते छोटे हैं, लेकिन उनके पास महान व्यक्तित्व हैं। वे खुद को बहुत गंभीरता से लेते हैं, और उन्हें हर किसी को गंभीरता से लेने की आवश्यकता होती है, जिसके परिणामस्वरूप लोगों के साथ विनोद की बातचीत होती है। उनका रक्त वाहक उन्हें बहादुर और साहसी बनाता है, और कई मालिकों को आश्चर्य होता है कि क्या इन छोटे खिलौनों के कुत्ते जानते हैं कि वे वास्तव में कितने छोटे हैं। affenpinscher वह एक आकर्षक यात्रा साथी है, जो नई स्थितियों को ले जाने और स्वीकार करने में आसान है। बस शहर के आसपास Affenpinscher पर नजर रखें, यह नस्ल बहुत शरारती हो सकता है।

    कुत्तों की नस्लों के बारे में जानकारी: Affenpinscher

    Affenpinscher कुत्ते नस्ल की कुत्ते मूल रूप से घरों, तारों, और दुकानों में buzzards होने के लिए बनाया गया था। Affenpinscher, जिसे "बंदर कुत्ता" भी कहा जाता है वह एक छोटा कुत्ता है लेकिन बहुत ही रचनात्मक है, और ऊर्जा से भरा है। इस छोटे moustached शैतान कई छोटे टेरियर जो यूरोप में सत्रहवीं और अठारहवीं सदी के दौरान अस्तबल और दुकानों बसे का वंशज है, उन सब को चूहों और चूहों को मुक्त कराने के

    यह दौड़ एक बोल्ड प्रकृति के साथ एक जोकर के आकर्षण को जोड़ती है, और इसकी रचनात्मक सोच प्रक्रिया अपने लोगों को आश्चर्यचकित और मनोरंजन नहीं करती है। यह सीखने के द्वारा जल्दी और आसानी से समायोजित करने के द्वारा समायोजित किया जाता है, जिससे यह एक अच्छा यात्रा करने वाला साथी बन जाता है जो हमेशा आपके बगल में एक नए साहस के लिए तैयार होता है। जो लोग इन कुत्तों के साथ रहते हैं उनकी संवेदनशीलता और विनम्रता की प्रशंसा करते हैं, लेकिन चेतावनी देते हैं कि वे एक छोटे से शरीर में उत्कृष्ट कुत्ते के समान उत्कृष्टता हैं।

    Affenpinscher नस्ल के कुत्ते क्या स्वभाव है?

    मजबूत, बुद्धिमान और सतर्क, Affenpinscher एक उत्कृष्ट निगरानी है जो कुछ भी डरता नहीं है। वह आम तौर पर लंबा नहीं होता है, लेकिन वह उत्साहित है। एक बार जब आप सतर्क हो जाएं, तो आपके लिए शांत होने में समय लगता है। वह घर, परिवार और क्षेत्र की रक्षा के लिए गंभीरता से अपना कर्तव्य लेता है, और पूरे पड़ोस को यह बताने में संकोच नहीं करता कि कोई अपने घर के सामने वाले दरवाजे पर आ रहा है। अन्य लोगों और जानवरों के साथ अक्सर सामाजिककरण एक संतुलित वयस्क में बढ़ने के लिए Affenpinscher के लिए एक आवश्यकता है। इसके बिना, वह कभी भी अपनी क्षमता तक नहीं जीएगा।




    affenpinscher

    Affenpinscher का अपना मन है और अक्सर जिद्दी के रूप में लेबल किया जाता है। उन्हें शुरुआती और लगातार प्रशिक्षण की जरूरत है। सौभाग्य से, वह सीखने के लिए उत्सुक है और अपने मालिक को खुश करना है जब उसने उसे सकारात्मक मजबूती तकनीक, जैसे प्रशंसा, खेल और भोजन पुरस्कार सिखाया। वह आज्ञाकारिता और चपलता में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।

    किसके लिए अच्छे कुत्ते हैं कुत्तों के कुत्ते Affenpinscher?

    जबकि Affenpinschers लोगों को हंसाने के लिए जाना जाता है, वे अपने antics के बावजूद, बच्चों से भरा घर के लिए सबसे अच्छी नस्ल नहीं हैं। यह ज्ञात नहीं है कि वे विशेष रूप से बच्चों को पसंद नहीं करते हैं, और अगर वे छोटे बच्चों द्वारा उकसाए जाते हैं तो वे काटने में संकोच नहीं करेंगे। इस नस्ल का कुत्ता एक चरित्र है, और यह उसकी अपील का हिस्सा है। यदि आप एक छोटे से कुत्ते में रूचि रखते हैं तो आपको पहले से जानने पर विचार करें। वह एक उत्कृष्ट निगरानी है, और वे हमेशा आपको हंसते हैं।

    cachorroaffenpinscher

    Affenpinscher नस्ल के कुत्तों की कुछ हाइलाइट्स

    • कई खिलौने कुत्ते नस्लों की तरह, Affenpinscher ट्रेन करना मुश्किल हो सकता है। बॉक्स प्रशिक्षण की सिफारिश की है।
    • जबकि एक एफ़ेनपिंसर की त्वचा sinewy है और अक्सर hypoallergenic माना जाता है। सभी कुत्ते शेड या डैंड्रफ का उत्पादन करते हैं।
    • चूहे शिकारी के रूप में उनकी विरासत के कारण, एफ़ेनपिंसर हम्सटर, फेरेट्स, जर्बिल्स इत्यादि जैसे कृंतक पालतू जानवरों के साथ अच्छा नहीं होना चाहिए। हालांकि, वे घर पर अन्य कुत्तों के साथ मिलते हैं और बिल्लियों के साथ मिलकर सीख सकते हैं, खासकर यदि वे उनके साथ उठाए जाते हैं।
    • छोटे बच्चों के परिवारों के लिए सामान्य Affenpinscher नस्ल कुत्तों की सिफारिश नहीं की जाती है। Affenpinscher परिवार के अपने वयस्क सदस्यों के प्रति वफादार है और बड़े बच्चों के साथ एक परिवार के लिए एक महान साथी हो सकता है।
    • Affenpinscher कुत्ते की एक दुर्लभ प्रजाति है। यदि आप एक खरीदने में रुचि रखते हैं तो प्रतीक्षा सूची पर समय बिताने के लिए तैयार रहें।

    कुत्ते नस्ल: Affenpinscher आप जिद्दी हैं?

    Affenpinscher सभी खिलौना कुत्ते नस्लों में से सबसे पुराना है। यह एक जीवंत मजबूत छोटा कुत्ता है जिसका बुद्धि, स्वभाव और आकार इसे एक अद्भुत घर कुत्ता और एक अच्छा साथी बनाता है। Affenpinscher एक फ्लैट चेहरा, एक प्रमुख ठोड़ी, जंगली भौहें, मूंछें और दाढ़ी द्वारा बल एक प्यारे चेहरे की अभिव्यक्ति के साथ एक स्वच्छ लेकिन झबरा उपस्थिति है। Affenpinscher बहादुर, विश्वसनीय और जिज्ञासु होने के लिए जाना जाता है। एफ़ेनपिंसर को 1 9 36 में अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा खिलौना समूह के सदस्य के रूप में मान्यता मिली थी।

    AffenpinscherRazaPerros

    Affenpinscher दौड़ का इतिहास क्या है?

    Affenpinscher कुत्तों जर्मनी, जहां सोलहवीं और सत्रहवीं शताब्दी में रसोई, बार्न, दुकानों और स्टालों में कृन्तकों की आबादी को नियंत्रित करने के लिए इस्तेमाल किया गया में विकसित किए गए। समय के साथ, वे आकार में उठाए गए और घरेलू भागीदारों बन गए। कई प्रशंसकों का अनुमान है कि जर्मन नस्ल पिंसर कुत्ते ने एफ़ेन कुत्ते के चेहरे को सपाट बनाने के लिए आयातित एशियाई नस्लों के साथ मिलकर काम किया था। उनके पूर्वजों के बावजूद, एफ़ेनपिंसर कई अन्य यूरोपीय जातियों के विकास में एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता था। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान कुत्ता Affenpinscher लगभग गायब हो गया। जब युद्ध समाप्त हो गया, तो प्रशंसकों ने शेष जर्मन शेयर बाजार को ब्रुसेल्स के ग्रिफॉन के साथ पार किया, जिसने आज अनोखा चेहरा अतिरंजित किया जो आज दौड़ की पहचान करता है।

    Perroaffenpinscher

    Affenpinscher कुत्ते नस्ल 1 9 36 में अमेरिकी केनेल क्लब ऑफ स्टड बुक में भर्ती कराया गया था। किसी कारण से, इस नस्ल ने कभी भी महान लोकप्रियता का आनंद नहीं लिया है। 1 99 8 में, केवल 87 एफ़ेनपिंसर पूरे ब्रिटेन में दर्ज किए गए, जिससे यह दुर्लभ प्रजातियां बन गईं। आज का एफ़ेनपिंसर चपलता और आज्ञाकारिता में उत्कृष्टता प्राप्त करता है। यह एक उत्कृष्ट चिकित्सा कुत्ता भी है। अधिकांश भाग के लिए, हालांकि, Affenpinscher एक प्यार और आकर्षक साथी है।

    Affenpinscher नस्ल के एक कुत्ते को अपनाने के लिए ध्यान में रखना चाहिए

    • इस खिलौने नस्ल को व्यायाम की अत्यधिक मात्रा की आवश्यकता नहीं होती है, उनके लिए दिन में कुछ छोटी पैदल दूरी पर्याप्त होगी। वे बिना किसी समस्या के अपार्टमेंट में रह सकते हैं।
    • वे अच्छे परिवार के कुत्ते हैं, वे खेलना पसंद करते हैं और वे स्नेही हैं, हालांकि, वे क्षेत्रीय हो सकते हैं और वे छोटे बच्चों वाले घर के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं हैं।
    • आउटडोर, उन्हें अपनी सुरक्षा के लिए एक पट्टा या फांसीदार यार्ड में रखा जाना चाहिए। खिलौना दौड़ आसानी से घायल हो जाते हैं और उन पर चढ़ने, या एक बड़े कुत्ते द्वारा उठाए जाने से भी मर सकते हैं।

    Affenpinscher नस्ल के कुत्ते को प्रशिक्षित करना आसान है?

    दौड़ के कुत्तों affenpinscher वे आमतौर पर कुत्तों को खुश करना चाहते हैं, लेकिन वे जिद्दी हो सकते हैं, इसलिए प्रारंभिक प्रशिक्षण उनकी वयस्कता में आज्ञाकारी कुत्ते होने की कुंजी है। वे बहुत सारे व्यवहार और स्नेह के साथ सकारात्मक सुदृढीकरण के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देते हैं। रोकने के लिए संगति और सौम्य हाथ आवश्यक हैं affenpinscher एक कुत्ते बनें लोगों के अविश्वासपूर्ण बनें।

    न्यू यॉर्क, एनवाई - फरवरी 12: सर्वश्रेष्ठ विजेता बनाना जो, एक एफ़ेनपिनर में सर्वश्रेष्ठ, 12 फरवरी 2013 को न्यू यॉर्क शहर में 137 वें वेस्टमिंस्टर केनेल क्लब डॉग शो जीतने के बाद तैयार हुआ। केंटकी डर्बी के बाद, अमेरिका में दूसरी सबसे पुरानी खेल प्रतियोगिता के रूप में आयोजकों द्वारा 187 नस्लों और किस्मों के कुल 2,721 कुत्तों ने भाग लिया। (जॉन मूर / गेट्टी छवियों द्वारा फोटो)

    बुराई के लिए एक प्रवृत्ति के साथ यह छोटा कुत्ता एक अच्छा थेरेपी कुत्ता बनाता है। वे अच्छी तरह से यात्रा करते हैं, नए वातावरण में अच्छी तरह अनुकूल होते हैं और लोगों को हंसते हैं, इसलिए बुजुर्गों या बीमारों की आत्माओं को उठाने के लिए यह एक आदर्श आगंतुक है।

    Affenpinscher नस्ल के कुत्तों के लिए क्या स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?

    एक Affenpinscher का औसत जीवन 11 से 14 साल है। उनके छोटे आकार के कारण वे कॉलर और पट्टियों के गलत उपयोग से ट्राइकल क्षति से पीड़ित होने के उच्च जोखिम पर हो सकते हैं। संयुक्त स्वास्थ्य का समर्थन करने वाले पूरक, कॉलर और पट्टा की बजाय दोहन के साथ चल रहे हैं, इस जोखिम को स्वास्थ्य में कम करने में मदद कर सकते हैं। नस्ल की अन्य स्वास्थ्य समस्याओं में निम्नलिखित शामिल हो सकते हैं:

    • दिल की समस्याएं: विकार और बीमारियां जो कुत्ते के दिल को प्रभावित करती हैं।
    • मोतियाबिंद: यह आंखों के लेंस की किसी भी अस्पष्टता को संदर्भित करता है। दोनों लिंगों के कुत्तों मोतियाबिंद विकसित कर सकते हैं।
    • हिप डिस्प्लेसिया: इसमें संयुक्त कॉक्सोफेमोरल (हिप) के विकास और / या असामान्य अपघटन शामिल हैं।
    • हर्निया .
    • हाइपोथायरायडिज्म: अनुपयुक्त थायरॉइड हार्मोन ट्रायोडोडायथायोनिन (टी 3) और थायरोक्साइन (टी 4) के उत्पादन और रिहाई के कारण एक नैदानिक ​​सिंड्रोम होता है।
    • oligodontia (कुछ दांतों की जन्मजात अनुपस्थिति)
    • सेबेसियस सिस्ट .
    • वॉन विलेब्रांड रोग : घरेलू कुत्तों में वंशानुगत जमावट का सबसे आम विकार।

    अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्ते नस्ल affenpinscherकुत्ते नस्ल affenpinscher
    ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
    मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?
    कुत्ते नस्ल affenpinschersकुत्ते नस्ल affenpinschers
    कुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओंकुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओं
    कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।
    मेरे कुत्ते के दिमाग को कैसे उत्तेजित करें?मेरे कुत्ते के दिमाग को कैसे उत्तेजित करें?
    काले और कांस्य श्वास के खून को जाननाकाले और कांस्य श्वास के खून को जानना
    ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हर्डिंग कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओंऑस्ट्रेलियाई मवेशी हर्डिंग कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओं
    10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
    » » कुत्तों affenpinscher: विशेषताओं और व्यवहार
    © 2022 TonMobis.com