स्वाभाविक रूप से कुत्तों में ग्लूकोमा का इलाज कैसे करें

स्वाभाविक रूप से कुत्तों में ग्लूकोमा का इलाज कैसे करें

ग्लूकोमा कुत्तों में आंखों की बीमारियों की पहचान करना सबसे कठिन है, क्योंकि नैदानिक ​​लक्षणों में देरी हो सकती है और यदि कुत्ते में मौजूद होता है, तो मालिक शायद ही समय पर उन्हें नोटिस करता है। इसलिए, यह आवश्यक है कि आप अक्सर पशु चिकित्सक के पास जाएं और उन्हें आंख परीक्षाएं करने के लिए कहें। यदि पशु चिकित्सक ने कुत्ते ग्लूकोमा का निदान किया है और उचित उपचार शुरू किया है, तो आपको पता होना चाहिए कि आप प्राकृतिक उपचार के साथ इस उपचार को पूरा कर सकते हैं और अपने पालतू जानवर की स्थिति में सुधार कर सकते हैं। हमारी लेख साइट को याद न करें और स्वाभाविक रूप से कुत्तों में ग्लूकोमा का इलाज कैसे करें।


PresentarInstrucciones
  • कैनाइन ग्लौकोमा तब होता है जब इंट्राओकुलर दबाव सामान्य सीमा से ऊपर होता है और तदनुसार तंत्रिका और ऑप्टिक तंत्रिका फाइबर की प्रगतिशील गिरावट की ओर जाता है। यदि उनकी पहचान नहीं की जाती है और इसलिए, इलाज नहीं किया जाता है, तो इस गिरावट के परिणामस्वरूप आपके कुत्ते की दृष्टि में कुल नुकसान होगा। बीमारी के बाद वास्तव में जटिल क्षति को हटाने और सही करने के बाद शुरू हो गया है। आप बिगड़ने से रोकने के लिए कुछ उपचार और घरेलू उपचार कर सकते हैं, या कम से कम धीमा कर सकते हैं। बेशक, आपको पता होना चाहिए कि चिकित्सा और प्राकृतिक उपचार दोनों प्रदान करना आवश्यक है।

  • तो केवल घरेलू उपचार ग्लूकोमा का इलाज नहीं करते हैं, आपके कुत्ते को समय पर अपनी दृष्टि खोने से नहीं रोकेगा। एक दवा उपचार देना और सुसंगत होना न भूलना महत्वपूर्ण है। हम आपके कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने, आंखों के दर्द से छुटकारा पाने और अपरिहार्य में देरी के लिए कुछ प्राकृतिक समाधान करेंगे।

  • पालक कुत्तों के लिए अच्छी सब्जियों की सूची का हिस्सा है और मॉडरेशन में आपके आहार में इसकी शुरुआत ग्लूकोमा जैसी आंखों की बीमारियों की शुरुआत को रोकने में मदद कर सकती है और लक्षणों से छुटकारा पा सकती है। कैरोटीनोइड में इसकी सामग्री के लिए धन्यवाद, यह संयंत्र ओकुलर ऊतक को मजबूत करता है और बीमारी को खराब स्थिति से रोकने में मदद करता है।




  • कैनाइन ग्लूकोमा के लक्षणों को कम करने के लिए अन्य प्रभावी घरेलू उपचार सौंफ़ है। इस पौधे में आंखों के स्वास्थ्य के लिए कई फायदेमंद गुण हैं, क्षतिग्रस्त आंखों के दबाव को कम कर देता है और इसके परिणामस्वरूप, मनुष्यों में ग्लूकोमा के लिए सबसे अच्छे प्राकृतिक समाधानों में से एक भी है। हालांकि, कुत्तों के मामले में, इसे एक मलम के रूप में उपयोग करने की सलाह दी जाती है, न कि विकल्प के रूप में। ऐसा करने के लिए, फल निचोड़ें और रस में एक साफ कपड़े डुबकी लें, और फिर धीरे-धीरे अपने कुत्ते की क्षतिग्रस्त आंख को साफ करें। आप आंखों को सौंफ के आधान से भी धो सकते हैं।

  • यद्यपि इसकी सबसे महत्वपूर्ण गुणों में से एक नहीं है, ब्लूबेरी में इंट्राओकुलर दबाव को नियंत्रित करने और कुत्तों में ग्लूकोमा के लक्षणों को कम करने की क्षमता है। वे ओकुलर रक्त वाहिकाओं को मजबूत करते हैं और इसलिए मोतियाबिंद के लिए प्राकृतिक उपचार के रूप में उपयोग किया जाता है। अपने कुत्ते को देने से पहले आपको धोना है, बीज हटा दें और स्लाइस में काट लें। साथ ही, याद रखें कि फल और सब्जियों की मात्रा मध्यम होनी चाहिए, अन्यथा यह दस्त या उल्टी हो सकती है।

  • अंत में, हम विटामिन ए के महत्व और आंख सेल की मरम्मत की प्रक्रिया में इसकी भागीदारी को हाइलाइट करते हैं। चूंकि सभी फल और सब्जियां कुत्ते की खपत के लिए उपयुक्त नहीं हैं, इसलिए यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इसे प्रदान करने का सबसे अच्छा तरीका विटामिन की खुराक के माध्यम से होता है, हमेशा पशुचिकित्सा या गाजर की देखरेख में होता है। इस पौधे को बीटा कैरोटीन की एक उच्च सामग्री द्वारा विशेषता है, जिसका मुख्य कार्य रेटिना में दृश्य वर्णक का गठन है और आंखों को अस्तर की कोशिकाओं की रक्षा करता है। इस पौधे को अपने कुत्ते को देने के लिए, आपको धोना और कट करना चाहिए - त्वचा को न हटाएं।

  • इन कुत्ते के किसी भी घरेलू उपचार के साथ ग्लूकोमा से पीड़ित अपने कुत्ते को उपलब्ध कराने से पहले आपको इष्टतम राशि प्राप्त करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से जांच करनी चाहिए। यह भी याद रखें कि आप अपनी बीमारी के लिए अंतिम समाधान हैं, क्योंकि ग्लूकोमा अपरिवर्तनीय है और शायद ही कभी ठीक हो सकता है। दवाओं और प्राकृतिक उपचार दोनों का लक्ष्य नैदानिक ​​लक्षणों के अग्रिम के लिए एक प्राकृतिक कदम है और हमारे कुत्तों के लिए जीवन की बेहतर गुणवत्ता प्रदान करता है।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या मेरे कुत्ते के ग्लूकोमा के लिए वैकल्पिक तरीके हैं?क्या मेरे कुत्ते के ग्लूकोमा के लिए वैकल्पिक तरीके हैं?
कुत्तों में प्रगतिशील रेटिना एट्रोफीकुत्तों में प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी
कुत्ते में terçol का इलाज कैसे करेंकुत्ते में terçol का इलाज कैसे करें
कुत्तों में ग्लूकोमा: कारण और उपचारकुत्तों में ग्लूकोमा: कारण और उपचार
घरेलू उपचार का उपयोग कर कुत्तों में रिंगवार्म का इलाज कैसे करेंघरेलू उपचार का उपयोग कर कुत्तों में रिंगवार्म का इलाज कैसे करें
कुत्तों में उच्च रक्तचाप - लक्षण और उपचारकुत्तों में उच्च रक्तचाप - लक्षण और उपचार
कुत्तों में ग्लूकोमा के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में ग्लूकोमा के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में 5 आम आंख विकारकुत्तों में 5 आम आंख विकार
कुत्तों में सिरिंजोमाइलिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में सिरिंजोमाइलिया - लक्षण और उपचार
अपने कुत्ते की आंखों का ख्याल रखनाअपने कुत्ते की आंखों का ख्याल रखना
» » स्वाभाविक रूप से कुत्तों में ग्लूकोमा का इलाज कैसे करें
© 2022 TonMobis.com