घरेलू उपचार का उपयोग कर कुत्तों में रिंगवार्म का इलाज कैसे करें

घरेलू उपचार का उपयोग कर कुत्तों में रिंगवार्म का इलाज कैसे करें

रिंगवॉर्म एक कवक है जो आपके कुत्ते की त्वचा के एक या एक से अधिक क्षेत्रों में जलन, बालों के झड़ने और झटके का कारण बनता है। कभी-कभी यह तथाकथित हॉट स्पॉट्स से भ्रमित होता है जो गर्म मौसम में या घास, भोजन या पर्यावरणीय कारकों के लिए एलर्जी के साथ होने वाले विस्फोट होते हैं।

हमारी साइट पर हम कुत्तों में रिंगवार्म का इलाज करने के लिए कुछ घरेलू उपचार प्रदान करते हैं, अपने कुत्ते को अन्य मनुष्यों और पालतू जानवरों को संक्रमित करने दें।


PresentarInstrucciones
  • घर के उपचार का उपयोग कर कुत्तों में रिंगवार्म की देखभाल करने के तरीकों में से एक चाय पेड़ के तेल के साथ है। इस उपाय का उपयोग किया जाता है क्योंकि यह एक सिद्ध एंटीसेप्टिक है और फंगल संक्रमण को रोकता है और इलाज करता है। दस्ताने का उपयोग करके, कपास की गेंद के साथ झूठ बोलने वाले रिंगवार्म के साथ सीधे प्रभावित क्षेत्र पर कुछ बूंदें लागू करें। चाय के पेड़ के तेल को दिन में तीन बार दोबारा लागू करें जब तक कि आपका पालतू बेहतर न हो। सुनिश्चित करें कि संक्रमित क्षेत्र को छूना न करें क्योंकि रिंगवार्म बहुत संक्रामक हो सकता है।

  • कुत्तों में रिंगवार्म के इलाज के लिए नीम का तेल भी अच्छा है। कुत्तों में रिंगवार्म के मामलों के लिए नीम का तेल एक उपयुक्त उपाय है, क्योंकि इसमें मजबूत एंटी-फंगल है। अपने पालतू जानवरों को डालने का सबसे अच्छा तरीका मुसब्बर वेरा के एक कप के साथ नीम के तेल के ढाई चम्मच हलचल कर रहा है और दिन में दो बार लागू होता है।




  • कुत्तों में रिंगवार्म की देखभाल करने के लिए अंगूर के बीज के तेल का एक और अच्छा घरेलू उपाय है। एंटी-बैक्टीरिया और एंटी-फंगल कि इस प्रकार के तेल के पास स्टार उपचार करने का विकल्प होता है।

    विधि बहुत सरल है: अंगूर के बीज के तेल को थोड़ा गर्म पानी के साथ मिलाएं और प्रभावित क्षेत्र को दिन में कई बार कवर करें। आप देखेंगे कि कैसे सुधार करें!

  • अगर आपको संदेह है कि आपका कुत्ता रिंगवार्म से पीड़ित हो सकता है तो आप इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहते हैं क्योंकि कभी-कभी रिंगवॉर्म त्वचा की बीमारियों से भ्रमित होता है, जिसके लिए विभिन्न उपचार की आवश्यकता हो सकती है।

    विशेषज्ञ आपको सही निदान देगा ताकि आप उपचार शुरू कर सकें। जोखिम मत करो!

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
युक्तियाँ
  • रिंगवर्म के घर कीटाणुरहित करें। कुत्तों के लिए सभी बिस्तर, कंबल, कपड़े और खिलौने धोएं और उन सभी वस्तुओं को जिनके पालतू जानवर संपर्क में हैं। आप कवक के बीजों को हटाने के लिए क्लोरीन और डिटर्जेंट का उपयोग कर सकते हैं। उपचार के पहले दिन और जब यह पूरा हो जाए, तो 7 से 15 दिनों के अंत तक करें।
  • स्टीम कार्पेट के सभी फर्नीचर या क्षेत्रों को साफ करता है जहां कुत्ता हमेशा शुरुआत और उपचार के अंत में होता है।
  • यदि आपका कुत्ता गंभीर रिंगवॉर्म हमले से पीड़ित है, तो पर्यावरण में होने वाले सभी बीजों को हटाने के लिए सभी कालीनों को खाली कर दें। अंत में, यदि यह एक बैग के साथ एक वैक्यूम क्लीनर है, तो बैग हटा दें ताकि कवक पुन: उत्पन्न न हो।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के घावों के लिए प्राकृतिक कीटाणुशोधककुत्तों के घावों के लिए प्राकृतिक कीटाणुशोधक
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते की अंगूठी है? लक्षण और उपचारकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते की अंगूठी है? लक्षण और उपचार
घरेलू उपचार के साथ कुत्तों में इसका इलाज कैसे करेंघरेलू उपचार के साथ कुत्तों में इसका इलाज कैसे करें
कुत्तों में चाय पेड़ के तेल का उपयोग करता हैकुत्तों में चाय पेड़ के तेल का उपयोग करता है
घरेलू उपचार के साथ कुत्तों के खरोंच का इलाज कैसे करेंघरेलू उपचार के साथ कुत्तों के खरोंच का इलाज कैसे करें
कुत्तों में कान संक्रमण - घरेलू उपचारकुत्तों में कान संक्रमण - घरेलू उपचार
कुत्तों में जूँ के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में जूँ के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में रिंगवर्म का उपचारकुत्तों में रिंगवर्म का उपचार
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
घर पर रिंगवार्म का उपचारघर पर रिंगवार्म का उपचार
» » घरेलू उपचार का उपयोग कर कुत्तों में रिंगवार्म का इलाज कैसे करें
© 2022 TonMobis.com