इसे नाखून - यहाँ स्वस्थ और सुंदर नाखून है!




स्वस्थ आहार के लिए कोई विकल्प नहीं है क्योंकि आप यही खाते हैं। उज्ज्वल स्वास्थ्य त्वचा और अपने बालों के स्वस्थ उछाल, लेकिन यह भी नाखूनों की जीवन शक्ति का गुलाबी चमक में न केवल पता चलता है। जब स्वास्थ्य संतुलन परेशान होता है, तो वर्तमान में नाखूनों पर दिखाई देने वाले पहले लक्षण।

नाखूनों पर एक नज़र डालें। क्या वे किनारों पर विकृत, भंगुर या असमान हैं? यदि ऐसा है, तो आपको अच्छी तरह से खाने और खुराक लेने के बावजूद आपके शरीर में उचित पोषक तत्व नहीं मिल रहे हैं।

ये कुछ सुझाव हैं जो आपको बड़ी नाखून और अच्छे स्वास्थ्य की मदद करेंगे।

नाखून पोषण 101

* पानी, जीवन का सार, आपके आहार में एक आवश्यकता है। यदि आप नाखूनों में स्प्लिंटर्स और दरार से बचना चाहते हैं तो पर्याप्त पानी और अन्य तरल पदार्थ का उपभोग करना महत्वपूर्ण है। नाखूनों को मजबूत करने के लिए ताजा गाजर का रस उत्कृष्ट है, क्योंकि यह कैल्शियम और फास्फोरस में समृद्ध है।

* ब्रोकोली, प्याज, सोया और पपीते सल्फर, बायोटिन और आवश्यक सामग्री नाखून सिलिकॉन क्षमता में अमीर हैं। भोजन में फल और सब्जियों का अधिक सर्विंग्स खाने के लिए के रूप में इस विटामिन, खनिज और एंजाइमों के सेवन कि खाड़ी में बुराई देखते रहो नाखून बढ़ जाती है सुनिश्चित करें।

* कैल्शियम, प्रोटीन और जस्ता का एक स्वस्थ दैनिक सेवन सुनिश्चित करें। नाखूनों पर सफेद छिद्र और धब्बे एक स्पष्ट संकेत हैं कि ये तत्व आपके सिस्टम से गायब हैं। वे आपके नाखूनों को बीमार लगते हैं, इसलिए वे नाखूनों को चमकदार चमक जोड़ने के लिए इन बुनियादी पोषक तत्वों को शामिल करते हैं।

* अपने योगदान में शाही जेली, स्पिरुलिना और समुद्री शैवाल को भी ध्यान दें। ये पूरक सिलिका, जस्ता और विटामिन बी में समृद्ध हैं, जो नाखूनों को मजबूत और स्वस्थ होने में मदद करता है।

* दर्दनाक एपिसोड पैदा कर सकता है मत भूलना प्रोटीन, फोलिक एसिड और अपने आहार में सभी आवश्यक विटामिन सी को शामिल करने के इन पोषक तत्वों में से किसी की कमी की वजह से नाखून के आसपास की त्वचा की कष्टप्रद थोड़ा त्रिकोणीय विभाजन stepparents।

* नाखून आप की तलाश की अवस्था और अंधेरे प्रणाली में विटामिन बी 12 की पर्याप्त मात्रा सुनिश्चित करने से बचा जा सकता है, जबकि उनके cuticles चारों ओर लाल उपस्थिति की त्वचा का संकेत हो सकता है कि कुछ चयापचय दर के संबंध में संदर्भित करता है के साथ बराबरी पर नहीं है ।

ध्यान में रखने के लिए डेटा

आप याद करते हुए नाखूनों के स्वास्थ्य में काफी सुधार कर सकते हैं कि स्वस्थ नाखूनों के सबसे बड़े दुश्मन मजबूत डिटर्जेंट और पानी हैं।

यह घातक संयोजन वास्तव में नाखूनों के तंतुओं में तनाव का कारण बनता है, जो अंततः नाखूनों या पित्त के विभाजन को जन्म देता है। सबसे अच्छी चीज जो आप कर सकते हैं और इसे धार्मिक रूप से करते हैं, कपड़े धोने या धोने के दौरान रबर दस्ताने की एक जोड़ी पहनना है।

आपको यह भी पता होना चाहिए कि नाखूनों का एक कोने पेश करना एक बड़ा नंबर नहीं है। इससे नाखून कमजोर हो जाएंगे और बाद में आसानी से टूट जाएंगे। तो यदि आपका मैनीक्योर जोर देता है कि नवीनतम प्रवृत्ति कोनों को स्टोर करना है, तो अब आपके नाखून देखभाल सहायक को बदलने का समय है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
एक बिल्ली के नाखूनों की देखभालएक बिल्ली के नाखूनों की देखभाल
नाखून की देखभाल के लिए कदमनाखून की देखभाल के लिए कदम
जेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखूनजेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखून
नाखून कवक केवल विकल्पों के उपयोग से ठीक हो सकता है?नाखून कवक केवल विकल्पों के उपयोग से ठीक हो सकता है?
शुरुआती लोगों के लिए नाखून कलाशुरुआती लोगों के लिए नाखून कला
पैर की अंगुली की नाखून कवक के लिए प्राकृतिक उपचार एक अच्छा इलाज है?पैर की अंगुली की नाखून कवक के लिए प्राकृतिक उपचार एक अच्छा इलाज है?
बिल्लियों की नाखूनों का ख्याल कैसे रखेंबिल्लियों की नाखूनों का ख्याल कैसे रखें
» » इसे नाखून - यहाँ स्वस्थ और सुंदर नाखून है!
© 2022 TonMobis.com