अति सक्रिय कुत्तों के लिए व्यायाम

अति सक्रिय कुत्तों के लिए व्यायाम

Iquest- आपके कुत्ते की बड़ी ऊर्जा है? कई homeowners नकारात्मक इस विशेषता गर्भ धारण, क्योंकि ऊर्जा के बहुत सारे के साथ एक कुत्ता यह चैनल की और इन के अभाव में थोड़ा संतुलित व्यवहार दिखा सकते हैं तरीके की जरूरत है, हालांकि, अतिरिक्त ऊर्जा ही नहीं नकारात्मक है, लेकिन कुछ की वजह से जरूरत है कि मालिक को कवर करना चाहिए।

इस तरह के मुक्केबाज, डैलमेशियन, बीगल रिट्रीवर या के रूप में कुत्तों के कुछ नस्लों उच्च ऊर्जा है कि उचित प्रशिक्षण रणनीति की आवश्यकता है के अधिकारी, लेकिन इन कुत्तों की विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुसार उन्हें उत्कृष्ट साथी बना सकते हैं।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको अलग दिखाते हैं अति सक्रिय कुत्तों के लिए अभ्यास , जो आपके पालतू जानवरों की ऊर्जा को स्वस्थ तरीके से प्रबंधित करने के लिए आवश्यक होगा।

आप में भी रुचि हो सकती है: अति सक्रिय कुत्तों के लिए खिलौने

कुत्तों में अतिरिक्त ऊर्जा, ऐसा क्यों होता है?

Iquest- कुछ कुत्ते इतने ऊर्जावान क्यों हैं जबकि अन्य अत्यधिक शांत हैं? ये मतभेद रहते हैं चयापचय प्रत्येक कर सकते हैं।

एक त्वरित चयापचय ऊर्जा के उच्च स्तर का उत्पादन करता है जिसे परंपरागत रूप से इन कुत्तों को कड़ी मेहनत, जैसे कि चराई, स्लेजिंग, शिकार या ट्रैकिंग को असाइन करने के लिए उपयोग किया जाता है।

जाहिर है, चयापचय अंतःस्रावीय बीमारियों से प्रभावित हो सकता है, जैसे कि थायराइड ग्रंथि को प्रभावित करते हैं और बाहरी कारकों जैसे जलवायु या भोजन से भी प्रभावित होते हैं।

जब हम कुत्ते में एक महान ऊर्जा देखते हैं, तो यह आवश्यक है उसे ठीक से प्रबंधित करने में उसकी मदद करें , अन्यथा, हम एक अवज्ञाकारी और विनाशकारी कुत्ते के सामने होंगे, लेकिन यह हमारी ज़िम्मेदारी होगी, क्योंकि हम अपने पालतू जानवरों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए काम नहीं करेंगे।

एक अति सक्रिय कुत्ते के लिए एक आवश्यक घटक है शारीरिक अभ्यास का दैनिक अभ्यास , चूंकि यह ऊर्जा की अधिक मात्रा का उचित उपयोग करने के सबसे स्वस्थ तरीकों में से एक है।

कुत्तों में अतिरिक्त ऊर्जा, ऐसा क्यों होता है?

1. लंबी सैर

एक अति सक्रिय कुत्ते को 10 या 15 मिनट की पैदल यात्रा के आवश्यक लाभ नहीं मिलते हैं, लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि आप लगभग 1 घंटा चलें , और दैनिक आधार पर।

पर्यावरण भिन्न हो सकता है और व्यायाम होने पर यह फायदेमंद होगा, हालांकि, यदि आपके पास अवसर है, पहाड़ पर बाहर निकलने के अलावा कुछ भी बेहतर नहीं है , जो आपकी ऊर्जा के अधिक पहनने की अनुमति देगा।

जाहिर है, अगर आपके कुत्ते को इस तरह के इलाके में चलने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो जब वे किसी मामूली चोट से इंकार करने के लिए घर जाते हैं तो अपने पैड की जांच करें।

1. लंबी सैर

2. चल रहा है

यदि आप दौड़ना पसंद करते हैं, तो यह है सबसे अच्छा अभ्यास कि आप एक अति सक्रिय कुत्ते को प्रदान कर सकते हैं। अपने मालिक के साथ चलना एक अति सक्रिय कुत्ते के लिए एक उत्कृष्ट अभ्यास है, क्योंकि यह एक बहुत तेज़ और प्रभावी तरीका प्रदान करता है तनाव से छुटकारा पाएं , इसके अलावा, यह किसी भी नकारात्मक व्यवहार को कम करने में मदद करता है, जैसे अत्यधिक भौंकने या फर्नीचर और वस्तुओं पर काटने।




जाहिर है, अगर आप अपने कुत्ते के साथ दौड़ते हैं, तो इसे ठीक से करें, अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखें और दौड़ के दौरान पर्याप्त हाइड्रेशन प्रदान करें।

2. चल रहा है

3. चपलता

चपलता एक कुत्ते का खेल है जिसमें कुत्ते को मार्गदर्शन करना शामिल है बाधा कोर्स कि वह सफलतापूर्वक खत्म होना चाहिए। यह एक असाधारण अभ्यास है जो पालतू जानवर और मालिक के बीच समन्वय को बेहतर बनाने की अनुमति देता है।

एक चपलता सर्किट के माध्यम से एक अति सक्रिय कुत्ते को मार्गदर्शन करने के लिए यह बहुत जटिल हो सकता है, लेकिन इस मामले में इस खेल अभ्यास की पेशकश की जाती है दो बहुत ही महत्वपूर्ण लाभ:

  • पालतू जानवर में पैदा होने वाली शारीरिक गतिविधि के लिए ऊर्जा की पर्याप्त रिलीज और प्रबंधन की अनुमति मिलती है
  • समन्वय की आवश्यकता के कारण, यह अति सक्रिय कुत्ते की आज्ञाकारिता में सुधार करने के लिए एक असाधारण रणनीति है
3. चपलता

4. अपने कुत्ते के साथ खेलो

एक अति सक्रिय कुत्ता एक बहुत अच्छा जवाब देता है ऊर्जावान खेल सत्र , आपके पास कई विकल्प हैं, हालांकि शायद सबसे उपयुक्त में से एक ऑब्जेक्ट लॉन्च करना है जिसे आपके कुत्ते को बाद में वापस जाना चाहिए, जैसे गेंद (कुत्तों के लिए उपयुक्त)।

यह आपके कुत्ते को आज्ञाकारिता के लिए मजबूर करता है और एक स्पोर्ट्स प्रैक्टिस भी प्रदान करता है जो आपको अपनी ऊर्जा को बेहतर तरीके से प्रबंधित करने की अनुमति देगा।

इतना महत्वपूर्ण है कि आपका कुत्ता आपके साथ खेलता है अन्य कुत्तों के साथ खेलें , हालांकि इसके लिए आपके पालतू जानवर और दूसरों को उचित रूप से सामाजिककृत किया जाना चाहिए।

वर्तमान में कई पार्कों में कुत्तों के लिए एक विशिष्ट स्थान है, इस तरह, न केवल आप अपने कुत्ते को अपनी तरह के अन्य लोगों के साथ व्यायाम करने की अनुमति दे सकते हैं, बल्कि यह भी आप इन रिक्त स्थान पर जा सकते हैं . जब आप घर लौटते हैं, तो आपका कुत्ता बिल्कुल शांत होगा।

4. अपने कुत्ते के साथ खेलो

आपकी ऊर्जा शांत होनी चाहिए

यदि आपका कुत्ता अति सक्रिय है और इसमें बहती हुई ऊर्जा है, तो यह अपेक्षाकृत सामान्य है कि किसी बिंदु पर आप अपने पालतू जानवर के व्यवहार के बारे में परेशान महसूस कर सकते हैं, हालांकि, यह उनके लिए बहुत हानिकारक है।

एक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के लिए आपको एक शांत ऊर्जा से उसके साथ काम करना चाहिए , इसलिए, इन अभ्यासों को शुरू करने से पहले यह आवश्यक है कि आप अपने धैर्य का प्रयोग करें और अपने कुत्ते के साथ शांतता से, और निश्चित रूप से, पूर्ण स्नेह से सीखें।

आपकी ऊर्जा शांत होनी चाहिए

घर के भीतर शांति को बढ़ावा देना न भूलें

इसी तरह हम सक्रिय कुत्ते और व्यायाम के माध्यम से घर के बाहर तनाव से छुटकारा पाने के लिए अपने कुत्ते की मदद करते हैं, यह आवश्यक होगा कि हम उसे प्रदान करें शांत और शांति . इस तरह हम आपको सिखाएंगे जो खेल के समय हैं और जो छूट के हैं।

यदि कुत्ता आपके घर के अंदर घबराहट से व्यवहार करता रहता है, तो घर पर कुत्तों के लिए कुछ खुफिया खेलों की समीक्षा करना बहुत उपयोगी होगा, जैसे कि कॉंग का मामला , घबराहट से छुटकारा पाने के लिए एक बहुत उपयोगी उपकरण। हम बुवाई और अन्य गतिविधियां भी कर सकते हैं जो अन्य इंद्रियों के स्नीफिंग और उत्तेजना को प्रोत्साहित करते हैं।

घर के भीतर शांति को बढ़ावा देना न भूलें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अति सक्रिय कुत्तों के लिए व्यायाम , हम आपको हमारे खेल अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषणछोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
मेरा कुत्ता अति सक्रिय है! मुझे क्या करना चाहिएमेरा कुत्ता अति सक्रिय है! मुझे क्या करना चाहिए
मध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषणमध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
मेरे वयस्क कुत्ते का खानामेरे वयस्क कुत्ते का खाना
बड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषणबड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
क्या आपका कुत्ता एनारोबिक या एरोबिक व्यायाम का अभ्यास करता है?क्या आपका कुत्ता एनारोबिक या एरोबिक व्यायाम का अभ्यास करता है?
पुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँपुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँ
अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व
कुत्तों के लिए ऊर्जा के स्रोत क्या हैं?कुत्तों के लिए ऊर्जा के स्रोत क्या हैं?
» » अति सक्रिय कुत्तों के लिए व्यायाम
© 2022 TonMobis.com