5 सबसे अति सक्रिय कुत्ते नस्लों | उन्हें नियंत्रित करने के लिए 5 युक्तियाँ

NEWS200516_ENCABEZADO वर्डप्रेस

1. सीमा कोल्ली
सीमा कोल्ली की सहज क्षमताओं को अनुकूलित किया गया है और विभिन्न गतिविधियों जैसे जड़ी-बूटियों, खेत के काम, आज्ञाकारिता परीक्षण और अपनी सारी ऊर्जा खर्च करने की चपलता के साथ संयुक्त किया गया है।

2. डालमाता
डाल्मेटियन, जीवन के लिए एक सच्चे उत्साह के साथ, सभी प्रकार की गतिविधियों में शामिल होने का आनंद लेते हैं। यह बुद्धिमान और बहुत कुशल है, लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इस तरह के कार्यों को अपने पक्ष में करें।

3. कॉकर
कॉकर आम तौर पर घर के अंदर और बाहर दोनों आज्ञाकारी, अनियंत्रित और काफी सक्रिय होते हैं। यद्यपि वे बहुत मिलनसार हैं, लेकिन आमतौर पर बच्चों के लिए बहुत अधिक धैर्य नहीं होता है इसलिए घर में बच्चे होने पर आपको सावधान रहना होगा।

4. प्रवासी
पुनर्प्राप्ति, प्रकृति द्वारा एथलीट हैं, किसी भी खेल या शारीरिक गतिविधि को आजमाने के लिए उत्सुक हैं, जब तक आप उनके पक्ष में हों। ये ऊर्जा कुत्तों से भरे हुए हैं जिन्हें सही दिशा में अपने उत्साह को प्रसारित करने के लिए एक सक्रिय जीवन का अभ्यास करने और नेतृत्व करने की आवश्यकता होती है।

5. बॉक्सर
बॉक्सर्स आमतौर पर मध्यम गतिविधि पेश करते हैं और उनके विनाशकारी व्यवहार को तब तक चिह्नित नहीं किया जाता है जब तक वे दैनिक आधार पर व्यायाम करने की संभावना प्रदान करते हैं।

क्या आपका कुत्ता अति सक्रिय है? इसे नियंत्रित करने का तरीका जानें
आपको शायद घर लेना होगा और हर जगह कटा हुआ जूते, कुर्सियां ​​या टॉयलेट पेपर ढूंढना होगा। इन सबके लिए असली कारण यह है कि आपके कुत्ते में अतिरिक्त ऊर्जा है। तो हम आपको 5 युक्तियां देते हैं जो आपको इस स्थिति को अपने बालों से नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं।

1.- उसे लंबी सैर के लिए ले जाएं:
केवल उस कार्रवाई को पूरा करने के लिए तेजी से चलने के लिए कुछ भी नहीं। एक मध्यम गति के साथ एक अच्छी सैर घर आने के समय उन्हें आराम और शांत छोड़ने के लिए आदर्श होगा।

चलने-साथ-offleash-डॉग-Thinkstock-151616863




2.- खेल आपको ऊर्जा डाउनलोड करने में मदद करता है:
चपलता या इंटरैक्टिव खिलौनों के साथ अच्छी दिनचर्या होने का सबसे अच्छा विकल्प होगा, क्योंकि यह न केवल आपके शरीर को काम करता है, बल्कि आपकी गंध और बुद्धि की भावना को भी उत्तेजित करता है।

playwi
3.- चपलता प्रतियोगिताओं के लिए इसे प्रशिक्षित करें:
यह एक महान शारीरिक गतिविधि है जो आपको दौड़ने, कूदने, अन्य कुत्तों के साथ मस्ती करने की अनुमति देती है, लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि इससे आप उस ऊर्जा को खर्च करने में मदद करेंगे।

एक चपलता

4.- उसके साथ व्यायाम करें:
मदद करने का एक अच्छा तरीका यह है कि इसका समर्थन करना और गतिविधियों को बेहतर तरीके से करना, जैसे कि दौड़ना, गेंद को फेंकना, बाइक की सवारी के लिए जाना या पूल में डुबकी लेने के लिए कुछ खिलौनों के साथ मजेदार समय लेना बेहतर होता है।

व्यायाम

5.- ऐसे प्राकृतिक उत्पाद हैं जो इसे आराम करने में मदद करते हैं:
कई बार ऐसा लगता है कि हम अपने कुत्ते के साथ कुछ गतिविधि करने का समय देना चाहते हैं, लेकिन यह चिंता नहीं है कि भोजन, पुरस्कार और सहायक उपकरण जैसे कई विकल्प हैं जो उन्हें आराम करने में मदद करते हैं।

relaxdog

तो आप जानते हैं, हमारे कुत्ते की मदद करने के लिए बहुत आसान तरीके हैं जो उसे किसी गलती के लिए डांटते हैं, बस उसकी वृत्ति का पालन करें। और अगर हम उन्हें सही ध्यान नहीं देते हैं, तो उनके लिए उन ऊर्जायों को सही ढंग से चैनल करना बहुत मुश्किल है जो व्यवहार बहती हैं और व्यवहार की समस्याएं शुरू हो जाएंगी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सीमा कोल्ली की देखभालसीमा कोल्ली की देखभाल
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
दुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तोंदुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तों
कुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँकुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँ
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
सीमा कोल्ली: बुद्धिमान और चुस्त साथी कुत्ता: सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली: बुद्धिमान और चुस्त साथी कुत्ता: सीमा कोल्ली
अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनें? युक्तियाँअपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनें? युक्तियाँ
वैलेंसिया में चपलता क्लबवैलेंसिया में चपलता क्लब
मेरी सीमा कोल्ली मुझे ध्यान नहीं देती हैमेरी सीमा कोल्ली मुझे ध्यान नहीं देती है
अंग्रेजी शेफर्डअंग्रेजी शेफर्ड
» » 5 सबसे अति सक्रिय कुत्ते नस्लों | उन्हें नियंत्रित करने के लिए 5 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com