मेरे कुत्ते के दिमाग को कैसे उत्तेजित करें?

170130_EstimulacionMental_BlogCover

लोगों की तरह, कुत्ते दैनिक दिनचर्या से ऊब जाते हैं। उन्हें लगातार नई चीजों के सामने उजागर करना महत्वपूर्ण है। ऊब गए कुत्ते विनाशकारी व्यवहार विकसित करते हैं और नकारात्मक ऊर्जा पर अपनी ऊर्जा खींचते हैं, जैसे फर्नीचर या भरवां जानवरों को नष्ट करना। हम आपको अपने कुत्ते के दिमाग को उत्तेजित करने के लिए कुछ रचनात्मक तरीके दिखाते हैं:

1. अपने खिलौने बदलें

001_ खिलौने

याद रखें कि कुत्तों के लिए, अपने खिलौनों से बातचीत करना एकमात्र स्थिर और मजेदार गतिविधि है जो वे अकेले कर सकते हैं। जैसे ही बच्चे एक ही खिलौनों के साथ खेलते हैं, कुत्ते भी। वे कुछ महीने पहले खिलौने में रुचि रखने से रोकने की संभावना रखते हैं। यह एक हड्डी और एक स्प्रिंगर के साथ एक स्ट्रिंग खिलौना के साथ एक गेंद को प्रतिस्थापित करने के लिए उत्तेजित है, इस प्रकार आपके दिमाग के विभिन्न हिस्सों को सक्रिय करता है और इसे सक्रिय रखता है।

2. उसे एक नई चाल सिखाओ

002_trucos

हर बार जब आपके पास प्रशिक्षण सत्र होता है, तो आप अपनी बालों को मानसिक चुनौती दे रहे हैं। नई चीजें सीखकर, आप उसे अपने गुस्से को शांत करने में मदद करते हैं। मानसिक रूप से उन्हें परिभाषित करने से उन्हें बहुत कम चिंता होती है और उन्हें अन्य कुत्तों के आस-पास अधिक आराम करने में मदद मिलती है। पुरस्कार या पुरस्कार का उपयोग करना एक टिप है जो आपके प्यारे को ध्यान केंद्रित करने और नई चाल सीखने में मदद करती है।

3। इंटरैक्टिव खिलौने का प्रयोग करें

JuguetesInteractivos

एक कुत्ते पहेली के साथ खेलना आपके प्यारे दिमाग को उत्तेजित करने के लिए एक अच्छी चुनौती है। अपने कुत्ते को कई खिलौनों में से एक दें जो आपको वस्तुओं और पुरस्कारों को अंदर छिपाने और अपने दिमाग को काम करने के लिए एक वास्तविक चुनौती बनाने की अनुमति देता है।

4. अपनी इंद्रियों को सक्रिय करें




004_Sentidos

हर बार जब आपकी बालों को एक नए व्यक्ति से मिलता है, एक अज्ञात कुत्ता, और यहां तक ​​कि एक कीट, नई छवियों, ध्वनियां और गंध उसकी दुनिया में पेश की जाती हैं। उसे विभिन्न स्थानों पर चलने के लिए ले जाने से उसे अपनी इंद्रियों को शामिल करने और दिमाग को उत्तेजित करने का पर्याप्त अवसर मिलेगा।

5. उसे एक "नौकरी" दें

005_ नए खेल

इससे पहले, कुत्तों को शिकार और चराई जैसे कार्यों को पूरा करने के लिए प्रशिक्षित किया गया था। आजकल उनके पास इस प्रकार की गतिविधियां नहीं हैं लेकिन उनके पास एक ही ऊर्जा है। यह उन्हें बहुत बेचैन बना सकता है। कुत्ते के पसंदीदा "नौकरी" आमतौर पर उनकी गेंद का ख्याल रखना और इसके लिए जाना है, जो उन्हें व्यस्त और उद्देश्य के साथ रखता है। एक फ्रिसबी गेम में या एक ऐसे खेल में अपनी प्यारी को शामिल करना याद रखें जो उनकी चपलता को बढ़ाता है। उसे लंबी सैर, पर्वतारोहण, या तैरने के लिए भी ले जाएं।

6. दैनिक गतिविधियों में Inclúyelo

006_paseo

पैदल चलने के अलावा, आप इसे अपनी विभिन्न दैनिक गतिविधियों में शामिल कर सकते हैं। यहां तक ​​कि किसी मित्र के घर में तेजी से जाना या खाना चुनना उत्तेजना प्रदान करता है और आपके दिनचर्या को बदलता है। आप उन्हें विभिन्न स्थानों को देखने, अन्य ध्वनियों को सुनने और नई परिस्थितियों का अनुभव करने का मौका देते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँ
अति सक्रिय कुत्तों के लिए खिलौनेअति सक्रिय कुत्तों के लिए खिलौने
घर पर कुत्तों के लिए खुफिया खेलघर पर कुत्तों के लिए खुफिया खेल
कुत्तों के लिए खिलौने के प्रकारकुत्तों के लिए खिलौने के प्रकार
अपने खिलौने लेने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओअपने खिलौने लेने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ
अपने कुत्ते के तनाव के खिलाफ मानसिक उत्तेजनाअपने कुत्ते के तनाव के खिलाफ मानसिक उत्तेजना
सबसे तीव्र कुत्तों के लिए सबसे कठिन खिलौनासबसे तीव्र कुत्तों के लिए सबसे कठिन खिलौना
कुत्ते थके हुए .. खुश लोगकुत्ते थके हुए .. खुश लोग
अपने कुत्ते को चलने का कोई समय नहीं है? इसका अभ्यास करने के विकल्पअपने कुत्ते को चलने का कोई समय नहीं है? इसका अभ्यास करने के विकल्प
पिट बैल के लिए सबसे अच्छा खिलौनेपिट बैल के लिए सबसे अच्छा खिलौने
» » मेरे कुत्ते के दिमाग को कैसे उत्तेजित करें?
© 2022 TonMobis.com