अलविदा कहने का समय कब होता है

अलविदा कहने का समय कब है
यह विशेष मुद्दा यह है कि अधिकांश मालिक इस बारे में बात करने से बचते हैं और फिर भी यह एक ऐसा विकल्प है जो विचार करना महत्वपूर्ण है। यह मुझे स्पष्ट है कि अंत में निर्णय व्यक्तिगत है और प्रत्येक मामला अद्वितीय और अपरिवर्तनीय है, हालांकि, उन ग्राहकों से कई कॉल हैं जो नहीं जानते कि क्या करना है? इसका क्या अर्थ है? या सही समय कब है?

मैं यह नहीं कह रहा हूँ यह सही है, या कि मैं सत्ता एक जीवन को समाप्त करने के लिए है ... लेकिन व्यक्ति अपने कुत्ते के लिए जिम्मेदार है, तो मुझे लगता है कि मैं एक कर्तव्य है उनके स्वास्थ्य की देखभाल के लिए और अनावश्यक पीड़ा से बचने के लिए के रूप में।

मेरा मानना ​​है कि मृत्यु जीवन का हिस्सा है और हमें इसे कम डर से स्वीकार करना चाहिए, इसके खिलाफ सभी चीजों के खिलाफ लड़ना नहीं, क्योंकि इस तरह हम उस जीवन को खत्म कर देते हैं जिसे हम संरक्षित करना चाहते हैं।

इस मुद्दे को हल करने के लिए मुझे क्या प्रेरित करता है? खैर, हाल ही में मुझे इस प्यारी प्रक्रिया के साथ बहुत प्यारे लोगों के साथ-साथ अपने पालतू जानवरों के साथ जाने का अवसर मिला और मैं मालिक की स्थिति और उसके पालतू जानवर के दर्द से अभिभूत था। यह तय करना कि अपने कुत्ते को euthanize करना एक आसान तरीका नहीं है। मेरे सभी कुत्तों मैं इसे लागू करने का फैसला किया है, मैं अपने अंतिम सांस के साथ है और मैं भी कुछ विशेष रियायतें कि इस तरह की प्रक्रिया घर पर प्रदर्शन किया जा के रूप में मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं पूछा, लेकिन वह स्पष्ट रूप से मेरे भावनात्मक ज़रूरत नहीं है कि मैं उन्हें साझा करता हूं क्योंकि यह मुझे मेरे नुकसान के बीच में शांति देता है।

Euthanasia एक विकल्प कब है? मेरे लिए जब वहाँ एक बीमारी या हालत दर्दनाक टर्मिनल है और इलाज या वापस नहीं लाया जा रहा है तीव्र और / या पुरानी है और वहाँ वसूली के लिए कोई रोग का निदान है जब अपने कुत्ते के स्वास्थ्य है या तेजी से बिगड़ रहा है,,,। स्वास्थ्य और संभावित उपचार के साथ-साथ प्रत्येक के जोखिम के संबंध में पशुचिकित्सा से सभी संभावित जानकारी आवश्यक है।

उदाहरण के लिए, जब Canela-एक गोल्डन कुत्ता था कि मेरी पहली कुत्ते थेरेपी कैंसर का निदान किया गया और समाप्त हो जा करने के लिए फैसला किया, लेकिन ट्यूमर प्रचलित नहीं रह गया था, लेकिन ट्यूमर उसे वजह से दर्द दवा से नियंत्रित किया जा सकता है तो हमने फैसला किया कि जब तक यह काम करता है तब तक हम उसे दर्द दवा के साथ इलाज करेंगे। दिन ट्यूमर उसकी आंत छिद्रित तथा कोई भी विकल्प दर्द के बिना उसे एक सहने जीवन दे दिया और रोग का निदान कार्यात्मक विफलताओं का प्रकोप था, दिन है कि हम 8 महीने निदान के बाद इच्छामृत्यु, लागू किया गया था। दूसरी बार वहाँ के रूप में के रूप में जब अली-एक श्नौज़र, कुत्ते थेरेपी भी गंभीर गुर्दे की विफलता है कि उनके गुर्दे समारोह और अन्य केवल 40% पर काम कर रहा था में से एक बाहर हो, उनके पूर्वानुमान कुछ ही दिनों बहुत थे लंबा उसके शरीर के बढ़ते नशा के कारण दर्द और बेचैनी, उसकी जीभ पहले से ही एक नीली बैंगनी रंग बदल रही थी और वह इसे छूने में सहन नहीं कर सका। उसी रात हमने सुन्दरता लागू की।

क्या मैं पर हो रही है कि कि पहले से ही त्वचा फट और उजागर या रेंगने और मूत्र क्योंकि अपने पिछले पैरों नहीं रह गया है उसे करने के लिए जवाब यार्ड तक पहुँचने के लिए है, या जो इस तरह के एक बड़े ट्यूमर के साथ एक कुत्ता लगातार हमलों है तेजी से निरंतर और लंबे समय से मिर्गी शायद एक बहुत पीड़ित है, हालांकि मैं यह नहीं कह सकते, लेकिन अभी भी हमें उसकी पूंछ wagging ... और मालिकों की कि डर, अपने स्वयं के दर्द के डर से, कैसे बच्चों या करने के लिए समझाने के लिए देख वे क्या कहेंगे कि उस पीड़ा को दिन और हफ्तों तक जारी रखने की अनुमति देने का पर्याप्त कारण नहीं है ...

आर्थिक हिस्सा भी एक निर्धारण कारक हो सकता है क्योंकि कुछ उपचार बहुत महंगा हैं और हम उन्हें हमेशा बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। मेरे पालतू जानवर के इलाज के साथ या उसके बिना जीवन की गुणवत्ता और इसके दीर्घकालिक प्रभाव मुझे शुभकामनाएं लागू करने के अपने निर्णय में मार्गदर्शन कर सकते हैं।

अलविदा कहना कभी आसान नहीं होता है, लेकिन मरने का मतलब परेशान नहीं होता है। एक ऐसे पेशेवर के पास जाना जो सम्मान और उचित तरीके से प्रक्रिया करेगा, हमारे पालतू जानवर को कोई दर्द या असुविधा नहीं होगी। यह जानते हुए कि यह प्रक्रिया कैसे आप इस समय उत्पन्न चिंता से निपटने में मदद मिलेगी, लेकिन मुझे लगता है कि एक कुत्ते को पीड़ा के लिए कोई बेहतर उपहार है, निराशाजनक है एक सम्मानजनक और पीड़ारहित मृत्यु कि।




मुझे लगता है कि भूमिका है कि हमारे पालतू जानवर हमारे जीवन में आज है, यह अलविदा कहने का अनुष्ठान या प्रतीकात्मक गतिविधि के कुछ प्रकार बनाने के लिए वैध है और इससे पहले कि और / या इच्छामृत्यु के बाद धन्यवाद, क्योंकि यह भी कुछ है कि प्रक्रिया के साथ सौदा करने में मदद करता है शोक का भी आ जाएगा। यहां तक ​​कि हमारे पालतू जानवरों की राख को दूर करने, दफनाने, श्मशान करने और संरक्षित करने के लिए पहले से ही विशेष स्थान हैं। तो, आप अपने और अपने परिवार के लिए, अपने पालतू जानवर के लिए यह आखिरी अनुभव, उस यात्रा को कैसे चाहते हैं?

यदि आप कोई प्रश्न पेशेवरों के लिए करीब आते हैं, तो जो आप अधिक जानकारी और तय करने के लिए उपकरण, पशु चिकित्सक के अलावा वे मनोवैज्ञानिक या यहां तक ​​कि शायद एक thanatologist कि प्रक्रिया के दौरान आप के साथ होगा आप जब तक इस नुकसान को फिर से सूचित कर सकते हैं, क्योंकि वे पढ़ाने के लिए असफल कभी नहीं दे सकता चीजें, यहां तक ​​कि आपके प्रस्थान के साथ भी।

कुत्ते पर euthanasia कैसे अभ्यास किया जाता है?

यह जानकर कि कैसे सुन्दरताएं की जाती हैं, मालिकों को इस पल की पीड़ा को कम करने में मदद मिलती है।

हलकी मृत्यु
निम्नलिखित कदम हैं:

1. एक उपयुक्त जगह चुना जाता है ताकि कुत्ते और उसके मालिक मौजूद हों, आराम से आराम कर सकते हैं। यही वह जगह है जहां कोई शोर नहीं है, जो अलग है और यह पारित होने का क्षेत्र नहीं है।

2. यदि कुत्ता बहुत घबराहट, बेचैन या दर्द में है, तो एक शांतता इंजेक्शन दी जाती है। इस तरह, जानवर euthanasia के आवेदन से पहले मिनटों के दौरान आराम करेंगे।

3. आपके पास संज्ञाहरण इंजेक्ट करने का एक तरीका है, इसलिए कुत्ता शांति से सोएगा। पशुचिकित्सा इन मामलों के लिए पहले से तैयार संज्ञाहरण का एक अधिक मात्रा लागू करता है। कुत्ता सो जाता है और फिर, कार्डियो-श्वसन गिरफ्तारी पीड़ित होता है। इसलिए उसे कोई दर्द या पीड़ा नहीं होती है, क्योंकि उसे एनेस्थेटेड किया जाएगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ता मेरा आदर्श पालतू जानवर हैकुत्ता मेरा आदर्श पालतू जानवर है
बिल्लियों में Euthanasiaबिल्लियों में Euthanasia
मेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण हैमेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण है
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व क्या है?जिम्मेदार पालतू स्वामित्व क्या है?
अलविदा कहने का समय कब होता हैअलविदा कहने का समय कब होता है
जानवरों के अधिकारजानवरों के अधिकार
एक पालतू जानवर के प्रस्थान के दर्द के कारण एक कैथारिसएक पालतू जानवर के प्रस्थान के दर्द के कारण एक कैथारिस
अलविदा दोस्तअलविदा दोस्त
पालतू कहानियां: सड़क से एक पिल्ला का दुखद बचावपालतू कहानियां: सड़क से एक पिल्ला का दुखद बचाव
अलविदा दोस्त: पालतू जानवर की मौतअलविदा दोस्त: पालतू जानवर की मौत
» » अलविदा कहने का समय कब होता है
© 2022 TonMobis.com