क्योंकि आपको अपने कुत्ते की पहुंच के भीतर गम नहीं छोड़ना चाहिए

यदि आप अपने घर में मिठाई उत्पाद या यहां तक ​​कि "चीनी मुक्त" के रूप में सूचीबद्ध होने के लिए उपयोग किए जाते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप बहुत सावधान रहें, क्योंकि वे आपके कुत्ते के लिए बेहद खतरनाक हो सकते हैं।

दुर्भाग्यवश सैम और जॉर्डन, जो कि लूना नामक कुतिया था, को उपरोक्त का कोई अंदाजा नहीं था, इसलिए एक निरीक्षण में उन्होंने कुछ च्यूइंग गम पहुंच के भीतर छोड़ा।

च्यूइंग गम खतरनाक कुत्तों xylitol

लुना बहुत बीमार हो गई, उल्टी हो गई और उसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले गया, लेकिन बहुत देर हो चुकी थी, क्योंकि उसे गंभीर गुर्दे की विफलता का सामना करना पड़ा जिससे वह ठीक नहीं होने जा रही थी, इसलिए उन्होंने उसे सोने का फैसला किया।

च्यूइंग गम खतरनाक कुत्तों xylitol

लेकिन लुना के साथ क्या हुआ?

आपको यह जानने में भी रुचि हो सकती है कि अंगूर और किशमिश कुत्तों के लिए इतने जहरीले क्यों हैं।




चबाने वाले मसूड़ों को उन्होंने अपनी उंगलियों पर छोड़ा था जिसमें xylitol नामक एक पदार्थ था, जो मूल रूप से कम कैलोरी स्वीटनर होता है जिसका उपयोग कई उत्पादों में किया जाता है, विशेष रूप से उनको "चीनी मुक्त" लेबल किया जाता है।

च्यूइंग गम खतरनाक कुत्तों xylitol

Xylitol कुत्तों के लिए बेहद जहरीला है और, 30 मिनट से भी कम समय में, कम रक्त शर्करा, दौरे, समन्वय और अवसाद की कमी, साथ ही गंभीर गुर्दे और जिगर की विफलता का कारण बन सकता है। नतीजतन, कई मामलों में नुकसान इतना गंभीर है कि euthanasia से कोई अन्य समाधान नहीं है।

तब से, सैम और जॉर्डन अपने द्वारा खरीदे गए प्रत्येक उत्पाद के लेबल की जांच करने के बारे में जुनूनी हो गए हैं, और यदि किसी के पास xylitol है, तो वे निश्चित रूप से इसे नहीं खरीदते हैं। सबसे ऊपर, गननर की देखभाल करने के लिए, उन्होंने हाल ही में अपनाया कुत्ता।

हमारी सिफारिश यह है कि यदि आपके पास कुत्ते हैं, तो आपके पास पहले से मौजूद उत्पादों के सभी लेबलों की जांच करें और यदि आपको xylitol के साथ कोई मिलता है, तो उसे कहीं और रखें जहां आपके कुत्ते को निश्चित रूप से पहुंच नहीं है।

मामले में अपने कुत्ते को एक विशेषज्ञ चोर भोजन है, जो उन लोगों के लूटना रेफ्रिजरेटर और अलमारी खोलते हैं, तो सिफारिश सैम और जॉर्डन और इसके अवयवों के बीच xylitol नहीं युक्त बेहतर की तलाश में उत्पादों के रूप में भी ऐसा ही करने के लिए है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Arcadia पालतू जानवर राष्ट्रीय उद्यानArcadia पालतू जानवर राष्ट्रीय उद्यान
क्या कुत्ते हरे अंगूर या किशमिश खा सकते हैं?क्या कुत्ते हरे अंगूर या किशमिश खा सकते हैं?
च्यूइंग गम आपके कुत्ते को खतरा हैच्यूइंग गम आपके कुत्ते को खतरा है
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए जहरीले उत्पादोंकुत्तों के लिए जहरीले उत्पादों
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थकुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थ
कुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजनकुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजन
घर का बना कुत्ता खाना के बारे में हर विवरण जानेंघर का बना कुत्ता खाना के बारे में हर विवरण जानें
कुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाईकुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाई
» » क्योंकि आपको अपने कुत्ते की पहुंच के भीतर गम नहीं छोड़ना चाहिए
© 2022 TonMobis.com