कैनाइन नैतिकता

कैनाइन नैतिकता

कुत्ते नैतिकता व्यवहारिक जीवविज्ञान की शाखा है जो कुत्तों के प्राकृतिक व्यवहार का अध्ययन करती है, जो मुख्य रूप से सहज व्यवहार पर ध्यान केंद्रित करती है। एक ethologist एक योग्य पशु चिकित्सा पेशेवर है जो कुत्ते व्यवहार, जरूरतों और संचार के बारे में ज्ञान है।

जब भी हम मिलते हैं, इस प्रकार के विशेषज्ञ को जाने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है गंभीर व्यवहार की समस्याएं जैसे डर, आक्रामकता या चिंता। पेशेवर एक व्यवहार निदान करेगा और कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए हमें दिशानिर्देश और सुझाव प्रदान करेगा।

Iquest- क्या आप कुत्ते के नैतिकता के बारे में अधिक जानना चाहते हैं? पढ़ना जारी रखें:

आप इसमें रुचि भी ले सकते हैं: कैनाइन प्रशिक्षण तकनीकें
सूची

एक चिकित्सक आपकी मदद कैसे कर सकता है?

का विशाल बहुमत व्यवहार की समस्याएं कुत्तों को क्या भुगतना बुरा शिक्षा का परिणाम है: पिल्ला या सजा प्रणाली के सामाजिककरण की कमी (निर्वहन, चाप कॉलर, आक्रामकता आदि के साथ कॉलर) गंभीर व्यवहार समस्याओं की उपस्थिति का कारण बन सकता है। हालांकि, ऐसे स्पष्ट सामाजिक या मानसिक समस्याओं वाले कुत्ते हैं जो अपने मालिकों के प्रभाव की शिक्षा के बिना सामान्य व्यवहार नहीं कर पा रहे हैं। इन सभी मामलों में, ethologist के आंकड़े अनिवार्य हो जाता है।

नैतिकतावादी करने में सक्षम होना चाहिए निदान अपने कुत्ते की समस्याओं के साथ-साथ संभावित कारण बताते हैं और पालन करने के लिए एक उपचार का प्रस्ताव देते हैं। यह कुछ संकेतों या दूसरों का पालन करने के लिए विशिष्ट मामले पर निर्भर करेगा। विशेषज्ञ को काम करना चाहिए हमेशा व्यक्ति में , इसी कारण से, वह उन लोगों पर भरोसा करता है जो बजट बनाते हैं या आपको दूरस्थ दिशानिर्देश प्रदान करते हैं।

नैतिकताविदों की समस्याओं के प्रकार

कई लोग आदत से नैतिकतावादी जाते हैं और यह है कि, हालांकि हम इसे स्वीकार नहीं करना चाहते हैं, शायद हम नहीं जानते कि कैसे हमारे पालतू जानवरों के साथ सही तरीके से संवाद करना है। यह भी हो सकता है कि कुत्ते में आश्रय या गंभीर तनाव की समस्याओं से उत्पन्न सामाजिक समस्याएं हैं जिन्हें हम हल नहीं कर सकते हैं।

कुछ समस्याएं जो एक चिकित्सक के साथ काम कर सकती हैं वे हैं:

  • stereotypies
  • आक्रामकता
  • डर
  • coprofagia
  • तनाव
  • पृथक्करण चिंता
  • डाह
  • समाजीकरण
  • अधिकार की भावना



विशेषज्ञ उन कारणों की पहचान करेगा जो हमारे पालतू जानवर को एक निश्चित तरीके से और सलाह के माध्यम से व्यवहार करते हैं, इस या अन्य कारकों के दिनचर्या में परिवर्तन, कम या ज्यादा प्रभावशीलता के साथ, समस्या हल कर सकते हैं।

हम यह नहीं कह सकते कि सभी नैतिकताविदों के पास हमारे कुत्ते की समस्या का समाधान है और गंभीर मामले हैं (जैसे कुत्तों के लिए कुत्तों का उपयोग किया जाता है)। इन गंभीर मामलों में बहुत समय लग रहा है, यहां तक ​​कि वर्षों को ठीक करने के लिए भी, और यह है कि कुत्ते मनोविज्ञान एक जटिल मुद्दा है, जैसा कि लोगों के साथ है।

इसलिए, AnimalExpert में हम हमेशा दोहराते हैं एक स्वस्थ, सकारात्मक और उचित तरीके से शिक्षित करने का महत्व हमारे पालतू जानवरों के लिए, जिन भावनाओं में भावनाएं होती हैं और जिनके लिए एक जिम्मेदार मालिक की आवश्यकता होती है।

नैतिकताविदों की समस्याओं के प्रकार

सही नैतिकता का चयन कैसे करें

एक विशेषज्ञ का चयन करना मुश्किल है और वर्तमान बाजार में कई नैतिकतावादी हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि वे कुछ आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और काम पर अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हैं:

  • यह महत्वपूर्ण है कि विशेषज्ञ के पास एक है homologated शीर्षक , यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो केंद्र से संपर्क करने में संकोच न करें।
  • आम तौर पर नैतिकताविद आमतौर पर पिछले बजट की पेशकश करते हैं, विशेष रूप से मामले का अनुमान लगाते हुए, यह कीमत समस्या के आधार पर भिन्न हो सकती है।
  • उन लोगों पर भरोसा न करें जो पहले से पैसे मांगते हैं।
  • इंटरनेट पर पेशेवर की जानकारी और राय पाएं। अन्य सेवाओं के साथ, यह पहले से ही इसे जानने का एक अच्छा तरीका है।
  • काम शुरू करने से पहले आपको उस अभ्यास के बारे में जानकारी प्राप्त करनी चाहिए जिसका आप उपयोग करने जा रहे हैं आपको उन लोगों को कभी स्वीकार नहीं करना चाहिए जो दंड के तरीकों का उपयोग करने का प्रस्ताव करते हैं .

हमें आशा है कि यह जानकारी आपके लिए उपयोगी रही है। अगर आपको अपने पालतू जानवर के साथ कोई समस्या है, तो यह आदर्श होगा यदि आप किसी विशेषज्ञ की मदद लेना चाहते हैं क्योंकि वह आपको सलाह देने के लिए सबसे अच्छा है और आपको अपने कुत्ते को शिक्षित करने के बारे में सलाह देता है। iexcl-सुएरते!

सही नैतिकता का चयन कैसे करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैनाइन नैतिकता , हम आपको हमारे उन्नत शिक्षा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिंता के साथ कुत्तों के लिए फेरोमोन, क्या वे प्रभावी हैं?चिंता के साथ कुत्तों के लिए फेरोमोन, क्या वे प्रभावी हैं?
मेरा कुत्ता बच्चों के साथ आक्रामक है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता बच्चों के साथ आक्रामक है, मुझे क्या करना चाहिए?
एक कुत्ते का Etogramएक कुत्ते का Etogram
क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?
कुत्तों में 10 सबसे आम व्यवहार समस्याएंकुत्तों में 10 सबसे आम व्यवहार समस्याएं
कुत्तों की आक्रामकता के कारण और उपचारकुत्तों की आक्रामकता के कारण और उपचार
एक कुत्ते के व्यवहार को सही करेंएक कुत्ते के व्यवहार को सही करें
कुत्तों को डांटना बुरा है?कुत्तों को डांटना बुरा है?
कुत्तों में व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में व्यवहार की समस्याएं
कैनिन नैतिकता क्या है?कैनिन नैतिकता क्या है?
» » कैनाइन नैतिकता
© 2022 TonMobis.com