एक कुत्ते या बिल्ली के लिए Euthanasia। कब, कैसे और परिणाम

आपके पशुचिकित्सा के पास अपने पालतू जानवर को मानवीय और सौम्य मौत के साथ प्रदान करने के लिए विशेष प्रशिक्षण है।

अक्सर, वह दो-चरणीय प्रक्रिया का उपयोग करता है। सबसे पहले, पालतू जानवर को शामक के साथ इंजेक्शन दिया जाता है ताकि यह शांत और आरामदायक हो। इसके बाद, एक विशेष दवा इंजेक्शन दी जाती है। ये दवाएं इस तरह से काम करती हैं कि पशु को अपने जीवन के अंत में एक सचेत राज्य में अनुभव नहीं होता है। प्रक्रिया एक शल्य चिकित्सा प्रक्रिया के लिए सामान्य संज्ञाहरण से गुज़रने के समान है। संपूर्ण यूथनेसिया प्रक्रिया लगभग 10 से 20 सेकंड तक चलती है। पशु चिकित्सक तब सत्यापित करता है कि जानवर का दिल बंद हो गया है। इस प्रक्रिया के साथ, कोई पीड़ा नहीं है।

क्या मेरे कुत्ते या बिल्ली के सुन्दरता के लिए "उचित समय" है? और मुझे कब पता चलेगा कि यह कब है?

यदि जानवर के पास दिन या रात के दौरान प्रकट होने वाली बहुत तीव्र और अपरिवर्तनीय पीड़ा के एपिसोड हैं, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सा के साथ योजना बनाने के लिए सुविधाजनक है . कभी-कभी दर्द, पेंटिंग या विचलन के बावजूद एक जानवर खाना या पीना जारी रखेगा। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके पालतू जानवर कितने पीड़ित हैं, तो बुरा समय के मुकाबले अच्छे समय का दैनिक रिकॉर्ड रखें। फिर, आप तय कर सकते हैं कि जीवन की गुणवत्ता इतनी खराब क्यों है कि यह समय है कि आप उसे "अच्छी मौत" का उपहार दें। अपने पशुचिकित्सा से यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके पालतू जानवर की हालत या बीमारी से जुड़े पीड़ा के सही संकेत क्या हैं.

कभी-कभी लोग उत्सव के समय में देरी करने के लिए लुभाने लगते हैं , क्योंकि हम अपने तीव्र दर्द की उम्मीद करते हैं। दुर्भाग्यवश, पालतू जानवरों को बहुत लंबे समय तक पीड़ा रखने के लिए सहमति देने के लिए हमें खेद हो सकता है।

क्या मेरे कुत्ते या बिल्ली को euthanizing के बाद मेरे लिए इतना गुस्सा / उदास / उलझन में महसूस करना सामान्य है?

दर्द के कई रूप हैं जो पूरी तरह से सामान्य हैं। सबसे अधिक परेशान करने वाले "भेदभाव" प्रकार के अनुभव होते हैं जिसमें आपको यह धारणा मिलती है कि आप अपने पालतू जानवर की सैर की परिचित आवाज़ें सुन रहे हैं। कुछ लोग सोचते हैं कि वे आंखों के कोने के माध्यम से अपने पालतू जानवर को देखते हैं, खासकर जागने के बाद। अक्सर, वे सबसे ज़िम्मेदार मालिक हैं जो पालतू जानवरों के उत्साह के संबंध में किए गए निर्णयों के बारे में दोषी और उलझन में महसूस करते हैं। कभी कभी एक व्यक्ति कुत्ते या बिल्ली के अपने जीवनकाल के अंत के संबंध में प्रश्नों में शामिल अपने पशुचिकित्सा या अन्य लोगों के साथ अस्थायी रूप से नाराज महसूस कर सकता है ... क्रोध की ये भावनाएं नुकसान की उदासी के साथ अंतिम मुठभेड़ से बचने के हमारे प्रयास हो सकती हैं।

यूथनेसिया के बाद मेरे दुःख के माध्यम से काम करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?

सबसे महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि एक प्यारे पालतू जानवर का नुकसान एक गंभीर तथ्य है कि समाज हमेशा सम्मान नहीं करता है। आपका पहला काम स्वयं का ख्याल रखना है। सुनिश्चित करें कि आपको आराम और भोजन चाहिए जो आपको चाहिए, भले ही आप विचलित हों। आपकी एकाग्रता भी प्रभावित हो सकती है, इसलिए आपको ड्राइविंग और सड़क पर जाने के साथ विशेष देखभाल करना है। दुख एक सामान्य प्रक्रिया है, और समय वास्तव में इसे ठीक करता है।

कभी-कभी यह आपके घर में एक विशेष जगह बनाने में मदद करता है कि आप अपने पालतू जानवर को याद रखना चाहते हैं। यद्यपि स्मृति पहली बार दर्दनाक हो सकती है, समय के साथ दर्द मीठी यादों में बदल जाएगा।

हमारे कुत्ते या बिल्ली के सुन्दरता के बाद एक नया घर लाने के लिए हमें कब तक इंतजार करना चाहिए?

भले ही आप महसूस कर सकें कि आपका घर आपके कुत्ते या बिल्ली के बिना खाली है, और घर के बच्चे तत्काल प्रतिस्थापन के लिए पूछते हैं, तो एक नया कुत्ता या बिल्ली लाने से कम से कम एक महीने का इंतजार करना सबसे अच्छा है।




जब आप तैयार हों, आप अपने स्थानीय आश्रय में कुत्तों और बिल्लियों पर एक नज़र डाल सकते हैं . यदि आप एक नए पालतू जानवर के लिए आकर्षित हैं, तो यह न सोचें कि यह खोए हुए जानवर का विश्वासघात है। एक नए पालतू जानवर को अच्छा घर देने की आपकी क्षमता वास्तव में आपके पिछले रिश्ते की तारीफ है।

और आप, यूथनेसिया के बारे में आप क्या सोचते हैं? टिप्पणियों के नीचे हमें अपनी राय छोड़ दें.

इस लेख को लिखना आसान नहीं रहा है और मुझे कल्पना है कि इसे पढ़ना आपके लिए आसान नहीं है ... इस विषय के बारे में बात करना हमेशा मुश्किल होता है, खासकर जब, मेरे जैसे, आप इसे करीब रहते हैं।

अगले लेख तक!

अब हम 1000 से अधिक लोगों के बाद हैं। हमारे समुदाय में शामिल होने के लिए "अनुसरण करें" पर क्लिक करें, जहां हमारा मिशन सहायता सहायता करना है! धन्यवाद

- खोया पशु (@ एनीमलपेर्डिडोस) 12 दिसंबर, 2014

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बॉडीसाइट - शरीर के पुनर्निर्माण प्रक्रिया की प्रगतिबॉडीसाइट - शरीर के पुनर्निर्माण प्रक्रिया की प्रगति
कुत्ते के कारण दुर्घटनाकुत्ते के कारण दुर्घटना
मेरे पालतू जानवर के साथ अस्पताल पशु चिकित्सा क्लिनिक में खराब प्रक्रियामेरे पालतू जानवर के साथ अस्पताल पशु चिकित्सा क्लिनिक में खराब प्रक्रिया
कुत्तों में यूथनेसियाकुत्तों में यूथनेसिया
अपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशनअपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशन
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
अगर एक बिल्ली नसबंदी सर्जरी के दौरान मर जाती है, तो क्या यह संज्ञाहरण की बुरी खुराक के कारण है?अगर एक बिल्ली नसबंदी सर्जरी के दौरान मर जाती है, तो क्या यह संज्ञाहरण की बुरी खुराक के कारण है?
बिल्लियों में Euthanasiaबिल्लियों में Euthanasia
अपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएंअपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएं
Facelift postoperative देखभालFacelift postoperative देखभाल
» » एक कुत्ते या बिल्ली के लिए Euthanasia। कब, कैसे और परिणाम
© 2022 TonMobis.com