क्या कुत्ते सेब खा सकते हैं?

क्या कुत्ते सेब खा सकते हैं?

iquest- क्या आपको आश्चर्य है कि सेब कुत्तों के लिए अच्छा है? Iquest- अगर यह आपको चोट पहुंचा सकता है? सच्चाई यह है कि यह कुत्तों के लिए सबसे अधिक अनुशंसित फलों में से एक है, इसके लिए कई लाभ प्रदान किए जाते हैं और विभिन्न उपयोग हम इसे दे सकते हैं। हालांकि, हमें इस फल की पेशकश करते समय कुछ सलाह लेनी चाहिए, जिसे हम इस पद में उल्लेख करेंगे।

AnimalExpert से इस आलेख को पढ़ते रहें और पता लगाएं कि कुत्ते सेब खा सकते हैं या नहीं , लाभ जो यह लाता है और सिफारिश की खुराक . iexcl- इसे याद मत करो!

आपको भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
सूची

क्या एक कुत्ते को सेब दिया जा सकता है?

सेब यह एक अच्छा और अनुशंसित फल है कुत्तों के लिए यह भारी मात्रा में लाभ प्रदान करता है। फिर भी, यह एक ऐसा भोजन है जो कुत्तों की शक्कर की वजह से कुत्तों में संयम करता है।

हम सेब को सीधे कच्चे कच्चे की पेशकश कर सकते हैं, जैसे कि यह एक पुरस्कार था, हालांकि इसे विभिन्न घरेलू व्यंजनों में शामिल करने या घर के लिए पुरस्कार बनाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे स्वादिष्ट सेब और गाजर कुत्ते कुकीज़।

, हाँ बीज सेब के कुत्तों के लिए बहुत हानिकारक होते हैं, क्योंकि इसकी एमीगडालिन सामग्री (चीनी, हाइड्रोसायनिक एसिड और बेंजाल्डेहाइड से बना)। यह यौगिक स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद माना जाता था, लेकिन कई अध्ययन [1] [2] [3] ने दिखाया है कि यह एक संभावित जहरीले ग्लाइकोसाइड है।

क्या एक कुत्ते को सेब दिया जा सकता है?

कुत्तों के लिए सेब के लाभ

सेब मानव और कुत्तों दोनों के लिए सबसे लोकप्रिय फलों में से एक है, मुख्य रूप से कई लाभों के कारण और इसका उपयोग करता है। अगला, ExpertoAnimal में, हम समझाएंगे कुत्तों के लिए सेब के 10 लाभ और उपयोग :

  1. अपने कुत्ते को हाइड्रेट करने में मदद करें, क्योंकि यह मुख्य रूप से पानी से बना है।
  2. यह एक वंचित फल है, जो अधिक वजन वाले कुत्तों के लिए या गुर्दे की समस्याओं से पीड़ित लोगों के लिए इंगित किया जाता है। इस मामले में पशुचिकित्सा से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।
  3. यह विटामिन सी, कैरोटीनोइड, विटामिन ए और फोलिक एसिड में समृद्ध है, इसलिए आप एक बहुत स्वस्थ कोट और त्वचा देखेंगे।
  4. इसकी एंटीऑक्सीडेंट गुण ज्ञात हैं, जो कैंसर या कुत्ते की उम्र बढ़ने जैसी स्वास्थ्य समस्याओं को रोकने और धीमा करने में मदद करते हैं।
  5. इसमें पोटेशियम की एक उच्च सामग्री है, जो न्यूरोमस्क्यूलर गतिविधि, हाइड्रोइलेक्ट्रोसाइटिक संतुलन और तंत्रिका आवेगों के संचरण के लिए आवश्यक है।
  6. इसमें शरीर के उचित कामकाज के लिए आवश्यक अन्य खनिजों, जैसे फॉस्फोरस, मैग्नीशियम और कैल्शियम भी शामिल हैं।
  7. अन्य खाद्य पदार्थों के विपरीत, सेब आमतौर पर एलर्जी या अतिसंवेदनशीलता का कारण नहीं बनता है, इसलिए यह उन कुत्तों के लिए इंगित किया जाता है जो इन प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हैं।
  8. आप अपने कुत्ते को मनोरंजन करने के अलावा, दांतों को मजबूत और साफ करते हुए, सेब द्वारा दंत स्नैक्स को प्रतिस्थापित कर सकते हैं।
  9. टैनिन, विरोधी भड़काऊ गुणों के साथ यौगिक होते हैं, जो सीधे परेशान गैस्ट्रिक श्लेष्म पर कार्य करते हैं।
  10. रात में इस भोजन की पेशकश करके, आप अपने कुत्ते को बेहतर आराम करने में मदद करते हैं।

ये कुछ हैं सेब के गुण , कारणों से हम इस भोजन को अपने आहार में या फ़ीड के आधार पर आहार के लिए कभी-कभी पूरक के रूप में शामिल क्यों कर सकते हैं। तो हम आपको कुछ सुझाव देंगे ताकि आप जान सकें कि आपके कुत्ते को कितना और कितना पेशकश करना है, साथ ही दस्त या कब्ज का इलाज करने के लिए इसका उपयोग भी करना है।

कुत्तों के लिए सेब के लाभ

अनुशंसित खुराक और आवृत्ति

यद्यपि सेब एक अच्छा फल है और कुत्तों के लिए फायदेमंद है, सच्चाई यह है कि यह एक ऐसा भोजन है जिसका दुरुपयोग नहीं किया जाना चाहिए। अगर हम संरचना की समीक्षा करते हैं एक सेब का हम देख सकते हैं कि यह मुख्य रूप से पानी, खनिजों और कार्बोहाइड्रेट द्वारा बनाई गई है, जो हाइलाइटिंग: फ्रक्टोज, ग्लूकोज और सुक्रोज, शर्करा.

चीनी की एक उच्च खपत कुत्ते में मधुमेह की उपस्थिति का पक्ष ले सकती है, जिससे इंसुलिन के इंजेक्शन की आवश्यकता होती है, आहार में बदलाव होता है और यहां तक ​​कि पशुचिकित्सा भी नसबंदी करने का सुझाव दे सकता है।




आदर्श रूप में, सेब एक इनाम या समय-समय पर भोजन पूरक है, जिसे पेश किया जा सकता है सप्ताह में दो से तीन बार के बीच . त्वचा के साथ लेकिन बिना बीज के एक छोटा सेब, आपके सबसे अच्छे दोस्त का आनंद लेने और अच्छा समय लेने के लिए पर्याप्त है।

लेकिन शांत, अगर ऐसा लगता है कि आपका कुत्ता फल और सब्जियों के बारे में उत्साहित है, तो आपके पास अन्य विकल्प हैं, जैसे आलू, ब्रोकोली, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, उबचिनी, नारियल या तरबूज। याद रखें कि कुत्ते सख्त मांसाहार नहीं हैं, वे सभी प्रकार के फायदेमंद फल और सब्जियों का भी उपभोग कर सकते हैं।

अनुशंसित खुराक और आवृत्ति

क्या सेब के साथ कुत्ते के लिए सेब अच्छा है?

कुत्ते में दस्त के लिए सेब सबसे ज्यादा उपयोग किए जाने वाले घरेलू उपचारों में से एक है। यह एक उत्कृष्ट आंतों नियामक के कारण है पेक्टिन , आपके पास एक प्रकार का फाइबर है। लेकिन सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि यह कब्ज के लिए संकेत दिया गया भोजन भी है, इस मामले में इसे कच्चे माल की पेशकश की जानी चाहिए।

पेक्टिन कई फल और सब्जियों में मौजूद है, जैसे कि गाजर, सेम और यहां तक ​​कि स्पिरुलिना, आज एक लोकप्रिय शैवाल। त्वचा में मौजूद इस प्रकार का फाइबर, सक्षम है गैस्ट्रिक रस अवशोषित करें , विषाक्त पदार्थों और हानिकारक कोलेस्ट्रॉल को खत्म करना।

इन सभी कारणों से, सेब का संकेत मिलता है विभिन्न आंतों की समस्याएं , जैसे गैस्ट्र्रिटिस, आंतों की सूजन या कोलाइटिस, उदाहरण के लिए।

Iquest- दस्त के साथ एक कुत्ते को सेब कैसे देना है?

दस्त का इलाज करने के लिए, यह सबसे अच्छा है सेब पकाओ , उबला हुआ, उबला हुआ या बेक्ड, इस तरह से कुत्तों को पचाने और अधिक आसानी से आत्मसात कर सकते हैं।

हम त्वचा को भी शामिल करने की सलाह देते हैं (क्योंकि विटामिन होते हैं) लेकिन बीज को हटा दें, जो विषाक्त हैं। सेब खाना पकाने के बाद, हम इसे कुचलने की सलाह देते हैं जब तक कंपोटे के समान बनावट प्राप्त नहीं हो जाती।

अंत में, यदि आपका कुत्ता सेबसॉस स्वीकार नहीं करता है, तो आप इसे उबला हुआ चिकन टुकड़ों (बिना नमक या मसालों के) के साथ मिश्रण करने की कोशिश कर सकते हैं ताकि तालुप्तता बढ़ सके और भोजन को और अधिक भूख लगी हो।

क्या सेब के साथ कुत्ते के लिए सेब अच्छा है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते सेब खा सकते हैं? , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. एलिसन, एनएम-बायर, डीपी-न्यूवेल, जीआर "लाएट्रियल पर विशेष रिपोर्ट: एनसीआई लैट्रियल समीक्षा, नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट के पूर्ववर्ती लाइट्रियल विश्लेषण के परिणाम"। एन इंग्लैंड जे मेड, 2 9, 10, सितंबर 1 9 78
  2. मूरटेल सीजी, एम्स एमएम, कोवाच जेएस, मोयर टीपी, रूबिन जेआर, टिंकर जेएच «एमीगडालिन का एक फार्माकोलॉजिकल और विषाक्त अध्ययन»। जामा, 245, 6, फरवरी 1 9 81
  3. मूरटेल, सीजी- फ्लेमिंग, टीआर-रूबिन, जे «मानव कैंसर के इलाज में अमिगडालिन (लाएट्रियल) का नैदानिक ​​परीक्षण»। न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ़ मेडिसिन, वॉल्यूम। 306, एन ° 4, 1 9 82 का जनरेट
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Carob के साथ कुत्ते बिस्कुट सजाने के लिएCarob के साथ कुत्ते बिस्कुट सजाने के लिए
कुत्तों के लिए उपयुक्त अनाजकुत्तों के लिए उपयुक्त अनाज
कुत्तों के लिए घर का बना मफिनकुत्तों के लिए घर का बना मफिन
कुत्तों के लिए सब्जियों के साथ चावलकुत्तों के लिए सब्जियों के साथ चावल
क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?
क्या कुत्ते हरे अंगूर या किशमिश खा सकते हैं?क्या कुत्ते हरे अंगूर या किशमिश खा सकते हैं?
कुत्तों के लिए गाजर के लाभकुत्तों के लिए गाजर के लाभ
कुत्ते पकाया हड्डियों खा सकते हैं?कुत्ते पकाया हड्डियों खा सकते हैं?
कुत्तों के लिए सबसे अच्छे पुरस्कार क्या हैं?कुत्तों के लिए सबसे अच्छे पुरस्कार क्या हैं?
क्या कुत्ते ब्रोकोली और फूलगोभी खाते हैं?क्या कुत्ते ब्रोकोली और फूलगोभी खाते हैं?
» » क्या कुत्ते सेब खा सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com