कुत्ते को तरल दवा कैसे दें?

कुत्ते को तरल दवा कैसे दें?

कुत्ते के साथ अपना जीवन साझा करना एक बड़ी ज़िम्मेदारी है। वास्तव में, यदि आप उनमें से एक के साथ रहते हैं तो आपको कई देखभाल की आवश्यकता होगी, वे कई बीमारियों का सामना करने के लिए अतिसंवेदनशील हैं और एक से अधिक अवसरों में फार्माकोलॉजिकल उपचार की आवश्यकता हो सकती है। जाहिर है कि आप अपने कुत्ते को आत्म-औषधि नहीं दे सकते हैं, क्योंकि आप उसे एक निषिद्ध दवा देने का जोखिम चलाते हैं, इसलिए, हम उस दवा का उल्लेख करते हैं जो पशु चिकित्सक ने एक निश्चित स्वास्थ्य समस्या से पहले निर्धारित किया है।

यदि यह एक सिरप है, iquest-पता एक कुत्ते को तरल दवा कैसे देना है ? ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको दिखाते हैं कि इसे ठीक से कैसे किया जाए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: पैर देने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए?
सूची

दवा का प्रकार प्रशासन के तरीके को प्रभावित करता है

यदि पशुचिकित्सा ने आपके कुत्ते को एक सिरप निर्धारित किया है तो आपको पता होना चाहिए कि विभिन्न प्रकार की तरल दवाएं हैं और इसका प्रशासन पर थोड़ा सा प्रभाव पड़ता है जिसे किया जाना चाहिए।

हम मुख्य रूप से अंतर कर सकते हैं दो प्रकार के सिरप :

  • समाधान : दवा के सक्रिय तत्व तरल में पूरी तरह से भंग हो चुके हैं, इसलिए, प्रशासित होने से पहले सिरप को हिलाना नहीं चाहिए।
  • निलंबन : दवा के सक्रिय तत्व "निलंबित" कर रहे हैं तरल में, इसका मतलब है कि निर्धारित खुराक के लिए आवश्यक दवा शामिल वास्तव में जरूरी है कि बोतल हमारे कुत्ते दवा प्रदान करने से पहले हिल रहा है।

आम तौर पर, यह जानकारी दवा के पैकेज पर इंगित की जाती है, इसमें आपको अन्य जानकारी भी मिल जाएगी जो जानना आवश्यक है: यदि सिरप कमरे के तापमान पर रह सकता है, या इसके विपरीत, इसे रेफ्रिजरेटर में रखा जाना चाहिए।

दवा का प्रकार प्रशासन के तरीके को प्रभावित करता है

अपने कुत्ते को तरल दवा कैसे न दें

प्रशासन में किसी भी त्रुटि से बचने के लिए, अगली हम आपको उन कार्रवाइयों को दिखाएंगे जिन्हें आपको किसी भी अवधारणा के तहत नहीं करना चाहिए, क्योंकि उनमें जोखिम शामिल है कि आपके कुत्ते को वह दवा नहीं मिलती है जिसे उसे ठीक करने या अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आवश्यक है।

आपको क्या नहीं करना चाहिए निम्नलिखित है:

  • पीने के पानी के साथ दवा मिश्रण मत करो , चूंकि आपके कुत्ते ने सभी आवश्यक खुराक ले ली है, तो इसे नियंत्रित करना संभव नहीं होगा।
  • भोजन पर तरल दवा न जोड़ें , चूंकि यह संभव है कि आपका कुत्ता खाने लगे लेकिन फिर ध्यान दें कि स्वाद में बदलाव है और भोजन खाने से रोकें। इस मामले में, Iquest- यह जांचना संभव होगा कि आपने कितनी दवा ली है?
  • किसी भी तरह के रस के साथ तरल दवा मिश्रण मत करो . इसके अलावा कि आपके कुत्ते को चीनी पसंद नहीं है, आपको पता होना चाहिए कि इन पेय पदार्थों में मौजूद कुछ एसिड और घटक दवा के साथ बातचीत कर सकते हैं।

सबसे अच्छी विधि: तेज और तनाव के बिना




यहां हम आपको दिखाते हैं कि आपके कुत्ते को तरल दवा कैसे सरल और आसान तरीके से दी जा सकती है, दोनों आपके लिए और उसके लिए।

यह एक है पशु चिकित्सकों द्वारा अनुशंसित विधि , जो मैं अपने कुत्ते पर अत्यधिक संतोषजनक परिणामों के साथ प्रयोग करने में सक्षम था:

  1. सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता शांत है और एक निश्चित स्थिति में है।
  2. दवा की आवश्यक खुराक को प्लास्टिक की मापने वाली सिरिंज में स्पष्ट रूप से सुई के बिना लोड करें।
  3. बाद में अपने कुत्ते के पास दृष्टिकोण, अगर आप परेशान नहीं होना चाहते हैं तो शांत रहें।
  4. उसकी नाक उसके हाथों से पकड़ो और प्लास्टिक सिरिंज डालें अपने जबड़े के किनारों में से एक द्वारा , जल्दी से plunger धक्का ताकि सभी दवा अपने मौखिक गुहा तक पहुंच जाए।

तनाव यह है कि इस चाल में आपके कुत्ते सिरप को उत्पन्न करने के लिए यह न्यूनतम है, हालांकि बाद में हम अनुशंसा करते हैं कि आप उसकी तरफ से रहें और आप इसे सहारा देते हैं ताकि यह शांत हो जाए, इस तरह, यह जल्दी से सामान्य हो जाएगा।

जाहिर है, यदि आपका कुत्ता आक्रामक है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि इस प्रक्रिया को अभ्यास में रखने से पहले आपको एक साधारण थूथन रखना चाहिए, जो सिरिंज की शुरूआत की अनुमति देता है। और यदि आप जानना चाहते हैं कि कुत्ते को गोली कैसे दी जाए, तो हमारे लेख को याद न करें।

सबसे अच्छी विधि: तेज और तनाव के बिना

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते को तरल दवा कैसे दें? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को आत्म-औषधीय करने के खतरेअपने कुत्ते को आत्म-औषधीय करने के खतरे
कुत्ते के लिए दर्दनाशक कैसे देंकुत्ते के लिए दर्दनाशक कैसे दें
4 मानव दवाओं कुत्तों के लिए निषिद्ध है4 मानव दवाओं कुत्तों के लिए निषिद्ध है
कुत्तों के लिए सिरप कैसे बनाएंकुत्तों के लिए सिरप कैसे बनाएं
अपने कुत्ते को दवा कैसे देंअपने कुत्ते को दवा कैसे दें
क्या मैं अपना कुत्ता वैलेरियन दे सकता हूं?क्या मैं अपना कुत्ता वैलेरियन दे सकता हूं?
कुत्ते को दवा कैसे देंकुत्ते को दवा कैसे दें
कुत्तों में पिपेटिंग - लक्षण और उपचारकुत्तों में पिपेटिंग - लक्षण और उपचार
कुत्तों में अनिद्रा के लिए बाख फूलकुत्तों में अनिद्रा के लिए बाख फूल
कुत्ते और बिल्ली के लिए दवाएंकुत्ते और बिल्ली के लिए दवाएं
» » कुत्ते को तरल दवा कैसे दें?
© 2022 TonMobis.com