भोजन हमें कुत्तों के करीब लाया




भोजन हमें कुत्तों के करीब लाया
निश्चित रूप से आपने कभी सोचा है कि कुत्तों के साथ हमें एकजुट करने वाली महान दोस्ती की कहानी कैसे शुरू हुई। ऐसा ही एक स्वीडिश शोधकर्ताओं ने खुद को कहा और कुछ सबूत इशारा करते हुए स्टार्च आत्मसात के साथ काम कर कुत्ते को पालतू बनाने के लिए आवश्यक था शुरू कर दिया।

स्वीडन में अपसला विश्वविद्यालय में एक अध्ययन इस आधार है, जो में भेड़ियों के साथ घरेलू कुत्तों के जीनोम अनुक्रम तुलना की जाती थी मान्य करने के लिए आयोजित किया गया। तो यह अन्वेषक एरिक Axelsson निर्धारित किया है, उसके अध्ययन समूह के साथ, वहाँ थे कुत्ते के भीतर क्षेत्रों पहले कुत्तों के लिए बहुत महत्वपूर्ण थे और भेड़ियों के रूप में विकसित जीनोम नहीं थे कि था।

अध्ययन 36 क्षेत्रों में गहरा हुआ था जिसमें मस्तिष्क के विकास और स्टार्च के आकलन से संबंधित उन जीन शामिल हैं। और इसके साथ यह दिखाया गया था कि प्रजातियों के बढ़ने के लिए स्टार्च में समृद्ध आहार निश्चित था।

इसलिए, यह अनुमान लगाया जा सकता है कि कुत्ते का पालतू जानवर कृषि के विकास से निकटता से संबंधित है। इसके अलावा, यह हमें विश्वास करने की इजाजत देता है, जहां कृषि जल्दी विकसित हुई, कुछ जानवर स्वतंत्र रूप से पालतू थे।

स्टार्च चयापचय के लिए 3 प्रमुख जीन हैं। कुत्ते में एमिलेज़ की अधिक प्रतियां होती हैं, यानी एंजाइम जो स्टार्च को पचाने की अनुमति देता है। और भेड़िये के पास इन तीन जीन भी हैं और शायद अच्छी तरह से काम करते हैं, अंतर यह है कि कुत्ते उनके विकास के लिए उन्हें अधिक कुशलता से धन्यवाद देते हैं।

जाहिर है, कुत्तों और भेड़ियों के वंश के बीच अलगाव 7,000 से 30,000 साल पहले हुआ था। यह पुरातात्विक साक्ष्य डीएनए के माध्यम से प्राप्त किया जाता है।

अंत में, कुत्तों के पालतू जानवर के बारे में दो सिद्धांत हैं। एक टिप्पणी करते हैं कि दिन गए जब पुरुषों शिकारी और gatherers थे, युवा भेड़ियों उठाया है वश में है और उन्हें कहीं शिकार या हिरासत के लिए उपयोग करने के लिए बिल। अन्य राज्यों कि भेड़ियों खाद्य अपशिष्ट के लिए पहले मानव बस्तियों से संपर्क किया, इसलिए पालतू बनाने कृषि के विकास के साथ मेल खाना। यह अंतिम सिद्धांत सबसे संभावित प्रतीत होता है।

आपको कैसे लगता है कि यह महान दोस्ती शुरू हुई?

सूत्रों का कहना है:
कुत्ते के पालतू जानवर के जीनोमिक हस्ताक्षर एक स्टार्च समृद्ध आहार के अनुकूलन को प्रकट करता है ", प्रकृति 493, 24 जनवरी

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पहले कुत्तों का नया निशानपहले कुत्तों का नया निशान
एक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंकएक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंक
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
कुत्ते की उत्पत्तिकुत्ते की उत्पत्ति
कुत्ते अपनी प्रजातियों के अन्य लोगों की तस्वीरें पहचानते हैंकुत्ते अपनी प्रजातियों के अन्य लोगों की तस्वीरें पहचानते हैं
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
मनुष्यों के कुत्ते कब से हैं?मनुष्यों के कुत्ते कब से हैं?
कुत्ते को कैसे पता चलता है कि क्या वह अपने मालिक पर भरोसा कर सकता है?कुत्ते को कैसे पता चलता है कि क्या वह अपने मालिक पर भरोसा कर सकता है?
» » भोजन हमें कुत्तों के करीब लाया
© 2022 TonMobis.com