प्रदूषण कुत्तों को कैसे प्रभावित करता है?

170622_contaminacion_blog

बहुत अधिक प्रदूषण के संपर्क में आने वाले लोगों में कार्डियोवैस्कुलर बीमारी या श्वसन संबंधी लक्षणों जैसे लगातार खांसी, सांस की तकलीफ, सीने में छाती और सीने में दर्द का खतरा बढ़ सकता है। चरम मामलों में, दूषित होने के लिए खुद को बहुत अधिक उजागर करने से बुजुर्गों, छोटे बच्चों और पूर्व-मौजूदा हृदय रोग वाले लोगों जैसे अधिक कमजोर लोगों में समयपूर्व मौत हो सकती है। लेकिन प्रदूषण हमारे कुत्तों को कैसे प्रभावित करता है?

1

शहरी और उपनगरीय क्षेत्रों में प्रदूषण

शहरी क्षेत्रों में पशु वायु प्रदूषण और निकास गैसों से विशेष रूप से जोखिम रखते हैं, जबकि उपनगरीय और ग्रामीण जानवरों को कीटाणुशोधन, कवक और जड़ी-बूटियों जैसे स्प्रेड विषाक्त पदार्थों के संपर्क में लाया जा सकता है।

कुत्तों भावना के- गंध-Merl

जोखिम

अध्ययनों से पता चलता है कि लंबे समय तक प्रदूषित हवा के संपर्क में आने पर कुत्तों को ट्यूमर का खतरा बढ़ जाता है। हवा में कण कुत्तों में कार्डियक गिरफ्तारी से जुड़े हुए हैं और कई पशु चिकित्सकों ने कभी-कभी कुत्ते की मौतों को प्रदूषण के प्रभावों के लिए जिम्मेदार ठहराया है। प्रदूषण सीधे घर्षण भावना को प्रभावित करता है, और यह कुत्तों के लिए एक दूसरे के साथ संवाद करने, एक दूसरे को पहचानने, पदानुक्रमों का पता लगाने या एक दूसरे के साथ अपनी स्वास्थ्य स्थिति की पहचान करने का मुख्य तरीका है।

डाउनलोड

पर्यावरण प्रदूषण

एक अध्ययन में, उन्होंने मेक्सिको शहर में वायु प्रदूषण के संपर्क में आने वाले कुत्तों के दिमाग की जांच की और उन्हें कम प्रदूषित शहरों से कुत्तों के दिमाग में तुलना की। मैक्सिको सिटी के कुत्तों के मस्तिष्क ने न्यूरोफिब्रिलरी टंगल्स सहित सूजन और पैथोलॉजी में वृद्धि देखी, जो कि मनुष्यों में अल्जाइमर रोग के लिए प्रमुख मार्कर के रूप में कार्य करते हैं।

कीटनाशकों कीटनाशक संदूषण

एक अध्ययन में लगभग 33% कुत्तों को कैंसर का एक रूप कैनाइन घातक लिम्फोमा का निदान किया गया था। अध्ययन में यह भी पता चला है कि अगर उनके मालिक ने अपने यार्ड में कीटनाशकों का इस्तेमाल किया तो कुत्तों को लिम्फोमा मिलने की 70% अधिक संभावना थी।

समाधान:

1. प्रदूषण दर की जांच करें। याद रखें कि यदि यह 100 से अधिक अंक है, तो अपने कुत्ते के साथ आउटडोर लोगों को सीमित करना बेहतर है। यदि यह 150 से अधिक है, तो अपने कुत्ते के साथ गतिविधियों को पूरी तरह से टालने का प्रयास करना सबसे अच्छा है। आजकल ऐसे कई पृष्ठ हैं जो प्रदूषण सूचकांक को लाइव करने में आपकी सहायता करते हैं, उदाहरण के लिए मेक्सिको सिटी में आप इसे यहां और मोंटेरेरे में यहां पा सकते हैं।




Tabla_Contaminación1

2. सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली कीटनाशक प्राकृतिक हैं और आपके पिल्ला को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। ऐसे कई उत्पाद हैं जो आपके पिल्ला के लिए विषाक्त हो सकते हैं, केवल उन लोगों का उपयोग करना सुनिश्चित करें जो आपके स्वास्थ्य को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं।

प्राकृतिक

3. घर के अंदर भी मनोरंजन करने के लिए गेम का प्रयोग करें
जितना संभव हो सके अपने कुत्ते को मनोरंजन करने का एक बहुत अच्छा तरीका इंटरेक्टिव खिलौनों के साथ है जो आपकी बुद्धि को चुनौती देगा।

खिलौने

4. उसके साथ धूम्रपान करने से बचने के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है (विशेष रूप से करीबी क्वार्टर में) क्योंकि हमारे कुत्तों की गंध की संवेदनशीलता हमारे मुकाबले अधिक है और सेकेंडहैंड धूम्रपान भी उनके लिए बहुत हानिकारक है।

webmd_rm_photo_of_smoke_and_dog

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अग्नाशयी टीका वैकल्पिक इलाजअग्नाशयी टीका वैकल्पिक इलाज
फेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचारफेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचार
अपने कुत्ते को पर्यावरण प्रदूषण से सुरक्षित रखेंअपने कुत्ते को पर्यावरण प्रदूषण से सुरक्षित रखें
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
हमारे पालतू जानवरों के लिए सबसे हानिकारक शोरहमारे पालतू जानवरों के लिए सबसे हानिकारक शोर
मास्टर क्लीनसे डिटॉक्स आहार का उपयोग कर स्वास्थ्य सुधारमास्टर क्लीनसे डिटॉक्स आहार का उपयोग कर स्वास्थ्य सुधार
Evergo पोर्टेबल ऑक्सीजन: पूर्ण आत्मविश्वास के साथ कदमEvergo पोर्टेबल ऑक्सीजन: पूर्ण आत्मविश्वास के साथ कदम
प्रणोदन को हटानेप्रणोदन को हटाने
क्या हम स्वाभाविक रूप से कैंसर से उबरने में सक्षम हैं?क्या हम स्वाभाविक रूप से कैंसर से उबरने में सक्षम हैं?
स्तन कैंसर - विकल्प क्या हैं?स्तन कैंसर - विकल्प क्या हैं?
» » प्रदूषण कुत्तों को कैसे प्रभावित करता है?
© 2022 TonMobis.com