सिगरेट का धुआं भी पालतू जानवरों को प्रभावित करता है

सिगरेट का धुआं भी पालतू जानवरों को प्रभावित करता है
सीसी छवि: कालेब झांद

कई सालों से, द्वारा उत्पन्न नकारात्मक प्रभाव धूम्रपान लोगों में, श्वसन प्रणाली को प्रभावित करने वाले विभिन्न प्रकार के कैंसर और अन्य बीमारियों से अनुबंध करने में सक्षम होना।

इतना ही नहीं सक्रिय धूम्रपान करने वालों के इन रोगों से ग्रस्त हैं, लेकिन देनदारियों भी धुआं है, जो भी पालतू जानवर है कि धूम्रपान के नकारात्मक प्रभावों को प्रभावित हो सकता है पर विचार करता है के प्रभाव से प्रभावित हैं, ब्रोंकाइटिस, अस्थमा या अन्य बीमारियों मिल सकता है अधिक।

धूम्रपान से धूम्रपान की संभावना अधिक होती है, कुत्तों की तुलना में अधिक सौंदर्य दिनचर्या होने के कारण, क्योंकि सिगार के हानिकारक एजेंटों के साथ त्वचा को मारने से, वे प्रदूषण एजेंटों के करीब हैं।




कुत्तों, निष्क्रिय धूम्रपान करने वालों के पास, उनके नाक गुहा प्रभावित होते हैं, जो नाक या फेफड़ों के कैंसर के साथ आपके बालों वाले दोस्त के साथ समाप्त हो सकते हैं, जो कि एक अध्ययन के अनुसार सबसे आम हैं नाक गुहा और परानाल साइनस का कैंसर और पालतू कुत्तों में पर्यावरण तंबाकू धुआं के लिए एक्सपोजर।

लंबी थूथन के कुछ नस्लों सबसे सिगरेट के धुएं से प्रभावित हो सकता के रूप में यह है कि कार्सिनोजन ऐसा क्षेत्र है जो सीधे उनके नाक या श्वसन प्रणाली को प्रभावित में विकसित हो सकता है, जबकि कुत्तों छोटे थूथन है, की संभावना है कि ये संक्रमण आपके फेफड़ों तक पहुंचते हैं, जो आपकी गंध या अनुबंध की भावना को भी प्रभावित कर सकते हैं गंभीर बीमारियां.

यद्यपि ऐसे कोई अध्ययन नहीं हैं जो पक्षियों और कृंतक जैसे प्रजातियों पर नकारात्मक प्रभावों के बारे में दावा करते हैं, सिगार का धुआं उन लोगों के लिए हानिकारक है जो खुद को निकटता में देखते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पालतू जानवरों को इन प्रदूषकों को खुद को उजागर करने से रोकें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तंबाकू और कुत्तोंतंबाकू और कुत्तों
तंबाकू धूम्रपान गंभीरता से आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचाता हैतंबाकू धूम्रपान गंभीरता से आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचाता है
फारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकनफारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकन
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली धुआं क्रीमब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली धुआं क्रीम
धूम्रपान की बुराईधूम्रपान की बुराई
धूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा हैधूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा है
छोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचोछोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचो
अस्थमा को सुधारने के लिए सुझावअस्थमा को सुधारने के लिए सुझाव
मौखिक कैंसर के चेतावनी संकेतमौखिक कैंसर के चेतावनी संकेत
हम क्या जानते हैं कि हम क्या धूम्रपान करते हैंहम क्या जानते हैं कि हम क्या धूम्रपान करते हैं
» » सिगरेट का धुआं भी पालतू जानवरों को प्रभावित करता है
© 2022 TonMobis.com