डिरोफिलरीस कैनाना क्या है

डिरोफिलरीस कैनाना क्या है

dirofilariose

या "कोरोनॉन की कीड़ा", एक बहुत विनाशकारी डोएनिया है जो कुत्ते के लिए घातक हो सकता है। कीड़े के कारण एDirofilaria इमिटिस,प्रभावित मवेशियों के संपर्क में रहने वाले मच्छर के काटने के माध्यम से पालतू जानवर को प्रेषित किया गया। डॉनिया जो मुख्य रूप से कुत्ते के दिल का दायां वेंट्रिकल प्रभावित करता है। पहले चरण के दौरान हीरोफिलरियोस के लक्षण केवल कुछ और काफी आम हैं, saú की अन्य समस्याओं के साथ भ्रमित किया जा सकता है। इससे अधिकांश मालिकों ने समस्या की गंभीरता का जिक्र किया है, केवल जानवरों को बहुत कमजोर और इलाज करने में मुश्किल होने पर डॉनिया एस्टागियो की उपस्थिति को और अधिक उपेक्षित करने के लिए। अगर आप जानना चाहते हैं डिरोफिलरीस कैनाना क्या है और अपने पालतू जानवरों को इस विनाशकारी डियानिया से कैसे बचाएं इस लेख को कैसे पढ़ना जारी रखें।

  • हस्तांतरण

डीरोफिलियोज़ का संचरण गुजरता है मच्छर काटने . कीट पहले से दूषित जानवर काटता है और इसके खून पर भोजन करता है, कीड़े का वाहक बन जाता है। जब यह एक सूडैक्टिक कॉन के संपर्क में आता है, तो मच्छर जो खुले घाव से भरा हुआ कीड़ा को प्रसारित करता है जो इसे स्वयं खिलाने के लिए उपयोग करता है। स्वस्थ पिल्ला भी एक कीड़े वाहक बन जाता है और लार्वा उनके से स्थानांतरित हो जाता है corañón.

माइग्रेन की अवधि दो से चार महीने के बीच बदलती है। लगभग 9 0 दिनों के बाद, परजीवी जानवर के दिल में प्रवेश करती है और दाहिनी आलिंद और वीना कैवा में स्थापित होती है, जिससे घाव पैदा होता है।

ध्यान दें: लिटरनेस क्षेत्र और अगली हत्याओं में कीड़े की प्रमुख घटनाएं होती हैं और इसलिए, प्रोपोसिआस ट्रांसमिसेन डी डिरोफिलारियोस होते हैं।

हस्तांतरण
  • लक्षण

    लक्षण डीरोफिलियोज़ प्रदूषण के समय, डोनिया के विकास, जानवर की भेद्यता और इसके पिछले राज्य की कारकों पर निर्भर करता है। सामान्य रूप से, एसओ के लक्षण डोनेना के अधिक उन्नत चरणों में दिखाई देते हैं।

    ज्यादातर मामलों में, संकेत केवल प्रदूषण के बाद एक सेमेस्टर उत्पन्न होते हैं, और गंभीर सॉमेनोस समस्याओं से भ्रमित हो सकते हैं: भूख की कमी, खांसी, उदासीनता, सांस लेने की समस्याएं और हृदय गति में वृद्धि।

    कुछ जानवरों के लक्षण नहीं हो सकते हैं। हालांकि, ऐसे मामले हैं जिनमें जानवरों का दिल 200 से अधिक परजीवी की परवाह करता है। इस तरह के चरम मामलों में, लक्षणों में शामिल हैं:

  • लिंगुआ का डार्क कॉलोरियन
  • बुखार
  • वजन घटाने
  • Intolerapotencia व्यायामícios
  • खांसी
  • चरम थकान
  • पेट की मात्रा में वृद्धि
  • Intolerádemocr à luz
  • अंधापन
  • त्वचा पर लेसन
  • लार ग्रंथियों के सेल बदल रहा है
  • लक्षण
  • रोकथाम और उपचार

    हृदय रोग से अपने पालतू जानवरों की रक्षा करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे रोकें। वहाँ है दवाओं डॉनिया से लड़ने के लिए बाजार में और मालिकों को अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। वे विभिन्न प्रकार और विभिन्न उत्पत्ति के हो सकते हैं, इसलिए यह जानने के लिए पशु चिकित्सक से परामर्श करना आवश्यक है कि कौन सा सबसे अच्छा दोस्त आपके लिए सबसे उपयुक्त है। अधिकांश समय में, दवाएं केवल टैबलेट या तरल में आसानी से प्रशासित होती हैं, और मासिक आधार पर प्रशासित की जानी चाहिए। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपके पालतू जानवर सुरक्षित हैं और इस समस्या के खिलाफ दवाइयां हैं, क्योंकि लगभग किसी भी स्थान बड़े शहरों सहित प्रदूषण का खतरा चलाता है।




    जो टीकाकरण कर रहे थे उन्हें बचाया जा सकता है, क्योंकि वहां हैं उपचार डोनेना के लिए। उपचार, हालांकि, कई साइड इफेक्ट्स का कारण बन सकता है। जब वयस्कों के पालतू जानवर पालतू जानवर के दिल में कीड़े, दवाओं की प्रभावशीलता कम हो जाती है और इसके बजाय एक जोखिम भरा सिरोसिनर्जिक विधि होना आवश्यक हो सकता है। डोनेना के शुरुआती चरणों में, उपचार में इंजेटावेस और मौखिक दवाएं होती हैं जो जानवरों में पाए जाने वाले कीड़े के जीवन को बुझाने में मदद करती हैं। मृतक कीड़े को विघटित करने की अनुमति देने के लिए इस प्रकार के उपचार के लिए पिल्ला के कुल आराम की आवश्यकता होती है।

    ध्यान दें: कैनाइन डिरोफिलरियोस के उपचार विभिन्न संक्रमण और थ्रोम्बिसिस का कारण बन सकते हैं, जिसके लिए अन्य दवाओं के साथ नियंत्रण की आवश्यकता होती है।

    रोकथाम और उपचार
  • सिफारिशें

    अपने कुत्ते को ले लो मैं पशु चिकित्सा नियमित रूप से घातक डेंस को रोकने के लिए नियमित रूप से। यह जानवर के जीवन और मृत्यु के बीच पूरे दिन किया जा सकता है।

    जो लोग रहते हैं úmidas क्षेत्र आपको इस समस्या के साथ विशेष देखभाल करनी होगी। मच्छर लार्वा और प्रसार के लिए विचारों के लिए वातावरण का उपयोग किया जाता है।

    अब जब वह जानता है कि कैनाइन डिरोफिलरीस क्या है, तो वह अपने पालतू जानवरों को सम्मान से बचाने के लिए अन्य डिनोस के बारे में सीखना बंद कर देगा:

  • कुत्ते की मौत क्या है
  • कुत्ते के खरोंच को कैसे रोकें
  • कैनिन लीशमैनियासिस को कैसे रोकें
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं डीरोफिलरीस कैनाना क्या है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
    कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में फाइब्रोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में फाइब्रोसिस है या नहीं
    कुत्तों में leishmaniaकुत्तों में leishmania
    चूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता हैचूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता है
    कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को लीशमैनोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को लीशमैनोसिस है या नहीं
    कुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपायकुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपाय
    कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
    बिल्लियों में लीशमैनियासिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में लीशमैनियासिस - लक्षण और उपचार
    लीशमैनियालीशमैनिया
    मेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़ेमेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़े
    » » डिरोफिलरीस कैनाना क्या है
    © 2022 TonMobis.com