कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए

कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए

इसमें कोई संदेह नहीं है कि कुत्ते महान, वफादार और प्यारा पालतू जानवर हैं, लेकिन निश्चित रूप से इनके साथ रहने का फैसला करने के पर्याप्त कारण नहीं हैं। और यह है कि पालतू जानवरों से संबंधित मुख्य समस्याओं में से एक है मालिक द्वारा त्याग एस, जो महसूस करते हैं कि उनके कुत्ते की जिम्मेदारियां और जरूरतें उनकी क्षमताओं या अपेक्षाओं से अधिक हैं। एक पालतू जानवर एक गंभीर और महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी है, इसलिए यदि आप पशु विशेषज्ञ में कुत्ते के साथ रहने पर विचार कर रहे हैं तो हम आपको समझाते हैं कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए , इस तरह आप पशु को खुश और स्वस्थ जीवन दे सकते हैं जो इसके लायक है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: पिट बैल को अपनाने से पहले क्या विचार करना चाहिए
सूची

आप कुत्ते को अपनाना क्यों चाहते हैं?

यह पहला सवाल है जिसे आपको ध्यान में रखना चाहिए एक कुत्ता अपनाने से पहले। iquest- क्या कारण है कि आप एक जानवर चाहते हैं? पालतू जानवर जीवित प्राणी हैं जिनकी आवश्यकता होती है प्यार और ध्यान , यही कारण है कि ऐसा कोई कारण नहीं है क्योंकि हर किसी के पास एक है, क्योंकि मेरे बच्चे इसके लिए पूछना बंद नहीं करते हैं या क्योंकि मैं अकेला महसूस करता हूं और मैं कंपनी चाहता हूं।

किसी भी कारण जो कि उस कुत्ते के जीवन की ज़िम्मेदारी लेने के लिए दृढ़ प्रतिबद्धता के साथ नहीं है, वह इसके लायक नहीं है और केवल यह इंगित करता है कि आप इसे अपनाने के लिए तैयार नहीं हैं, इसलिए इसके बारे में बहुत अच्छी तरह से सोचें।

क्या आपके पास जानवर के लिए समय है?

यह मौलिक है, एक कुत्ते की आवश्यकता है कि आप इसे बाहर टहलने के लिए दिन में कई बार ले, तो आप व्यायाम चलाने के लिए और हर दिन खेलने के लिए की जरूरत है, तो आप प्रशिक्षण, चिकित्सा देखभाल, स्नेह, देखभाल की आवश्यकता स्वच्छ और स्नान, बाल कटाने और नाखून के रूप में स्वस्थ होने के लिए, brushing अक्सर, आदि यह सब यह समय खपत करता है और गोद लेने पर विचार करने से पहले स्पष्ट होना महत्वपूर्ण है।

क्या आपके पास जानवर के लिए समय है?

क्या आपकी जरूरतों को पूरा करने के लिए आपके पास पर्याप्त पैसा है?

हां, कुत्ते किसी अन्य जीवित रहने की तरह व्यय उत्पन्न करते हैं। आप पशु टीका चाहिए,, पशु चिकित्सक के साथ अपने नियमित रूप से जाँच करने के लिए इसे ले यह एक विशेषज्ञ के पास ले जब भी बीमार खरीद फ़ीड गुणवत्ता खिलौने की सवारी के लिए मनोरंजन और सामान किया जाना है। यदि आपके पास इन जिम्मेदारियों को मानने के लिए पर्याप्त आर्थिक क्षमता नहीं है तो यह पालतू जानवर रखना सुविधाजनक नहीं है।

क्या आपकी जरूरतों को पूरा करने के लिए आपके पास पर्याप्त पैसा है?

क्या आपका घर कुत्ते के लिए तैयार है?




अपने इच्छित कुत्ते के प्रकार के आधार पर, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए पर्याप्त जगह है . बड़े और विशाल नस्लों आराम से रहते हैं और चिंता से बचने के लिए, बस के रूप में देखते हैं एक अपार्टमेंट में कुछ ज्यादा सक्रिय कुत्ते खुश नहीं होगा या स्वस्थ होगा एक अच्छी जगह की आवश्यकता है। गोद लेने से पहले आपको जानवर के आकार के बारे में सोचना चाहिए और यदि इसे आपके घर में अनुकूलित किया जा सकता है।

क्या आपकी आदतें आपके पालतू जानवरों के अनुकूल हो सकती हैं?

iexcl- यह मौलिक है गोद लेने से पहले ! आप एक गतिहीन बहुत कम व्यायाम करने व्यक्ति हैं, तो आप एक कुत्ता है कि शारीरिक गतिविधि का एक बहुत जरूरत स्वस्थ या बीमार होने के लिए अपनाने नहीं करना चाहिए, या यह व्यायाम की कमी की वजह से दु: खी हो सकता है। उस स्थिति में आपको अधिक शांत और आसन्न दौड़ के बारे में सोचना चाहिए जो आपको अनुकूल बनाता है।

यदि आप रोजाना व्यायाम करना चाहते हैं या लंबी सैर का आनंद लेना चाहते हैं, तो हो सकता है कि एक सक्रिय कुत्ता आपके लिए सही हो। यदि आप बच्चों या वृद्ध लोगों के साथ रहते हैं, तो आपको जानवर के चरित्र के विभिन्न पहलुओं पर भी विचार करना चाहिए, उदाहरण के लिए:

  • चाहे कुत्ता बच्चों को पसंद करे या नहीं
  • अगर यह बहुत शोर या सक्रिय है
  • अगर यह कुत्ते को प्रशिक्षित करना आसान या मुश्किल है
क्या आपकी आदतें आपके पालतू जानवरों के अनुकूल हो सकती हैं?

क्या आप कुत्ते की देखभाल करने के लिए पर्याप्त जिम्मेदार हैं?

यह बहुत स्पष्ट है कि कुत्ते को ध्यान देने की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको लगता है कि आप कर सकते हैं उस महान जिम्मेदारी पर ले लो . आपको अपने पूरे जीवन में अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने और उनकी रक्षा करने के लिए तैयार रहना चाहिए, उन्हें वह ध्यान दें जो वह पूछता है और उसे स्वस्थ और खुश रहने के लिए आवश्यक प्यार प्रदान करता है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्यूनस आयर्स में कुत्ते को अपनानाब्यूनस आयर्स में कुत्ते को अपनाना
दो कुत्ते होने के फायदेदो कुत्ते होने के फायदे
चलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ेंचलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ें
अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व
एक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारणएक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारण
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?
क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
एक पालतू जानवर को अपनानाएक पालतू जानवर को अपनाना
» » कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए
© 2022 TonMobis.com