कुत्तों को बियर खमीर दें, क्या यह fleas को पीछे हटाना है?

लंबे समय तक यह माना जाता है कि शराब के खमीर का प्रशासन और, विशेष रूप से, इसके घटकों, थियामीन या विटामिन बी 1 की क्रिया, fleas जैसे बाह्य परजीवी को पीछे हटाना।

40 मानव अध्ययन है, जिसमें यह देखा गया कि, 100-200 मिलीग्राम दैनिक thiamine के दैनिक प्रशासन के बाद, वे एक हद तक मच्छर के काटने का सामना करना पड़ा है, और एक कम रोगसूचक dermatologic प्रतिक्रियाओं प्रदर्शन किया गया था के दशक में। एक और अध्ययन से पता चला है कि गंभीर पिस्सू उपद्रव से पीड़ित बच्चों को 10 मिलीग्राम थियामीन के दैनिक प्रशासन के बाद सुधार हुआ।

इन कार्यों में आवश्यक नियंत्रण उपायों नहीं थे और उन्हें कठोर तरीके से नहीं किया गया था। परीक्षणों की पुनरावृत्ति के बाद, सही परिस्थितियों में, यह स्पष्ट था कि बाह्य परजीवीकरण पर थायामिन के प्रशासन के कारण कोई महत्वपूर्ण प्रभाव नहीं पड़ा।

BannerGrainFree




पहले अध्ययन किए जाने के बाद, कई पेशेवरों और मालिकों ने जानवरों के बाहरी परजीवीओं के खिलाफ सुधार की उम्मीद करते हुए थियामिन के प्रशासन को अभ्यास करना शुरू कर दिया। हालांकि, थियामीन या शराब के खमीर पर आधारित कोई भी उत्पाद इस स्थिति पर कोई प्रभाव नहीं डालता है। रोज़ाना के साथ पूरक कुत्तों को एक समान साप्ताहिक पिस्सू और गैर-पूरक नियंत्रण समूह के कुत्ते के रूप में काटने के रूप में गिना जाता है।

हम जानते हैं कि इसका मौखिक प्रशासन कुत्तों के लिए हानिकारक नहीं है, जैसा कि सभी पानी घुलनशील विटामिन में, अतिरिक्त विटामिन बी 1 मूत्र के माध्यम से समाप्त हो जाता है। शरीर के विभिन्न कार्यों और विशेष रूप से तंत्रिका तंत्र में इसके प्रभाव बहुत महत्वपूर्ण हैं, लेकिन अब हम यह भी जानते हैं कि बाहरी परजीवी को पीछे हटाना यह विश्वास कैनिन खाने के संबंध में मौजूदा मिथकों में से एक है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेहतर चुनें मैं अपने कुत्ते के लिए इन दोनों के बारे में सोचता हूंबेहतर चुनें मैं अपने कुत्ते के लिए इन दोनों के बारे में सोचता हूं
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
खमीर ओटिटिस malassezia के साथ कुत्ताखमीर ओटिटिस malassezia के साथ कुत्ता
खरोंच से संक्रमित घाव के साथ जर्मन चरवाहाखरोंच से संक्रमित घाव के साथ जर्मन चरवाहा
कुत्तों के लिए शराब के खमीर के लाभकुत्तों के लिए शराब के खमीर के लाभ
कुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षणकुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षण
कुत्ते fleas को हटा देंकुत्ते fleas को हटा दें
कुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचारकुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचार
कुत्ते और बिल्ली के लिए दवाएंकुत्ते और बिल्ली के लिए दवाएं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए Antiparasitic। तुलना करें और चुनेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए Antiparasitic। तुलना करें और चुनें
» » कुत्तों को बियर खमीर दें, क्या यह fleas को पीछे हटाना है?
© 2022 TonMobis.com