कुत्तों के लिए शराब के खमीर के लाभ

कुत्तों के लिए शराब के खमीर के लाभ

शराब का खमीर एक प्रकार का सूक्ष्म कवक है जो उसके नाम, बियर को पीने वाले पेय के विकास में अपनी प्रमुख भूमिका के लिए बहुत लोकप्रिय है। हालांकि, इसके पौष्टिक गुण इतने व्यापक हैं कि हम दोनों इसे खाना पकाने और पूरक के रूप में इंजेक्शन के लिए उपयोग करते हैं। इसी प्रकार, इसका उपयोग केवल पाक क्षेत्र में केंद्रित नहीं है, बल्कि यह प्राकृतिक सौंदर्य प्रसाधनों के निर्माण के लिए भी उपयोग किया जाता है जो हमारी त्वचा, नाखूनों और बालों का पक्ष लेते हैं।

चूंकि यह उत्पाद हमें अपने स्वास्थ्य को सही स्थिति में बनाए रखने में मदद करता है, iquest- हम अपने कुत्तों को भी अपनी संपत्ति का लाभ क्यों नहीं देते हैं? हां, हम आपको बिना किसी समस्या के, इस उत्पाद के साथ सही मात्रा में प्रदान कर सकते हैं। विशेषज्ञ पशु के इस लेख में पढ़ना और खोजना जारी रखें कुत्तों के लिए शराब के खमीर के लाभ.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा गिनी पिग हिलता नहीं है और थरथराता है
सूची

कुत्ते को अतिरिक्त विटामिन बी प्रदान करता है

शराब बनानेवाला खमीर विटामिन बी कॉम्प्लेक्स का सबसे अच्छा प्राकृतिक स्रोतों में से एक है और इस तरह जानवर को फर में एक अतिरिक्त जीवन शक्ति योगदान देता है, स्वस्थ त्वचा और नाखून का कहना है, तंत्रिका तंत्र में मदद करता है और प्रतिरक्षा को मजबूत। इसके बाद, हम उन लाभों का विस्तार करते हैं जो कुत्ते समूह को बनाने वाले प्रत्येक विटामिन प्रदान करते हैं:

  • विटामिन बी 1 या थियामिन, जानवर के लिए कार्बोहाइड्रेट को सही ढंग से संश्लेषित करने और उन्हें ऊर्जा में बदलने के लिए आवश्यक है, इस प्रकार यह सुनिश्चित करता है कि उनके स्तर स्थिर बने रहें। दूसरी ओर, यह भी प्रक्रिया में हस्तक्षेप करता है ग्लूकोज अवशोषण तंत्रिका तंत्र का, आंखों के स्वास्थ्य को संरक्षित करने और ग्लूकोमा जैसी स्थितियों को रोकने में मदद करता है।
  • विटामिन बी 2 या रिबोफ्लाविन, सही परिस्थितियों में बनाए रखने के लिए आवश्यक है त्वचा, नाखून और फर का स्वास्थ्य जानवर का
  • विटामिन बी 3 या नियासिन, यह सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार मुख्य है कि तंत्रिका तंत्र न्यूरोट्रांसमीटर, हार्मोन, प्रोटीन, वसा और कार्बोहाइड्रेट के संश्लेषण में अपनी भागीदारी के माध्यम से ठीक से काम करता है।
  • विटामिन बी 5 या pantothenic एसिड, के लिए जिम्मेदार वसा इकट्ठा करो , प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट, जानवरों के सेलुलर जीवन को सुनिश्चित करने और इसके सामान्य स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए बुनियादी। इसी तरह, यह लोहे को संश्लेषित करने और एनीमिया की उपस्थिति को रोकने के साथ-साथ प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए ज़िम्मेदार है।
  • प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और वसा के एसिमिलेशन के बीटा, बी 3 और बी 5 के साथ विटामिन बी 6 या पाइरोडॉक्सिन पर कब्जा कर लिया गया। यह लाल रक्त कोशिकाओं के निर्माण में भी हस्तक्षेप करता है और, सबसे ऊपर, एंटीबॉडी के विकास का पक्ष लेता है, यही कारण है कि प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है .
  • विटामिन बी 8 या बायोटिन, त्वचा के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए फायदेमंद, कोट की सही वृद्धि और इसे मजबूत बालों के झड़ने से परहेज, चमकदार और चिकनी रखती है। इसके अलावा, यह हीमोग्लोबिन की उत्पादन प्रक्रिया और ग्लूकोज के अवशोषण में हस्तक्षेप करता है।
  • मस्तिष्क के सही कामकाज के साथ-साथ इसके लिए आवश्यक विटामिन बी 9 या फोलिक एसिड पिल्ला की उचित वृद्धि .
  • विटामिन बी 12 या cyanocobalamin, एक साथ ऊपर विटामिन के साथ, प्रोटीन, वसा और कार्बोहाइड्रेट के संश्लेषण में और साथ ही लाल रक्त कोशिका निर्माण और पशु के तंत्रिका तंत्र के रखरखाव में भाग लेता है।

के बाद से शराब बनानेवाला खमीर सब से ऊपर विटामिन है, यह पेशकश करने के लिए करने के लिए कुत्ते उनमें से कुछ के संभावित कमी और परिणाम है कि इस करना पड़ेगा, इस तरह के हृदय रोग के विकास, एनीमिया की शुरुआत, बालों के झड़ने के रूप में से बचने में कामयाब या थकान की समस्याएं।

कुत्ते को अतिरिक्त विटामिन बी प्रदान करता है

ब्रेवर का खमीर, बाहरी परजीवी के खिलाफ एक प्राकृतिक उपाय

कुत्ते के त्वचा और फर के स्वास्थ्य को मजबूत और बनाए रखने के लिए विटामिन बी के कार्य के लिए धन्यवाद, शराब का खमीर एक के रूप में कार्य करता है प्राकृतिक पिस्सू प्रतिरोधी मुख्य रूप से, और कुछ हद तक टिकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि, इसके अलावा, यह उत्पाद पशु को हमारे लिए एक अप्रत्याशित गंध देता है, लेकिन इन परजीवीओं के लिए बहुत अप्रिय है, जिससे वे इसमें नहीं रहना चाहते हैं।

अपने प्रतिरोधी प्रभाव को बढ़ाने के लिए, हम कुत्ते के सामान्य शैम्पू को थोड़ा सेब सिरका के साथ मिश्रित करना चुन सकते हैं, बाहरी परजीवीओं के खिलाफ सबसे अच्छे घरेलू उपचारों में से एक।

यह आंतों के पारगमन का पक्ष लेता है

कुत्तों के लिए शराब के खमीर का एक और लाभ यह है उच्च फाइबर सामग्री , पाचन को बढ़ावा देने और आंतों के पारगमन को उत्तेजित करने के लिए आवश्यक है। विशेष रूप से उन कुत्तों में जो मांस और मछली के आधार पर घर के बने आहार का पालन करते हैं, इस तरह के उत्पादों सहित उन्हें आपके शरीर की पर्याप्त मात्रा में फाइबर की पेशकश करने के लिए आवश्यक है। इसी तरह, कई वाणिज्यिक फीड इस घटक की कमी के लिए सटीक रूप से संबंधित हैं और इसलिए, हमें इसे बाहरी रूप से देना होगा।

दूसरी तरफ, ब्रूवर के खमीर को विशेष रूप से कुत्तों में कब्ज का इलाज करने के लिए संकेत दिया जाता है, ठीक उसी तरह की आंतों की वनस्पति की आपूर्ति और विनियमन की वजह से।

कुत्तों में एनीमिया का इलाज करने में मदद करता है




वैसे ही विटामिन बी लोहे को संश्लेषित करने के लिए अपने कार्य के कारण एनीमिया की उपस्थिति को रोकता है लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन का पक्ष लें , यह पीड़ित होने के मामले में इसका मुकाबला करने का सबसे संकेत भी है। इस तरह, पूरक के रूप में खमीर समेत जानवर के खून में लाल रक्त कोशिकाओं के स्तर को बहाल करने में मदद मिल सकती है, क्योंकि यह रोगविज्ञान कुछ भी नहीं बल्कि इसकी कमी है।

कुत्तों में एनीमिया का इलाज करने में मदद करता है

यह प्रोटीन में समृद्ध है, मांसपेशियों के द्रव्यमान के लिए आदर्श है

विटामिन बी और फाइबर का उत्कृष्ट स्रोत होने के अलावा, ब्रूवर का खमीर प्रोटीन में समृद्ध है, क्योंकि इसमें है लगभग 100-50 ग्राम उत्पाद के लिए 45-50 ग्राम प्रोटीन . इस संबंध में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि प्रोटीन कुत्ते के उचित विकास और स्वस्थ और मजबूत रहने के लिए सबसे महत्वपूर्ण पदार्थों में से एक है। एक मांसाहारी जानवर के रूप में, ठीक से एंजाइमों की जरूरत है, हार्मोन और कोशिकाओं, और अन्य कार्यों के बीच में एकदम सही हालत में tendons, स्नायुबंधन, मांसपेशियों, त्वचा और बालों पकड़, कि उत्पन्न आपके शरीर के लिए प्रोटीन का एक उच्च राशि की आवश्यकता है।

आप अपने प्यारे साथी भोजन है कि यह बनाए पेशकश करने के लिए कमीशन के रूप में, आप पशु प्रोटीन की पर्याप्त आपूर्ति, या एक घर का बना मांस या मुख्य तत्व के रूप में मछली के आधार पर आहार बनाने वाली फ़ीड गुणवत्ता खरीद करने के लिए, सुनिश्चित करें कि होना चाहिए।

घबराहट कुत्तों को शांत करने में मदद करता है

हम कुत्तों के लिए बियर खमीर के एक और लाभ के रूप में भी उजागर करते हैं, जो इसके सुखद प्रभाव, सही है अति सक्रिय कुत्तों के लिए धन्यवाद कि इससे उन्हें तंत्रिका तंत्र को स्थिर करने और शांति और शांति की स्थिति में लौटने में मदद मिलती है। दूसरी तरफ, यह उन दुखी या उदास कुत्तों के मनोदशा में सुधार करने की क्षमता भी ज्ञात है, जैसे कि एक साथी की मौत, चाहे मानव या पशु की शोक की प्रक्रिया में हैं।

घबराहट कुत्तों को शांत करने में मदद करता है

अपने कुत्ते शराब के खमीर कैसे देना है?

हमारे कुत्ते को शराब के खमीर की पेशकश करने और अच्छी तरह से, इसके सभी गुणों से लाभ उठाने के लिए, आदर्श शामिल करना है हर 10 किलो वजन के लिए मिठाई का एक चम्मच सप्ताह में दो बार, अपने भोजन के लिए। एनीमिया, कब्ज या अति सक्रिय कुत्तों के मामलों में, हम कुत्तों के लिए शराब के खमीर की इस खुराक को बढ़ा सकते हैं और इसे दिन में एक बार पेश कर सकते हैं।

इस उत्पाद को फ़ीड और घर के बने भोजन के साथ मिश्रित किया जा सकता है, यदि यह आहार है जो जानवर निम्नानुसार है। पशु को अपना भोजन देने से पहले बताई गई राशि को शामिल करना पर्याप्त होगा।

अपने कुत्ते शराब के खमीर कैसे देना है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए शराब के खमीर के लाभ , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
3 कैंडीडा albicans स्वाभाविक रूप से इलाज करने के लिए सरल तरीके3 कैंडीडा albicans स्वाभाविक रूप से इलाज करने के लिए सरल तरीके
खमीर संक्रमण का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक तरीकेखमीर संक्रमण का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक तरीके
पिल्लों के लिए पूरकपिल्लों के लिए पूरक
बेहतर चुनें मैं अपने कुत्ते के लिए इन दोनों के बारे में सोचता हूंबेहतर चुनें मैं अपने कुत्ते के लिए इन दोनों के बारे में सोचता हूं
खमीर ओटिटिस malassezia के साथ कुत्ताखमीर ओटिटिस malassezia के साथ कुत्ता
कुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबरकुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबर
कुत्तों में खमीर ओटिटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में खमीर ओटिटिस - लक्षण और उपचार
कुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचारकुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों को बियर खमीर दें, क्या यह fleas को पीछे हटाना है?कुत्तों को बियर खमीर दें, क्या यह fleas को पीछे हटाना है?
मेरे पालतू जानवर एक ओडो में yeasts हैमेरे पालतू जानवर एक ओडो में yeasts है
» » कुत्तों के लिए शराब के खमीर के लाभ
© 2022 TonMobis.com