अपने पालतू जानवर के लिए 5 क्रिसमस युक्तियाँ

प्रशंसक या क्रिसमस करते हैं, तथ्य यह है कि इस समय हम अक्सर अपने सामान्य दिनचर्या बदल रहा है, और निश्चित रूप से हमारे पालतू मानते: पारिवारिक भोजन, यात्रा, बदल कार्यक्रम, चर्चा घर का दौरा और शोर, क्रिसमस की सजावट, आदि इस पोस्ट में हम आपको पेश करते हैं 5 युक्तियाँ ताकि आपके पालतू जानवर बदलावों से प्रभावित न हों, हम "दुर्घटनाओं" को रोक सकते हैं और इन विशेष दिनों का भी आनंद ले सकते हैं।

1. "empachos" पर ध्यान दें।
हमें प्रलोभन में गिरने से बचना चाहिए कि "चूंकि यह क्रिसमस है, खराब चीज है, कुछ नौगेट भी कोशिश करें"। क्रिसमस के मौसम के दौरान पशु चिकित्सा परामर्श के साथ रोगियों की एक बड़ी संख्या प्राप्त होती है गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं (उल्टी, दस्त, इत्यादि) उन खाद्य पदार्थों को खाने के कारण होते हैं जो उनके लिए अनुचित हैं और बहुत हानिकारक हैं, जैसे मिठाई और चॉकलेट , और तालिका स्क्रैप विशेष रूप से गंभीर मामलों में जहां पालतू एक हड्डी या रीढ़ है, जो घुट, रुकावट या आंतों में छिद्र पैदा कर सकता है किया जाता है कर रहे हैं। हमेशा की तरह हम अनुशंसा करते हैं, उन्हें अपने सामान्य के साथ खिला मुझे लगता है कि यह उनके स्वास्थ्य और कल्याण के लिए सबसे सुविधाजनक है, और आप वे भी "का जश्न मनाने" क्रिसमस, कुत्ते या बिल्लियों के लिए एक विशिष्ट पुरस्कार के लिए एक आपातकालीन निकास को छोड़ करने के लिए आदर्श हो जाएगा चाहते हैं पशु चिकित्सक।

2. क्रिसमस सजावट: उनके लिए एक प्रलोभन
क्रिसमस की सजावट इतनी हड़ताली है कि वे हमारे पालतू जानवरों के लिए एक महान प्रलोभन हैं, घर पर एक अनूठा "थीम पार्क" के रूप में जिसमें पूरे दिन का पता लगाने और खेलने के लिए।

क्रिसमस की गेंदें, माला, मनके रिबन और इस समय के अन्य गहने गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं यदि कुत्ते को आंतों में बाधा या चोट लगने पर चोट लगती है।

हमें टेपों के लिए विशेष रूप से चौकस होना चाहिए espumillón जैसे आपका इंजेक्शन सबसे सामान्य क्रिसमस "आपात स्थिति" में से एक का प्रतिनिधित्व करता है, क्योंकि वे आंतों में बाधा उत्पन्न करते हैं, और आंत में एक रैखिक विदेशी निकाय को जन्म देते हैं जो हमारे पशुचिकित्सा को अपने जीवन को बचाने के लिए सर्जरी का सहारा लेना आवश्यक बनाता है।

उत्सव की रोशनी भी मोहक होती है और कई पालतू जानवर तारों को "पकड़ने" और उनके साथ खेलने के लिए काटने की कोशिश करते हैं।

पौधे साम्राज्य भी इसके खतरों को छुपाता है: फर और poinsettia (Poinsettia) निगलने पर थोड़ा विषाक्त हो सकता है।

क्या इसका मतलब यह है कि हम घर को सजाने के रूप में पारंपरिक नहीं करते हैं? बहुत कम नहीं!: आपको सिर्फ गहने, पेड़ या जन्म रखने के समय हमारे उत्सुक साथी की उपस्थिति को ध्यान में रखना होगा और उन्हें उन स्थानों पर रखें जहां वे आसानी से पहुंच नहीं सकते हैं।

अपने पालतू जानवर के लिए 5 क्रिसमस युक्तियाँ

3. आतिशबाजी, रॉकेट और फायरक्रैकर चिंता पैदा कर सकते हैं




कई जगहों पर रॉकेट, फायरक्रैकर्स और आतिशबाजी के प्रदर्शन के साथ क्रिसमस और नए साल के दिनों का जश्न मनाने के लिए परंपरागत है। कुत्तों की एक बड़ी संख्या उनके द्वारा उत्पादित शोर और चमक को दुर्व्यवहार करती है। इस भय से पहले चिंता, डर और जगह से भागने की इच्छा सामान्य संकेत हैं जो प्रकट होते हैं।

इस व्यवहार को नियंत्रित करने और उन्हें आश्वस्त करने के लिए, आप कुछ सरल दिशानिर्देशों का पालन कर सकते हैं:

  • उन्हें घर के अंदर एक जगह प्रदान करें जहां वे सुरक्षित महसूस करें।
  • फायरक्रैकर्स के शोर को कम करने के लिए सब कुछ संभव करें।
  • उन्हें खेलना विचलित करें ताकि वे रॉकेट के साथ "जुनून" न करें।

अगर हम उनके साथ सड़क पर हैं, तो उन्हें अच्छी तरह से नियंत्रित करें।

यदि आप जानना चाहते हैं कि इन दिशानिर्देशों को कैसे पूरा किया जाए, तो हम इस विषय पर हमारी विशिष्ट पोस्ट की अनुशंसा करते हैं:

https://blog.arion-petfood.es/ क्या करें-अगर-आप- ... या-द-फायरक्रैकर्स /

4। अपनी शांति का सम्मान करें
यह सामान्य है कि क्रिसमस के दौरान हम अपने पालतू जानवर या अजनबियों के लिए जाने वाले लोगों से घर पर आगंतुकों को प्राप्त करते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि हर समय हमारा दृष्टिकोण प्राकृतिक और शांत हो, कुत्ते को लोगों को उपयोग करने के लिए आवश्यक समय दें, उन्हें छीनने और उनकी उपस्थिति में उपयोग करने के लिए आवश्यक समय दें। अगर हम हमें परेशान कुत्ता "कब्जा" डाल लगभग सहज और अगर अब भी आप पाते हैं कि अपने दोस्त के लिए कुछ भी सही निहित शोरगुल इन दलों, तो आप बेहतर महसूस कर सकते हैं नहीं ले करता है, यदि आप इसे "शांति" की एक जगह की व्यवस्था उत्तेजित प्रदर्शित कर सकता है घर में जहां आप आगंतुकों के साथ कम संपर्क है।

बिल्लियों के लिए, हम जानते हैं कि वे अपने दैनिक आरामदायक दिनचर्या में कोई बदलाव नहीं चाहते हैं और थोड़ी सी भी परिवर्तन-भी क्षण भर के, अपने घर के "शांति" के लिए बहुत संवेदनशील हैं: दौरा, शोर, संगीत और शायद बच्चों की उपस्थिति, यदि आप उनका उपयोग नहीं करते हैं, तो वे बहुत असहज हो सकते हैं। इसलिए, यदि आप शांत महसूस करने के लिए छिपाना चाहते हैं, तो उन्हें एक उपयुक्त "आश्रय" दें जहां कोई भी उन्हें परेशान न करे (उदाहरण के लिए एक बंद कमरा)।

5. अपने दिनचर्या और कार्यक्रमों को यथासंभव रखें
हालांकि कभी-कभी मुश्किल है, यह जहाँ तक भी क्रिसमस पर हमारे पालतू जानवर के संभावित खिला कार्यक्रम के रूप में रखने की कोशिश करने के लिए सलाह दी जाती है, तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि अपने पाचन स्वास्थ्य इस अवधि में क्रोधी नहीं होगा। यह भी महत्वपूर्ण है कि हम आदतों चलने रखने के लिए और सबसे अच्छा वे कर सकते हैं व्यायाम, और क्योंकि तापमान के अंदर घर में अच्छी तरह से heating- और सड़क की तीव्र ठंड से गर्म के बीच विरोधाभास बहुत खड़ी है, रक्षा करने की कोशिश इसलिए वे ठंडा नहीं हो जाते हैं।

हमें आशा है कि ये युक्तियां उपयोगी होंगी, और हम सभी आप की इच्छा है जो हमारे यहां कुरान और बिल्लियों की कंपनी में एक अद्भुत और मेरी क्रिसमस, एरियन ब्लॉग में हमारा अनुसरण करें।

अपने पालतू जानवर के लिए 5 क्रिसमस युक्तियाँ

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्रिसमस पर कुत्तोंक्रिसमस पर कुत्तों
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?
ये gifs आपको दिखाता है कि कैसे क्रिसमस क्रिसमस पर रहते हैंये gifs आपको दिखाता है कि कैसे क्रिसमस क्रिसमस पर रहते हैं
अपने कुत्ते के लिए खतरे के बिना क्रिसमसअपने कुत्ते के लिए खतरे के बिना क्रिसमस
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
क्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरेक्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरे
क्रिसमस की छुट्टियां आती हैं, आप अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंगे?क्रिसमस की छुट्टियां आती हैं, आप अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंगे?
क्रिसमस के पेड़ पर हमला करने वाली बिल्लियों की गिफ्टक्रिसमस के पेड़ पर हमला करने वाली बिल्लियों की गिफ्ट
मेरी बिल्ली क्रिसमस के पेड़ पर चढ़ती है - इससे कैसे बचेंमेरी बिल्ली क्रिसमस के पेड़ पर चढ़ती है - इससे कैसे बचें
बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधोंबिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों
» » अपने पालतू जानवर के लिए 5 क्रिसमस युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com