कुत्ते कैसे चिल्लाते हैं? 5 कारण

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहाँ रहते हैं, आपको लगभग निश्चित रूप से रात में छत पर या छत पर होने का अनुभव होता है और दूरी में कुत्तों को कुचलने की अचूक आवाज सुनती है। ऐसा कुछ जो निश्चित रूप से कुछ उत्सुक हो सकता है या शायद कुछ परेशान हो सकता है, लेकिन किसी भी बिंदु पर जो कुछ भी हो सकता है, उसके बारे में सोच रहा है कि कुत्ते कैसे चिल्लाते हैं?

शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि कुत्ते की चीख़ अपने पूर्वजों की आनुवंशिक विरासत से जुड़ा हुआ है के रूप में यह साबित होता है कि पुराने कुत्ते बहुत वर्तमान भेड़िया व्यवहार के समान थे लेकिन अन्य imbestigaciones कहना चीख़ संचार का एक रूप हो सकता है कुत्तों का

फिलहाल यह निश्चितता के साथ ज्ञात नहीं है जो कि कुत्ते के कड़क का सही कारण है, फिर भी 5 कारण हैं क्योंकि वे इसे स्वीकार करते हैं।

1. व्यवस्थित करने और गाइड करने के लिए कैसे करें

जंगली, भेड़ियों और जंगली कुत्तों में एक शिकार के बाद झुंड खोजकर्ताओं को वापस लाने के लिए चिल्लाओ। कुत्तों जो नियंत्रण क्षेत्र में रहते हैं उनके आधार के स्थान को प्रदान करने के लिए तीव्रता से कैसे। दूसरे शब्दों में, एक चिल्लाना कुत्ता एक मुखर बीकन या एक प्रकार का बीकन के रूप में कार्य करता है जो औपचारिक रूप से झुंड के अन्य सदस्यों को मार्गदर्शन करता है।

हमारे पालतू कुत्ते के मामले में, जब वे चिल्लाते हैं कि वे समान व्यवहार व्यक्त कर रहे हैं, खासकर यदि आप पूरे दिन घर से बाहर हैं। कुत्ते घर से दूर अपने प्रियजनों को ऑडियो सिग्नल बनाने के लिए चिल्लाते हैं।

2. वे सीमाओं और रक्षा तंत्र के रूप में सीमा तय करने के लिए कैसे

भेड़ियों और जंगली कुत्तों दूसरे कुत्तों के लिए संकेत मिलता है कि क्षेत्र है जहां आप प्रवेश कर रहे हैं व्यस्त है भीषण आवाज़ में, आप कह सकते हैं यह बाहरी लोगों के लिए चेतावनी का एक रूप है। कड़वाहट का एक अन्य कारक यह है कि यह अजनबियों की उपस्थिति में अपने झुंड को चेतावनी चेतावनी के रूप में भी कार्य करता है।

इस संदर्भ में, हमारे घरेलू कुत्ते संभावित शिकारियों या खतरों के खिलाफ रक्षा और सुरक्षा तंत्र के रूप में कैसे हैं। उदाहरण के लिए, आपने शायद देखा होगा कि जब कुत्ते अचानक अचानक दरवाजे पर आते हैं या घर की प्रवेश द्वार के रास्ते पर एक नई कार रुक जाती है तो कुत्तों को चिल्लाया जाता है।

3. वे ध्यान आकर्षित करने या चिंता व्यक्त करने के लिए कैसे चिंतित हैं

एक कमाल वाला कुत्ता बस ध्यान आकर्षित करना चाहता है। कुछ कुत्ते के मालिकों को पता है कि कुत्ते भावनात्मक रूप से किसी भी इंसान के रूप में मनोरंजक हो सकते हैं। एक चिल्लाहट की आवाज़ किसी भी व्यक्ति का ध्यान आकर्षित करती है और कुत्ते इसका उपयोग करते हैं, वे निश्चित रूप से खिलाड़ियों के अधिक समय चाहते हैं, खिलाया जा सकता है और अपने मालिक से अधिक ध्यान देना चाहते हैं।

दूसरी ओर, अगर वे लंबे समय तक अकेले रह जाते हैं तो वे अलगाव की चिंता के लिए चिल्ला रहे होंगे। कुत्ते जिनके पास पर्याप्त व्यक्ति या अनुपस्थिति में स्वयं को मनोरंजन करने के लिए चीजें नहीं हैं, वे दुखी, अकेले और उदास हो सकते हैं, जहां कुत्ते की चिल्लाहट उनके व्यक्ति के प्रति विरोध का एक रूप हो सकती है।




4. वे उत्तेजना के जवाब में कैसे चिल्लाते हैं

कुत्ते का कमाल पर्यावरण उत्तेजना का जवाब हो सकता है। कुछ सामान्य उत्तेजनाओं में एम्बुलेंस, पुलिस और अग्निशामक के सायरन की आवाज़ शामिल हैं।

बहुत से शोध पुष्टि करते हैं कि कुत्ते की कड़वाहट तब होती है जब कुछ ध्वनियां महसूस की जाती हैं। उत्तेजना या ट्रिगर कुछ भी हो सकते हैं: एक पार्टी में एक स्टीरियो का संगीत, लोकप्रिय टेलीविजन संगीत या संगीत वाद्ययंत्र की आवाज़।

ऐसा लगता है कि कुत्तों को कैसे अनुभव करना है और शोर की कार्रवाई का हिस्सा बनना है।

5. वे चोटों या खोजों को सतर्क करने के लिए कैसे चिंतित हैं

कुत्ते की चिल्लाहट असुविधा या चोट की अभिव्यक्ति हो सकती है। जब लोग चोट पहुंचाते हैं तो लोग रोते हैं - कुत्ते अपने दर्द को गायन करते हुए समान परिस्थितियों में चिल्लाते हैं।

लेकिन कुछ कुत्तों को भी खोज करने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। शिकार शिकारियों की कुछ नस्लों अपने शिकार की जगह को चिह्नित करने के लिए कैसे। अगर एक कुत्ते ने कुछ हासिल किया है या पकड़ा है, तो वे अपने मालिकों को पुरस्कार के स्थान पर सतर्क करने के लिए कैसे कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते चिल्लाते हैंक्योंकि कुत्ते चिल्लाते हैं
भोजन हमें कुत्तों के करीब लायाभोजन हमें कुत्तों के करीब लाया
कुत्ते क्या रंग देखते हैं?कुत्ते क्या रंग देखते हैं?
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
क्षेत्रीय आक्रामक कुत्तोंक्षेत्रीय आक्रामक कुत्तों
क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?
क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?
5 कारण कुत्ते घास खाते हैं5 कारण कुत्ते घास खाते हैं
क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?
क्या भेड़िया पालतू जानवर के रूप में संभव है?क्या भेड़िया पालतू जानवर के रूप में संभव है?
» » कुत्ते कैसे चिल्लाते हैं? 5 कारण
© 2022 TonMobis.com