कुत्तों और बिल्लियों में द्वंद्वयुद्ध




कुत्तों और बिल्लियों में द्वंद्वयुद्ध
दुःख वह है जो हम किसी प्रियजन के प्रस्थान के लिए उदासी के रूप में जानते हैं और हमें बहुत, एक तरफ या किसी अन्य को प्रभावित करता है। यह हमारे पालतू जानवरों के साथ भी होता है। इसलिए, हम आपको उन विचारों के बारे में बताना चाहते हैं जो हमारे पास उनके साथ होना चाहिए, उनकी समझ में सुधार करने और सफल संक्रमण प्राप्त करने के लिए।

जानवर भी अपनी उदासी प्रकट करते हैं। क्योंकि, जैसा कि हम सभी जानते हैं कि उन्हें कौन प्यार करता है, वे क्या हुआ के कारण वास्तविक दर्द का अनुभव कर सकते हैं। इस प्रकार, वे इस प्रकार की स्थितियों में व्यवहार में बदलावों के साथ प्रतिक्रिया या प्रतिक्रिया दे सकते हैं। इसके अलावा, वे उन मनुष्यों द्वारा पीड़ित दर्द को समझते हैं जो उनके साथ रहते हैं।

हमें किस संकेत पर ध्यान देना चाहिए?
यह बहुत संभावना है कि वे ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, अपनी भूख खोना चाहते हैं, खोज व्यवहार, चिड़चिड़ापन, भय या चिंता, और उन जगहों पर पेशाब या शौचालय करना चाहते हैं जो मेल नहीं खाते हैं। क्योंकि एक साथी खोने अस्थिरता, सामाजिक संरचना और व्यवहार में परिवर्तन उत्पन्न करता है।

क्या आपको इलाज की ज़रूरत है?
सामान्य रूप से, नैदानिक ​​संकेत समय के साथ हल हो जाते हैं, क्योंकि जो हुआ उससे दूरी ली जाती है, मानव शोक की प्रक्रिया कम हो जाती है, नई दिनचर्या स्थापित की जाती है और घर की सामाजिक संरचनाएं फिर से स्थिर हो जाती हैं।

अगर हमारे पालतू आक्रामक व्यवहार प्रस्तुत करते हैं, तो हमें उपाय करना चाहिए ताकि यह व्यवहार मजबूत न हो। और हमें बहुत सावधान रहना चाहिए, अगर यह संभवतः एक संभावित भागने के साथ खतरे में पड़ता है, उदाहरण के लिए।

कभी-कभी ऐसा होता है कि दुख की प्रक्रिया वास्तव में, नेतृत्व की हानि है। क्योंकि जो साथी मर गया वह घर का नेता था। इस मामले में, हमें प्रभावी पालतू जानवरों की भूमिका, मार्गदर्शन और निर्देश प्रदान करना चाहिए। इसके लिए हमें सामाजिक बातचीत और उचित अभ्यास के साथ एक संरचित दैनिक दिनचर्या उत्पन्न करनी होगी।

हमारे महान मित्र के साथ शारीरिक संपर्क बनाए रखने और बढ़ाने के लिए भी बहुत अच्छा है। हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि उसके साथ चुप पलों का खर्च उन सभी के लिए अच्छा है जो इस कठिन समय से गुजरते हैं।

अगर हमारा महान मित्र कुत्ता है और घर में कहीं भी खाली हो जाना शुरू कर देता है, तो उसे उसके साथ एक कुत्ते के रूप में व्यवहार करना होगा।

और, सब से ऊपर, हमें यह भूलना नहीं है कि कंपनी और समझ सबसे कठिन भावनात्मक स्थिति को सर्वोत्तम तरीके से प्राप्त करने के लिए मौलिक आधार हैं।

स्रोत: कुत्तों और बिल्लियों का व्यवहार (हॉर्विट्स-नीलसन)

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करेंडर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करें
अपने कुत्ते के साथ संवाद करने के लिए 3 कुंजीअपने कुत्ते के साथ संवाद करने के लिए 3 कुंजी
क्या पुराने कुत्ते मज़बूत हो जाते हैं?क्या पुराने कुत्ते मज़बूत हो जाते हैं?
मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
कुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैंकुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैं
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
घर पर एक नया पिल्ला - सामाजिककरण का महत्वघर पर एक नया पिल्ला - सामाजिककरण का महत्व
घूमना: कुत्तों और बिल्लियोंघूमना: कुत्तों और बिल्लियों
» » कुत्तों और बिल्लियों में द्वंद्वयुद्ध
© 2022 TonMobis.com