कुत्ते अपने भोजन, हड्डियों या वस्तुओं को दफन क्यों करते हैं? उत्तर

कुत्तों का एक उत्सुक व्यवहार यह है कि वे कभी-कभी चीजों को छुपाते हैं या दफन करते हैं, जैसे खाद्य, हड्डियों, खिलौने और चीजें जो हमारे लिए मूल्यवान हैं। यह व्यवहार किसी भी समस्या या शिक्षा की कमी का संकेत नहीं देता है, क्योंकि यह सामान्य है और कुत्तों में कुछ हद तक सहज है। और अगर हमारे पास कुत्ता है तो उन्हें समझना और उनका कर्तव्य है क्योंकि कुत्ते अपने भोजन को दफन करते हैं।

क्या तुमने कभी देखा या पता चला कि अपने कुत्ते बातें कहीं दबा देता है या अपने घर में कहीं छिपे हैं, या तो बगीचा, कोठरी में या सोफे तकिये के नीचे है, तो यह लेख, जो आपकी रुचि जाएगा, क्योंकि हम सवाल का जवाब देंगे कुत्ते अपने भोजन, हड्डियों या वस्तुओं को छुपाते या दफन क्यों करते हैं?

1. इंस्टींट द्वारा

इससे पहले कि कुत्तों घरेलू बनाया गया, जब वे जंगल में रहते थे, कुत्तों लक्जरी है कि लोगों को उनकी देखभाल और उन्हें एक दिन खाद्य राशन के साथ प्रदान नहीं था, इसलिए वे भोजन के लिए शिकार करने के लिए मजबूर किया गया।

जीवित वृत्ति ने जंगली कुत्तों को उनके खाने के छोटे हिस्सों को दफनाने के लिए प्रेरित किया, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे अगले शिकार से पहले एक और भोजन का आनंद ले सकें।

यद्यपि कुत्तों को हजारों सालों से पालतू बनाया गया है और अब नियमित अंतराल पर भोजन प्राप्त होता है, लेकिन अधिशेष भोजन को छिपाने या दफनाने के लिए बाध्यता आज कई कुत्तों में मजबूत है।

2. प्रतिस्पर्धा से

भोजन की कमी ने जंगली कुत्तों को अपने ही झुंड और अन्य शिकारियों के सदस्यों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा। बचे हुए हड्डियों को छिपाने या दफनाने में इन जंगली कुत्तों ने अन्य शिकारियों और चोरों से अपने लूट की रक्षा करने में मदद की।

हमारे समय में हालांकि अधिकांश पालतू कुत्तों को अपने भोजन के लिए प्रतिस्पर्धा करने की ज़रूरत नहीं है, फिर भी कई लोग अपनी लूट को छिपाने के इच्छुक हैं। यह आमतौर पर उन घरों में होता है जहां कई कुत्ते हैं।

3. Acapar करने के लिए

हड्डियों को छिपाने या दफनाने के लिए कुत्ते की वृत्ति को होर्डिंग के रूप में भी जाना जाता है। जंगली में, कुत्तों को अक्सर खाद्य कमी का सामना करना पड़ा जो उनके अस्तित्व को धमकी देते थे। चूंकि जंगली कुत्तों को कभी पता नहीं था कि उन्हें एक और खाद्य कमी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए उन्होंने हड्डियों को छिपाने, छिपाने या दफनाने और किसी अन्य अतिरिक्त भोजन को दफनाना शुरू कर दिया। उनके लिए, यह व्यवहार एक प्रभावी जीवित रणनीति थी।

हड्डियों और भोजन को दफनाने से जंगली कुत्तों को ठंडे तापमान में अपनी लूट रखने और मक्खियों और अन्य कीड़ों से संरक्षित रखने में भी मदद मिली।

पालतू कुत्ते भंडारण की प्रथा जारी रखते हैं, क्योंकि यह उनके लिए कुछ प्राकृतिक है।


4. मनोरंजक के लिए

कुछ कुत्ते वस्तुओं, हड्डियों या भोजन को छिपाने लगते हैं क्योंकि वे गतिविधि का आनंद लेते हैं। इन वस्तुओं को छिपाने के लिए उपयोग किए जाने वाले उत्खनन व्यवहार ऊब गए कुत्तों के लिए मनोरंजन का एक अच्छा स्रोत हो सकते हैं या जिन्हें पेंट-अप ऊर्जा जारी करने की आवश्यकता होती है।

सिफारिशें

यह सच है कि कुत्ते कभी-कभी अनुपस्थित स्थानों या बहुत गंदे स्थानों में अपनी हड्डियों को छुपाते हैं। इसके लिए, पिछवाड़े में एक साफ जगह को नामित करने और कुछ समय के लिए अनुचित जगह तक पहुंच को अवरुद्ध करने की सलाह दी जाती है।

यह व्यवहार दमन नहीं किया जा सकता है और नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि यह कुत्ते की प्रकृति है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?
कुत्ते को खाने का साहस नहीं हैकुत्ते को खाने का साहस नहीं है
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
क्योंकि कुत्ते चीजों को दफन करते हैंक्योंकि कुत्ते चीजों को दफन करते हैं
मेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँमेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँ
5 कारण कुत्ते घास खाते हैं5 कारण कुत्ते घास खाते हैं
हमारे कुत्तों की गंध का उपयोग क्यों करें?हमारे कुत्तों की गंध का उपयोग क्यों करें?
खाद्य पदार्थ जो आपके कुत्ते के स्वास्थ्य को जोखिम में डाल सकते हैंखाद्य पदार्थ जो आपके कुत्ते के स्वास्थ्य को जोखिम में डाल सकते हैं
कुत्ते घास क्यों खाते हैं?कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
अपने कुत्ते को वस्तुओं या फर्नीचर काटने से रोकने के लिए 4 युक्तियाँअपने कुत्ते को वस्तुओं या फर्नीचर काटने से रोकने के लिए 4 युक्तियाँ
» » कुत्ते अपने भोजन, हड्डियों या वस्तुओं को दफन क्यों करते हैं? उत्तर
© 2022 TonMobis.com