कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम

हम हमेशा अपने कुत्तों में मौखिक स्वच्छता के महत्व पर जोर देते हैं। और उस स्वच्छता के भीतर, दांतों में टारटर के गठन और संचय में न केवल हमारे पालतू जानवरों के मौखिक स्वास्थ्य के लिए गंभीर परिणाम होते हैं, बल्कि सामान्य रूप से उनके स्वास्थ्य के लिए।

टार्टार किसी न किसी सतह पर और दांतों के बीच और समय के साथ, बनाता है खराब गंध या हालिटोसिस और जीनिंगविटाइट की उपस्थिति या मसूड़ों की सूजन। ये सबसे उन्नत राज्यों में, सूजन, redden और वापस ले जा सकते हैं, पहुंच सकते हैं दांतों का नुकसान जब गम और हड्डी के बीच संघ कमजोर हो जाता है।

यदि पैमाने को हटाया नहीं गया है, तो यह बन जाएगा प्लेट , कैल्शियम फॉस्फेट और कार्बोनेट की एक फिल्म के साथ, जो खनिज बन सकता है और कैलकुस में परिवर्तित हो सकता है। एक बार इस बिंदु पर पहुंचे, इसका उन्मूलन केवल पशु चिकित्साविद द्वारा विशेष उपकरणों के माध्यम से किया जा सकता है।

गम रोग, हलिटोसिस, पीरियडोंन्टल बीमारी के लिए प्रगति और पिछले चरणों में दांतों के नुकसान के अलावा, प्लेक और प्लेक गठन का संचय हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए अन्य जोखिम।

टार्टार गम लाइन में बनता है और अंततः आसपास के ऊतकों को प्रभावित करता है। बैक्टीरिया का यह संचय एक प्रामाणिक "पंप" का प्रतिनिधित्व करता है जो रक्त प्रवाह तक पहुंच सकता है और गंभीर बीमारियों का कारण बन सकता है जीवाणु एंडोकार्डिटिस , यहां तक ​​कि दिल की विफलता तक पहुंचने। इसके अलावा, विषाक्त पदार्थ और बैक्टीरिया जो महत्वपूर्ण अंगों तक पहुंचते हैं गुर्दा या जिगर वे उन्हें गंभीर रूप से प्रभावित कर सकते हैं, जिसके साथ जानवरों का जीवन जोखिम में है।

कुत्तों-49324_640




जैसा कि हम देखते हैं, टारटर संचय के परिणाम न केवल मौखिक गुहा तक सीमित हैं, बल्कि बैक्टीरिया रक्त प्रवाह तक पहुंचने पर हमारे कुत्ते के शरीर के किसी भी अंग को प्रभावित कर सकते हैं।

टार्टार का गठन प्लाक प्लेट बनाने के लिए उनके बड़े या कम व्यक्तिगत पूर्वाग्रह के आधार पर एक कुत्ते से दूसरे में भिन्न होता है। यहां तक ​​कि एक ही परिस्थितियों और समान आहार में बनाए गए कुत्ते भी एक आनुवांशिक कारक की संभावना का सुझाव देते हुए एक महान परिवर्तनशीलता प्रस्तुत करते हैं। यॉर्कशायर टेरियर प्लेट गठन जैसी कुछ लघु नस्लों में बहुत बार होता है।

रोकथाम सबसे अच्छा हथियार है। नियमित पशु चिकित्सा जांच, और आवश्यक होने पर दंत सफाई, हमारे कुत्ते के मुंह को स्वस्थ रखेगी। यह पेशेवर भाग को पूरा करने के लिए आदर्श है घर पर सफाई , हम विशिष्ट उत्पादों या ब्रश के साथ हर दिन क्या कर सकते हैं।

बाजार में बहुत से लोग हैं उत्पादन टारटर की उपस्थिति में देरी और इसके उन्मूलन को बढ़ावा देने के साथ-साथ विशिष्ट टीचर भी। यह सुविधाजनक है गीले आहार से बचें , यह मसूड़ों के चारों ओर अधिक अपशिष्ट उत्पन्न करता है, और हमारे पालतू जानवर को एक प्रदान करता है गुणवत्ता आहार, पर्याप्त आकार और स्थिरता के croquettes कि, काटने पर, टारटर और अन्य अवशेषों के घर्षण या खींचने का प्रभाव डालता है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछकुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछ
कुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्सकुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छताकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?
मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
बिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए टिप्सबिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
क्या आप जानते हैं कि अपने पालतू जानवर की मौखिक स्वच्छता का ख्याल कैसे रखा जाए?क्या आप जानते हैं कि अपने पालतू जानवर की मौखिक स्वच्छता का ख्याल कैसे रखा जाए?
अपने कुत्ते के मुंह की देखभालअपने कुत्ते के मुंह की देखभाल
» » कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
© 2022 TonMobis.com