कुत्ते को उसके नाम से बुलाओ क्यों उसे डांटने के लिए नहीं




क्यों नहीं अपने नाम के लिए एक डॉग कॉल करें
इसे पंजीकृत करने के लिए
हमारे कुत्ते के नाम का उपयोग उनके साथ संवाद करने के लिए एक परंपरा है, जैसे हम नामों का उपयोग करने के लिए लोगों के साथ संवाद करने के लिए नाम का उपयोग करते हैं या उन्हें बताते हैं कि संदेश किसी निश्चित व्यक्ति को संबोधित किया जाता है। हालांकि, कुत्तों के मामले में, उनके नाम का उपयोग करके बुरी तरह से व्यवहारिक समस्याएं हो सकती हैं।
एक कुत्ते में, नाम केवल सकारात्मक स्थितियों में ही उपयोग किया जाना चाहिए। इसका मतलब है कि हमें उसे कभी भी डांटने के लिए उसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, क्यों? क्योंकि यह scoldings साथ उसका नाम संबद्ध करने के लिए शुरू हो जाएगा और जब आप आप पर ध्यान आकर्षित करने के लिए या आप के लिए आना चाहते हैं, तो आप विपरीत प्रभाव मिलता है, या आप उपेक्षा या चले।
उदाहरण देने के लिए: बचने वाले कुत्तों का मामला। आओ कुत्ते को बुलाओ और कुत्ते को बुलाओ ताकि वह भाग न सके, हालांकि, जब वह घर लौटता है, तो हम क्या करते हैं? हमने उसे डांटा। कुत्ता अपना नाम डांटने के लिए संलग्न करेगा, इसलिए, जब भी यह निकलता है, तो वह क्या करेगा जो उस डरावने से बचने के लिए भाग जाएगा।
आप अपने कुत्ते को कॉल में आने के लिए शिक्षित करने का प्रयास करते हैं, हालांकि, अगर आप उसे अपने बुरे व्यवहार के बारे में डांटने के लिए उसका नाम इस्तेमाल करते हैं, तो आपका कुत्ता नाम से नहीं होगा।
हमें क्या करना है? बुरे व्यवहार के मामले में, हमें उसे बुलाए बिना कुत्ते से संपर्क करना चाहिए और नो या SHHH का उपयोग करना चाहिए। यह अपने कुत्ते को यह समझना होगा कि हम उनके व्यवहार पसंद नहीं आया और, बजाय, हमेशा संदेश और टन सकारात्मक आवाज, पुरस्कार को अपना नाम देते हैं, इस प्रकार भी पक्षपात चलता है कि जब आप अपने कुत्ते को फोन के लिए महत्वपूर्ण आँख से संपर्क है उसका नाम बिना देरी के आपके पास आता है। कि आपका कुत्ता बहुत दूर है और आपको उसका ध्यान रखना होगा? श का प्रयोग भी सुना है, या नाम से यह फोन और इस तरह के कदाचार पर ध्यान नहीं देता। जब आप बुलाएंगे तो आपके पास आने का व्यवहार, हां, मजबूती को भूलना न भूलें।
हमें कुत्ते को भ्रमित करने से बचना चाहिए, कई बार हम सोचने के बिना ऐसा करते हैं। परिवार का एक सदस्य यह अच्छा करता है, लेकिन दूसरा नहीं करता है। तब कुत्ते, संदेह से पहले, जब वे डांटने से बचने के लिए उससे बुलाते हैं तो उन्हें नहीं जाना पसंद करेंगे। इस अर्थ में और कुत्ते से संबंधित सभी शैक्षणिक पहलुओं में, कुत्ते में भ्रम पैदा करने से बचने के लिए घर पर पारिवारिक सर्वसम्मति होना चाहिए।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आप जानते थे कि आपका कुत्ता आपको क्यों लाता हैक्या आप जानते थे कि आपका कुत्ता आपको क्यों लाता है
कुत्ते को डांटते समय 5 सामान्य गलतियाँकुत्ते को डांटते समय 5 सामान्य गलतियाँ
कुत्ते को दंडित करने के लिए समाचार पत्र का उपयोग क्यों न करेंकुत्ते को दंडित करने के लिए समाचार पत्र का उपयोग क्यों न करें
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
कुत्तों की भाषाकुत्तों की भाषा
हमारे कुत्तों की गंध का उपयोग क्यों करें?हमारे कुत्तों की गंध का उपयोग क्यों करें?
मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?
मेरे कुत्ते से बात कैसे करें?मेरे कुत्ते से बात कैसे करें?
नहीं!नहीं!
मेरी बिल्ली कैसे डांटेंमेरी बिल्ली कैसे डांटें
» » कुत्ते को उसके नाम से बुलाओ क्यों उसे डांटने के लिए नहीं
© 2022 TonMobis.com