एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे कि यह काटने नहीं है

एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे शिक्षित करें
जब हम पिल्ला को उठा रहे हैं तो हमें सीखना चाहिए कि कुत्ते को शिक्षित करना है ताकि वह काट न सके। कुत्ते के काटने के कई कारण होते हैं, खासकर जब हम पिल्ला कुत्ते के प्रशिक्षण के बारे में बात करते हैं।

यदि आपका पिल्ला काटने वाला एक है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम कुछ चीजें सीखें और साथ ही समझें कि वह ऐसा क्यों करता है। आपके प्रशिक्षण का यह बिंदु महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे हमें अधिक गंभीर समस्याएं होने से रोका जा सकता है जब हमारा कुत्ता बड़ा होता है और उसके दांतों के साथ अधिक नुकसान करने में सक्षम होता है।
सबसे पहले हमें जो करना चाहिए वह सीखना है कि पिल्ला काटने का कारण यह है कि हमारे पास आपके पास यह जानकारी पढ़ने से नहीं रोकती है।
पिल्ला काटने के बारे में हमें क्या पता होना चाहिए?

पिल्ले काटने क्यों करते हैं?
एक कुत्ते को शिक्षित करने के बारे में जानने से पहले ताकि यह काट न सके, हमें इस प्रकार के व्यवहार के बारे में कुछ चीजों को समझना चाहिए। कुत्ते के कुत्ते के लिए काटने के लिए यह बहुत आम है क्योंकि वे विकसित होते हैं और जिस तरीके से छोटे लोग ऐसा नहीं करते हैं, वे पुराने लोगों की झुंड में हैं। क्या आपने कभी अलग-अलग उम्र के झुंड में देखा है कि जब एक पिल्ला किसी वयस्क को काटता है तो यह किसी तरह से इसे बदनाम करता है? यह वह तरीका है जिसमें छोटे लोग काटने का नहीं सीखते हैं।

जब एक पिल्ला इस प्रकार के व्यवहार को छोड़ने के लिए अपने पैक से नहीं सीखता है, तो अन्य सदस्य समझेंगे कि इसकी अनुमति नहीं है। यही कारण है कि जब हम घर पर पिल्ला उठा रहे हैं तो हमें बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि हम उस पैक के नेता बन गए हैं और इस तरह, हमें यह सिखाने की ज़िम्मेदारी है कि कौन से व्यवहार स्वीकार किए जाते हैं और कौन नहीं हैं।

पिल्ले, बच्चों, दांत चलती है और जब वे करते हैं, मानव, बेचैनी और खुजली के साथ के रूप में होता तो पिल्ला लगातार काटने और लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए कुछ के लिए देखो की तरह। इन मामलों के लिए यह हमेशा महत्वपूर्ण है कि हम कुत्ते को काटने में मदद करने के लिए विशेष खिलौनों के साथ तैयार होते हैं और इस प्रकार टीथिंग के लक्षणों को कम करते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि उसे किसी भी वस्तु या इंसानों के साथ अपने पैक में राहत न दें।

एक पिल्ला को काटने के लिए सिखाने का महत्व क्या है?

एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे शिक्षित करें
हमारे कुत्ते को काटने के लिए सिखाना महत्वपूर्ण है
जब हम अपने पिल्ला को काटने के लिए अनुमति देते हैं, तो वह नियंत्रण से बाहर हो सकता है और खुद को नियंत्रित नहीं करना सीख सकता है। यदि हमारे कुत्ते के बढ़ने पर इस प्रकार का व्यवहार जारी रहता है तो यह वयस्कता में गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है।

अगर हम मानते हैं कि हमारे पिल्ला काटता है क्योंकि यह आक्रामकता समस्या है या क्योंकि वे अपने डर प्रतिक्रियाओं नियंत्रित नहीं कर सकते, यह एक कुत्ते व्यवहार विशेषज्ञ से परामर्श करने इन कार्यों को खत्म करने के उचित प्रशिक्षण में सहायता के लिए सबसे अच्छा है।

कुत्ते काटने का कारण जानें

आदर्श रूप में, हमारा कुत्ता किसी भी व्यक्ति या अन्य जानवर को काटने नहीं चाहेगा, जब तक कि यह गंभीर विचलन में शामिल न हो, जिसमें यह वास्तव में शारीरिक खतरे में है। कुत्ते को शिक्षित करने के बारे में जानने के लिए ताकि यह काट न सके, यह आवश्यक है कि हम वयस्क बनने से पहले इस प्रकार के व्यवहार को खत्म करने के महत्व को समझें।

कुत्ते को शिक्षित करने का तरीका जानें ताकि यह 6 चरणों में काट न सके
यदि हम इन चरणों को प्रशिक्षित करने में पर्याप्त धैर्य रखते हैं तो हमारे पिल्ला को यह समझने में मदद मिलेगी कि काटने से उन व्यवहारों में से एक नहीं है जिन्हें घर पर अनुमति नहीं है।

1.- काटने के लिए अपनी प्रतिक्रियाओं में संगत रहें।
हर बार जब आपका पिल्ला आप जोर से कहते हैं कि "नहीं" और कुछ और कह रही बिना पिल्ला से दूर रहने को काटता है, यह पैदा करता है क्या सामाजिक अलगाव के रूप में जाना जाता है और तरीकों से बच्चों के सीखने क्या व्यवहार अवांछित हैं में से एक है।

एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह है कि पैक के सदस्यों में से एक के रूप में प्रतिक्रिया होगी, यानी, एक प्रकार का उगता है। हो सकता है कि प्रतिक्रिया करने का यह तरीका आपके लिए थोड़ा अजीब लगता है लेकिन वास्तविकता यह है कि हम आपके भाइयों के रूप में कार्य करने के तरीके में कुछ भी करेंगे। जब आपका पिल्ला आपको किसी गेम के दौरान काटता है तो आप संदेश वापस कर सकते हैं कि यह सही नहीं है।

एक और बात हम करते हैं चाहिए कि कैसे एक कुत्ता काटने के लिए नहीं सिखाने के लिए सीखने के लिए है कि हम अपने बच्चों को हम पूछना चाहते हैं तो चिल्लाना चाहिए नहीं, ताली या कुत्ते के साथ खेलते हुए चलाने के रूप में इस के लिए उन्हें शिकार वृत्ति अंकुरित कर देगा और सिखाना, है इसका परिणाम एक काटने में हो सकता है।




2.- अपने पिल्ला को काटने से रोकने के लिए एक विचलित स्वाद का प्रयोग करें
अपने पिल्ला के साथ खेलना शुरू करने से पहले आप एक गंध के साथ एक पदार्थ का उपयोग कर सकते हैं जो आपके कुत्ते को नापसंद करता है और इसे रगड़ता है या उन क्षेत्रों में लागू करता है जहां आपका पिल्ला काटने का काम होता है। जब आपका पिल्ला आपको काटने शुरू कर देता है, तो आगे बढ़ना बंद करें और उस पदार्थ पर प्रतिक्रिया करने के लिए प्रतीक्षा करें। एक बार जब मैं आपको काट रहा हूं, इसे पुरस्कृत करता हूं और खेलना जारी रखता हूं।

सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथों को साबुन और पानी से बहुत अच्छी तरह से धो लें जो आप किसी विचलित पदार्थ के रूप में इस्तेमाल करते हैं। जिन चीजों का आप उपयोग कर सकते हैं उनमें से हैं: कड़वा सेब, भाप विक रगड़, चाय के पेड़ के तेल या सफेद सिरका। विचार उन्हें अपने हाथों में उपयोग करना है ताकि उनके पास अप्रिय स्वाद हो। कुत्ते को शिक्षित करने का यह एक स्वस्थ तरीका है ताकि यह काट न सके।

3. काटने के लिए खिलौनों का उपयोग करके अपने पिल्ला का ध्यान पुनर्निर्देशित करें
अपने कुत्ते को शांत करने के बाद यदि उसके पास काटने का एक प्रकरण था, तो उससे बात करें और उसे सहारा दें, लेकिन अपने हाथों को अपने स्नेउट से दूर रखें। उसके साथ फिर से खेलना शुरू करें लेकिन उसे उत्तेजित किए बिना। खेल के इस हिस्से के लिए गेम के लिए अपने हाथों को उजागर करने के बजाए खिलौनों का उपयोग करें।

तो गेंद को पकड़ना शुरू करें ताकि आप अपना ध्यान अपने हाथों से दूर कर सकें ताकि आप अपने पालतू जानवर की शिकार वृत्ति का अधिक उत्पादक तरीके से उपयोग कर सकें। इस प्रकार के गेम को कसरत के बाद इसे पुरस्कृत करने के तरीके के रूप में उपयोग किया जा सकता है।

वयस्क कुत्तों को प्रशिक्षित करने का तरीका जानें

कुछ प्रशिक्षकों आप एक खिलौना के साथ दोनों पक्षों जिसमें कुत्ता दूसरे पर एक तरफ और आप पर खींचती खेलने का सुझाव, इन खेलों अपने पालतू जानवरों कि खेल हमेशा मनुष्यों द्वारा नियंत्रित कर रहे हैं सिखाने।

4.- अपने पिल्ला के साथ सुरक्षित रूप से खेलते हैं
एक कुत्ते को शिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि यह काटने से इसे रोकने से रोकने के लिए है। हमारे पिल्ला के साथ मोटे तौर पर खेलने की सलाह कभी नहीं दी जाती है, इस प्रकार के गेम केवल उन्हें सिखाते हैं कि आक्रामक व्यवहार स्वीकार्य हैं जो उस जानकारी को उनकी स्मृति में संग्रहीत करने का कारण बनता है।

कभी नहीं एक खिलौना के रूप में अपने हाथ का उपयोग करें और सिखाता है घर के सबसे कम उम्र के सदस्य ऐसा करने के लिए, यह सबसे अच्छा है हमेशा की निगरानी के लिए अपने बच्चों को दोनों कैसे एक स्वस्थ तरीके से खेलने के लिए शिक्षित करने हमारे पालतू के साथ खेल रहे हैं।

वयस्कों की निगरानी के बिना बच्चों को खिलौने के लिए लड़ने न दें, खासकर अगर पिल्ला का आकार जोखिम पैदा करता है और यदि यह गेम के दौरान काटने के लिए प्रथागत है।

5.- गंभीर मामलों में पानी के साथ एक स्प्रे का प्रयोग करें
ऐसे मामलों में जहां पिल्ला का काटने नियंत्रण से बाहर हो या यदि वह इस प्रकार के व्यवहार में बेहद लगातार है तो आप पास के स्प्रे-प्रकार के पानी की एक बोतल रख सकते हैं। आदर्श रूप से, आपको व्यवहार में बाधा डालने के विचार के साथ पिल्ला के चेहरे पर पानी के एक स्प्रे के साथ "नहीं" के साथ होना चाहिए।

बहुत सावधान रहें कि बोतल पानी का एक जेट नहीं फेंकती है लेकिन एक स्प्रे, विचार पिल्ला को चोट पहुंचाना नहीं है बल्कि व्यवहार को रोकने के लिए उसे डराने के लिए है। पिल्ला को डराने के लिए हमें बोतल का उपयोग नहीं करना चाहिए, और न ही हम चाहते हैं कि पिल्ला आपके हाथों में बोतल देखे, केवल अच्छे तरीके से व्यवहार करे।

6.- अच्छे व्यवहार का पुरस्कार
हमें हमेशा कई स्नेह और सहवास के साथ अच्छे व्यवहार का इनाम देना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपका कुत्ता खिलौना छोड़ने का प्रबंधन करता है तो जब आप उसे बताते हैं कि "अच्छा कुत्ता" कहें तो काटने या रोकना बंद करें।

हमें याद रखना चाहिए कि एक बार जब पिल्ला घर आती है तो हम उसके माता-पिता बन जाते हैं, इसलिए उचित व्यवहार के साथ उसे खुश और स्वस्थ कुत्ते बनने में मदद करना हमारी ज़िम्मेदारी है।

एक कुत्ते को शिक्षित करने का तरीका सीखना ताकि यह काटने न हो, तब तक यह एक कठिन काम नहीं है जब तक कि हम खुद को दिनचर्या करने के लिए प्रतिबद्ध करते हैं जो हमें इस व्यवहार को नियंत्रण में रखने में मदद करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा पिल्ला कठिन काटने से नहीं रोकता हैमेरा पिल्ला कठिन काटने से नहीं रोकता है
मेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओ
अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकेंअपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
पिल्ले काटने क्यों करते हैं?पिल्ले काटने क्यों करते हैं?
पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?
अगर मेरा पिल्ला उसके हाथ काटता है तो मैं क्या करूँगाअगर मेरा पिल्ला उसके हाथ काटता है तो मैं क्या करूँगा
काटने वाले पिल्ला की समस्या को कैसे हल करेंकाटने वाले पिल्ला की समस्या को कैसे हल करें
मेरा पिल्ला कुत्ता बहुत काटता है: अपने कुत्ते को काटने का तरीका कैसे बनाते हैंमेरा पिल्ला कुत्ता बहुत काटता है: अपने कुत्ते को काटने का तरीका कैसे बनाते हैं
कुत्ते को अपने बच्चों को काटने से रोकेंकुत्ते को अपने बच्चों को काटने से रोकें
» » एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे कि यह काटने नहीं है
© 2022 TonMobis.com