सजा क्या है

डर

जिन चीजों में हम सबसे अधिक निरीक्षण करते हैं उनमें से एक यह है कि लोगों को यह समझने में कठिनाई होती है कि कुत्ते को कभी दंडित नहीं किया जाना चाहिए ताकि वह सह-अस्तित्व के नियमों को सीख सके।

निश्चित रूप से हम अच्छी तरह से समझा नहीं कर रहे हैं, हम क्या किया गया है या कभी देखा है और निश्चित रूप से, क्या एक कुत्ते के जीवन में एक सजा हो सकती है की पहचान में विफल होने की बाधा को तोड़ने में सक्षम नहीं हो सकता।

हम एक बार फिर, संदेह को दूर करने की कोशिश करने जा रहे हैं, निश्चित रूप से कुछ चीजें बेहतर हो जाएंगी और वे विवाद से मुक्त नहीं होंगे।

एक कुत्ते के लिए एक सजा कुछ भी हो सकता है, हम भौतिक हिस्सा है या क्या हम एक असहाय पशु के खिलाफ अत्यधिक बल के उपयोग के द्वारा दुरुपयोग किया जा करने के लिए विश्वास है कि में अकेले नहीं चलाते। अगर हम सिर्फ लगता है कि सजा के लिए केवल उन बेवकूफ बातें एक किक मार कर रहे हैं, एक छड़ी से मारा या एक कुत्ते थकावट जब तक हम रास्ते में कई महत्वपूर्ण बातें जा रहे लटका।

"सजा" एक कुत्ता है जो उसे हड़पने के लिए डर लगता है पकड़े जा सकता है, उसे स्पर्श एक पैर उस पर tugging उसे उसकी मांद से बाहर निकलना पर सशर्त है। एक दंड अधिक हो सकता है की तुलना में एक भयभीत और असामान्य कुत्ते के लिए एक और आवाज, एक सजा एक कुत्ता जो एक बार हाथों से पीटा गया था या सोचा कि वे चोट करने जा रहे थे करने के लिए एक हाथ में ला सकता है, सजा छोड़ सकते हैं बस कुत्ते, उसे एक कार में, एक घर में रखो, जल्दी से घूमो, उस पर चिल्लाओ, उससे गुस्सा हो, उसकी सुरक्षा जगह पर आक्रमण करें ...

यह सभी कुत्तों के लिए मामला नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह उन संगठनों पर निर्भर करेगा जो पूरे जीवन में किए जा सकते हैं और अज्ञात प्रबंधन करने की उनकी क्षमता।

  • एक कुत्ता कुछ क्षेत्र के लिए जा रहा, खेल, तैराकी, लेकिन यह भी कुछ पशु चिकित्सक के लिए जा रहा तरह अप्रिय के साथ जुड़े हो सकता है और कहा कि वाहक है उसे कुछ दर्दनाक इलाज करना पड़ा है, या की तरह अच्छा के साथ कार में सवारी जुड़ा हो सकता है आगे बढ़ने के लिए आवश्यक से अधिक मजबूर होना, अंदर घूमना और घबराहट होनी चाहिए।
  • एक कुत्ते के दोहन के लिए जब बाहर जाने के रूप में कुछ महान बना सकते हैं, क्योंकि वह सड़क से प्यार करता है और अन्य कुत्तों के साथ खेलते हैं, या यह पैर हड़पने यह डाल करने के लिए और उसे एक सड़क पर जाने के लिए मजबूर कर कुछ तथ्य की तरह भयानक हो सकता है जो आपको दहशत देता है।
  • सड़क दुनिया या पागल नरक में सबसे अच्छे जगह हो सकती है, सब कुछ है कि आप सड़क पर आदी कुत्ते हो गए हैं, जब वह उसके लिए एक अज्ञात बात और चीजें हैं जो हुआ है था पर निर्भर करता है।
  • एक दंड पर चिल्लाया जा सकता है जो संवेदनशील, तनावग्रस्त, भयभीत है।
  • एक हाथ को तेजी से उठाना एक कुत्ते के लिए एक जगह पर आतंक के साथ भयानक हो सकता है और उन लोगों के साथ जो अभी तक आदी नहीं हो चुके हैं और पूर्ण आत्मविश्वास नहीं है। एक व्यापक झाड़ू कुत्ते को भाग सकता है भले ही उसे कभी भी मारा न जाए क्योंकि वह उस वस्तु के लिए उपयोग नहीं किया जाता है।

यह, जो प्रत्येक कुत्ते के लिए समान नहीं है, यह बहुत महत्वपूर्ण है जब हम एक को अपनाते हैं या हमारे पास पहले से ही एक है जिसमें हम कुछ समस्याएं देखते हैं जो हमारे सह-अस्तित्व को जटिल करते हैं (अत्यधिक भौंकने, प्रतिक्रियाशीलता, विनाशकारी व्यवहार, घर पर आवश्यकताएं करना, कुछ भी निगलना आदि)। इन कुत्तों में, जो कुछ वे दंड के रूप में व्याख्या करते हैं, वे अनुचित व्यवहार को मजबूत करने के लिए एक ट्रिगर हो सकते हैं, भले ही उन्हें प्रत्यक्ष संबंध न लगे।

एक कुत्ता लगातार भौंकता है कि चिंता के बारे में उनकी स्थिति को बनाए रखने हो सकता है और यहां तक ​​कि बढ़ती चिंता है कि तथ्य यह है चिल्लाना जब भी हमारे रोता है और छाल डर है और जो भय आपके तनाव का स्तर बढ़ जाता है और एक में प्रवेश किया दुष्चक्र:




मैं चिंता के लिए छाल - वे मुझे चुप रहने के लिए चिल्लाते हैं - चीखें मुझे डराती हैं - डर मुझे और चिंता का कारण बनता है

लेकिन हो सकता है रोता है जो उन लोगों के इतना चिंता का कारण है, एक ही हर दिन सड़क कुत्ते का प्रबंधन कर सकते पर अधिक समय खर्च करते हैं, या घर पर एक बच्चा जो एक घुमक्कड़ या करने के लिए स्पर्श के साथ चलाने के लिए कोशिश करता है है नहीं कर रहे हैं अक्सर हाथों से वह डरता है, एक ब्रश के साथ कंघी जो उसे पहले दिन या इन सभी चीजों से डरता है ...

डर

बेशक कई कहेंगे कि, अपने कुत्ते को सज़ा जब वह कुछ गलत करता है और समझता है और उन्हें खूबसूरती से काम करता है ... यह कहना है कि ज्यादा नहीं से पहले अगर यह आपके किरण कुत्ते के साथ काम करता है कि आप क्या सबसे अच्छा लगता है, कोई भी बेहतर पता होना चाहिए अपने कुत्ते का मालिक है, हालांकि यह हमेशा ऐसा नहीं होता है।

जैसे कि कई डर और कई समस्याओं वाले कुत्ते हैं, वहां बहुत सहिष्णुता वाले कुत्ते भी हैं।

कभी-कभी एक कुत्ते गंभीर रूप से उसके मालिक द्वारा तनावपूर्ण अन्य मामलों में दिन के अधिकांश के लिए कुत्ते को लेने का अधिकार है, एक कुत्ता बहुत कम या कुछ भी नहीं है उसके मालिक के लिए दंडित एक घर में बंद कर दिया व्यतीत 23 घंटे एक दिन, यह सब बहुत प्रभावित करती है एक कुत्ते की भावनात्मक स्थिति।

हमें अपने कुत्तों को दंडित करना चाहिए या इसे किसी समस्याग्रस्त नहीं करना चाहिए, समाज में जीवन को आसान बनाने के विचार के साथ जो बहुत मानव है। वे केवल हमारे साथी होने का नाटक, अनुकूलन के रूप में सबसे अच्छा वे समस्याओं से बचने के कर सकते हैं, लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं है: हमारे हास्य, भीड़, मांगों, जटिल वातावरण, अज्ञान के निरंतर परिवर्तन ... कभी कभी एक महान बाधा कि हर कोई दूर करने के लिए सक्षम है मुद्रा न तो उसी तरह और न ही एक ही आसानी से।

कि कोई दंड नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि कोई नियम नहीं है और वह कुत्ता वह करता है जो वह चाहता है। सह-अस्तित्व के लिए सिखाया जाता है और साथ रहने के लिए सीखा जाता है, लेकिन सजा के बिना इसे करने के लिए यह अधिक मनोरंजक, नैतिक, आदरणीय और प्रभावी है। यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो सीखने का हमेशा समय होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते की दृष्टि की समस्या हैमेरे कुत्ते की दृष्टि की समस्या है
अपने कुत्ते से सीखें: शांत, कुत्ते भाषा के लक्षणअपने कुत्ते से सीखें: शांत, कुत्ते भाषा के लक्षण
क्या आपको अपने कुत्ते पर हावी होने की ज़रूरत है?क्या आपको अपने कुत्ते पर हावी होने की ज़रूरत है?
और अगर मैं कुत्ते को दंडित नहीं कर सकता, तो मैं क्या करूँ?और अगर मैं कुत्ते को दंडित नहीं कर सकता, तो मैं क्या करूँ?
छेद बनाओछेद बनाओ
Microdermabrasion मशीन: अपनी सही त्वचा कल्पनाMicrodermabrasion मशीन: अपनी सही त्वचा कल्पना
अभ्यास के साथ तनाव मुआवजाअभ्यास के साथ तनाव मुआवजा
पिल्ले स्नूजर मिनी के बारे में जानकारीपिल्ले स्नूजर मिनी के बारे में जानकारी
धूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसेधूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसे
रेकी की प्रकृतिरेकी की प्रकृति
» » सजा क्या है
© 2022 TonMobis.com