कैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातें




कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातें के साथ मेरे कुत्ते पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करें।

क्या आप उस दिन के बारे में सोच सकते हैं जब आपका पिल्ला पहले आपके घर आया था और आप बस घर में चारों ओर देख रहे थे, जैसे दर्द में कुछ आत्मा, आपकी पहली इच्छा पिल्ला चुनना और उसे पकड़ना है। कुत्तों निस्संदेह मनुष्य के सबसे अच्छे साथी हैं और जीवन में बहुत खुशी और खुशी लाते हैं।

एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

कुत्तों को कुछ भी नहीं सिखाया जा सकता है, केवल एक चीज आपको ध्यान में रखना है कि यह सही तरीके से किया जाना चाहिए। कुत्ते हमेशा परिवार के अनुकूल होते हैं जिसमें वे रहते हैं और परिवार का हिस्सा बन जाते हैं। वे साथी के रूप में आदर्श हैं और जहां तक ​​निष्ठा और वफादारी का संबंध है, वे उनके द्वारा जाने जाते हैं।

कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातें में एक महत्वपूर्ण कदम अपने कुत्ते के साथ एक नियमित रूप से स्थापित करना है। कुत्तों को दिनचर्या पसंद है और उनका पालन करें, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते के साथ नियमित दिनचर्या है। सब कुछ के लिए एक विशिष्ट समय पर नामित करें। सबसे पहले उन्हें पेशाब करने के लिए 3-4 बार हटा दिया जाता है। आपके कुत्ते को पता होना चाहिए कि यह उनके लिए बाथरूम या पेशाब में जाने का समय है।
दैनिक चलने के लिए नियमित रूप से स्थापित करें, क्योंकि यह न केवल आपके कुत्ते को व्यायाम करने की अनुमति देता है, बल्कि एक स्वस्थ दिनचर्या भी स्थापित करता है और आपका कुत्ता इस दिनचर्या की प्रतीक्षा करेगा। सुनिश्चित करें कि आप इसे नियमित रूप से करते हैं और साथ ही साथ भी करते हैं।

कुत्ते प्रशिक्षण

जब कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातें आती हैं तो सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक यह है कि आपको सकारात्मक तरीकों का उपयोग करना चाहिए। जब कुत्ता कुछ करता है तो आप चाहते हैं कि वह प्रशंसा या पैटिंग या मजबूती के रूप में एक इलाज का उपयोग करे। हालांकि उपचार विधि को अधिक न करें या जब कुछ किया जाता है तो हमेशा एक उपहार की उम्मीद करें।
अपने कुत्ते को पुरस्कृत करके हमेशा याद रखें कि समय बहुत महत्वपूर्ण है। कार्रवाई करने के तुरंत बाद कुत्ते को रिवार्ड करें ताकि वह जानता है कि जब वह एक निश्चित कार्रवाई करता है तो उसे इनाम मिलेगा। छोटे और मीठे निर्देशों का पालन करें। निर्देश के लिए छोटे वाक्यांशों का प्रयोग करें।
अपने जनादेश के अनुरूप रहें-सुनिश्चित करें कि परिवार के प्रत्येक सदस्य भेजने के लिए एक ही शब्द का उपयोग करता है। जब कुत्ता व्यवहार करता है तो वह सकारात्मक मजबूती का उपयोग करता है जैसे वह लोगों पर कूद नहीं करता है।
कुत्ते प्रशिक्षण के ये बुनियादी तत्व किसी कुत्ते प्रशिक्षण पुस्तक या डीवीडी में पाए जा सकते हैं। आप विभिन्न वेबसाइटों से ई-किताबें भी डाउनलोड कर सकते हैं। उनमें से कुछ को डाउनलोड के लिए मुफ्त ईबुक कुत्ते प्रशिक्षण भी है। ये ई-किताबें कुत्ते प्रशिक्षण पर कुछ अमूल्य सलाह प्रदान करती हैं और आप इन युक्तियों का उपयोग करके आसानी से घर पर अपने कुत्ते को प्रशिक्षित कर सकते हैं।
अब आप कुत्ते प्रशिक्षण की कुछ मूल बातें जानते हैं - आप यहां से कहीं और चीजों को जानने के लिए कहां जाते हैं:
बनाना यहां क्लिक करें और पिल्ले और वयस्क कुत्तों को प्रशिक्षित करने के तरीके पर 10 और सुझाव खोजें <<
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
कुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नकुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
एक लैब्राडोर कुत्ता कुत्ता कैसे शिक्षित करें: मूल कुत्ते प्रशिक्षणएक लैब्राडोर कुत्ता कुत्ता कैसे शिक्षित करें: मूल कुत्ते प्रशिक्षण
मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने…मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने…
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएंकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएं
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
» » कैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातें
© 2022 TonMobis.com