और अगर मैं कुत्ते को दंडित नहीं कर सकता, तो मैं क्या करूँ?

जोर से चिल्लाने के लिए आप समझेंगे

शाश्वत प्रश्न: अगर मैं दंडित नहीं करता तो मैं क्या करूँ? 
शायद समस्या उस उत्तर में है जिसका हम उत्तर देने के लिए विस्तृत हैं। काश हम कह सकते हैं, ऐसी चीज करें या ऐसा करें और यह इतना आसान है और समस्या का उत्तर दिया गया है और हल किया गया है। 
आइए कुछ बिंदुओं को "स्पर्श" करने का प्रयास करें:
एक। बुरा व्यवहार बहुत ही व्यक्तिपरक है। सोफे पर चढ़ना एक बुरा व्यवहार है? लोगों को बधाई देने के लिए यह है? ¿बार्किंग? ¿Snarling? खाना लो? फर्नीचर का एक टुकड़ा, एक सोफा खाओ? किसी को मारना? प्रस्तुत करता है और एक सीखा व्यवहार के बीच अंतर करना और दैनिक सहअस्तित्व में कोई समस्या क्या है।

सिद्धांत रूप में, कुत्ता इस बात को अलग नहीं कर सकता कि किस चीज को काटा जा सकता है और क्या पैदा नहीं किया जा सकता है

ख। कुछ जो दैनिक समस्या बन जाता है, वह कुछ है जिसे हमें हल करना चाहिए एक शांतिपूर्ण और खुश सहअस्तित्व के पक्ष में।
सी। समाधान समझने और सीखने के माध्यम से गुजरता है। क्या अनुमति है? क्या नहीं है यही वह है जिसे हम नियमों के नियमों को बुला सकते हैं, कुछ अद्वितीय और अनन्य नियम जो दुनिया के सभी कुत्तों और घरों के लिए समान नहीं हैं।
घ। सजावट बहुत आसान है। कोई भी कम या कम सफलता के साथ दंडित करने के बारे में जानता है और जानता है। सजा, कई अवसरों पर हम पाते हैं पर "viscerally" हम नहीं brainer है, लेकिन सजा, जब एक स्पष्ट विवरण के साथ नहीं, यह सीखने प्रदान नहीं करता है, यह केवल पनशन में योगदान देता है।
ई। सजा का बचाव एक डबल तलवार वाली तलवार है। यह तय किया जा सकता है: "मैं दंड से बचने के लिए ऐसा नहीं करता हूं।" यह भी हो "मामूली" सेट कर सकते हैं: या यहां तक ​​कि बुरा सेट किया जा सकता है "मैं एक की उपस्थिति जो सजा मुझे सजा से बचने के लिए ऐसा करते हैं": "मैं नहीं जानता कि क्या होता है, लेकिन उन्होंने मुझे सज़ा।"
च। जल्द या बाद में हम एक प्रकार की सजा के लिए उपयोग कर सकते हैं, हम कहते हैं कि हम "विपत्ति के मुकाबले खुद को कठोर बनाते हैं"। इन मामलों में, सजा की तीव्रता को बढ़ाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है ताकि यह प्रभावी रहे। समस्याओं में से एक यह है कि हम अपने कुत्ते के साथ उस तीव्रता को बढ़ाने में कितने हद तक सक्षम होंगे?
जी। अगर हमें लगता है कि दंड सबकुछ परोसता है, तो इससे हमें इसका दुरुपयोग होगा। भौंकने, चढ़ाई, शूटिंग, गंध से, खड़ा है, चलाकर, सब कुछ हम पसंद नहीं है के लिए घुरघुराना ... द्वारा द्वारा द्वारा द्वारा लिए उसे सज़ा, यह संगत है या नहीं, और भी दिन (मूड) को प्रभावित हमने: अधिक अनुमोदक या कम अनुमोदित। लेकिन हम कुछ व्यवहारों के कारण के बारे में सोचना कभी नहीं रोकेंगे।
एच। यह चर्चा करने के बारे में नहीं है कि एक कुत्ते के बाद एक कुत्ता कुछ चीजें करता है या नहीं करता है। हमने इसे अवसर पर कहा है। चाबुक और मनोवैज्ञानिक दबाव के माध्यम से कई टमर, आग में एक अंगूठी के माध्यम से बाघ को पारित करने में कामयाब होते हैं और पिंजरे में खाए जाने का प्रबंधन नहीं करते हैं। 
मैं। हम सभी सामान्य द्विपक्षीय "कुत्ते-मालिक दंड" का निरीक्षण कर सकते हैं जो 10 साल हो गया है और कुछ भी नहीं बदला है: कुत्ता एक ही चीजें करता रहता है और मालिक उसी चीज के लिए उसे दंडित करता रहता है।
ञ। कई कुत्ते तनाव से पीड़ित हैं, इस के लक्षण उनके डर, आक्रामकता, stereotypies ... लगता है करने के लिए है कि कुत्ते बुरी तरह से व्यवहार करते हैं चोट करने के लिए या चढ़ाई करने के लिए में एक पदानुक्रमित पिरामिड भी साधारण (लेकिन बेचने के लिए आसान) है। यह तनाव हमारी जीवनशैली, शहर, भीड़ और हमारे रास्ते से बहुत जुड़ा हुआ है।
कश्मीर। कैनिन तनाव को रोकना हमारी सबसे बड़ी गलतियों में से एक हो सकता है कुत्तों के साथ हमारे सहअस्तित्व में।
अब कई लोग फिर से पूछेंगे: ठीक है, लेकिन अगर मैं दंडित नहीं करता तो मैं क्या करूँ?
तब rereads यह बिंदु `ए` से बोल्ड में चिह्नित "कश्मीर" इंगित करें और cuestiónate चाहे वह कुत्ते तनाव के बारे में या समय और / या झुकाव की कमी के मामले में अधिक जानने के लिए उचित होगा करने के लिए, एक कुत्ता प्रशिक्षक जो कर सकते हैं परामर्श आपको अपने कुत्ते के तनाव को "काम" करने के लिए सिखाता है।




ग्रंथ सूची:
- कैनिन न्यूरोप्सिओलॉजी। डॉ जेम्स ओहेयर।
- केवल घर पर। कुत्ते अलगाव के लिए चिंता। डॉ जेम्स ओहेयर।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
3 कुत्ते को सिखाने या बिस्तर पर न जाने के लिए प्रभावी टिप्स3 कुत्ते को सिखाने या बिस्तर पर न जाने के लिए प्रभावी टिप्स
कुत्तों में परिचालन कंडीशनिंगकुत्तों में परिचालन कंडीशनिंग
कुत्तों को डांटना बुरा है?कुत्तों को डांटना बुरा है?
कुत्तों में व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में व्यवहार की समस्याएं
मैं क्या कर सकता हूँमैं क्या कर सकता हूँ
सकारात्मक में बुनियादी कुत्ते शिक्षा पाठ्यक्रमसकारात्मक में बुनियादी कुत्ते शिक्षा पाठ्यक्रम
असहाय सीख लियाअसहाय सीख लिया
पुस्तक: सकारात्मक सुदृढीकरण के साथ प्रशिक्षणपुस्तक: सकारात्मक सुदृढीकरण के साथ प्रशिक्षण
किशोरों के लिए पेरेंटिंग तकनीकेंकिशोरों के लिए पेरेंटिंग तकनीकें
बुरी व्याख्याएंबुरी व्याख्याएं
» » और अगर मैं कुत्ते को दंडित नहीं कर सकता, तो मैं क्या करूँ?
© 2022 TonMobis.com