धूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसे




हाल के वर्षों में, या यहां तक ​​कि दस साल में कई धूम्रपान करने वालों ने सिगरेट धूम्रपान किया है। जब तक आप अच्छी रात की नींद में वापस आ जाते हैं, तब तक धूम्रपान सुबह में बिस्तर से बाहर निकलने के पल से, आपके दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बन गया है। कल्पना करें कि उनके लिए धूम्रपान छोड़ना कितना मुश्किल होगा, उनके दिनचर्या में लंबे समय तक रहने की आदत, जब उन्होंने इसे लंबे समय से पहले ही किया है। यही कारण है कि जब वे धूम्रपान रोकने का फैसला करते हैं, तब भी उन्हें समय-समय पर कुछ गंभीरता होती है, और कभी-कभी प्रलोभन के लिए झुकाव होता है।

आम तौर पर, धूम्रपान करने वालों ने वास्तव में अकेले धूम्रपान करने के लिए अपने समय का एक हिस्सा दिया है। और यहां तक ​​कि समय के बिना, आप एक छड़ी ब्राउज़ करते समय विभिन्न कार्यों को कर सकते हैं और अपनी अन्य नौकरियां कर सकते हैं। कुछ मिनटों में उन्हें सिगरेट खत्म करने में सक्षम होने की आवश्यकता होती है, और आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उनके पास ऐसा करने के लिए पर्याप्त समय हो।

धूम्रपान करने वालों को उन सभी बहाने का उपयोग कर सकते हैं जो वे सिगरेट को बढ़ाने में सक्षम हो सकते हैं। आप कुछ लोगों को अपने वाहनों को एक छड़ी पकड़े हुए देख सकते हैं, जबकि दूसरा पहिया रखता है। ऐसे समय भी होते हैं जब आप एक तनावपूर्ण घटना के बाद सिगरेट से थोड़ा सा धुआं देखते हैं। जब लोग मस्ती करते हैं, क्लबों में नाचते हैं, शराब पीते हैं, तो वे भी धूम्रपान करते हैं। और लोगों के धूम्रपान का सबसे आम समय एक अच्छा भोजन के बाद सही है। जब आप अन्य चीजों को करने के लिए बहुत भरे होते हैं, तो धूम्रपान करें, क्योंकि आपको लगता है कि यह आपके द्वारा खाए गए सब कुछ को पचाने में मदद करता है।

जो लोग धूम्रपान करते हैं वे ऐसा महसूस कर सकते हैं जब वे ऐसा महसूस करते हैं। वे तनाव, ऊब, सामाजिक दबाव या उनके सामान्य बहाने का सिर्फ एक हिस्सा जैसे बहाने ले सकते हैं। निष्कर्ष यह है कि उनके पास ये आवेग और इच्छाएं हैं जो वे मानते हैं कि उन्हें उस पल में पूरा करना होगा। धूम्रपान वास्तव में उनके जीवन का एक हिस्सा होना चाहिए था।

लेकिन, अगर धुआं वास्तव में आपके जीवन का हिस्सा है, तो आखिरकार धूम्रपान करने का फैसला करने के दौरान इन चीजों को कैसे संभालना है? अपने आप को धूम्रपान छोड़ने का कार्य एक कठिन काम है, लेकिन वह हिस्सा जहां आपको सामान्य दिनचर्या के अभ्यास को खत्म करना है, वह अधिक कठिन है। हालांकि, अगर आप धूम्रपान करने वालों के लिए स्वस्थ जीवन जीने के लिए वास्तव में दृढ़ संकल्प रखते हैं, तो आपके पास ऐसा करने का एक तरीका होगा।

आप धूम्रपान विकल्प में अन्य चीजों को करने का प्रयास कर सकते हैं। धूम्रपान करने की कोशिश करने वाले कुछ लोगों ने आपको सिगरेट को प्रकाश देने की बजाय गम चबाने की सलाह दी है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके मन को इस विचार को रखने के लिए कुछ है कि आप एक छड़ी के लिए मर रहे हैं। आप नमक के बिना सूरजमुखी के बीज काटने और चबाने का प्रयास कर सकते हैं, या जब आप धूम्रपान महसूस करते हैं तो आप पैदल चलने की कोशिश कर सकते हैं। कैसे धूम्रपान करने के लिए आग्रह करता हूं लड़ने के लिए, तो आप देखेंगे कि यह जो लोग अगली बार जब आपका cravings को धूम्रपान छोड़ने के लिए कोशिश कर रहा है किक धूम्रपान नहीं करते के लिए कम मुश्किल होगा करने के लिए एक आसान बात नहीं है, लेकिन प्रेरणा के साथ और दूसरों के लिए पर्याप्त समर्थन पर्याप्त है, आप अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं और स्वस्थ जीवनशैली प्राप्त कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तंबाकू धूम्रपान गंभीरता से आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचाता हैतंबाकू धूम्रपान गंभीरता से आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचाता है
फारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकनफारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकन
धूम्रपान की बुराईधूम्रपान की बुराई
धूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा हैधूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा है
छोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचोछोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचो
अस्थमा को सुधारने के लिए सुझावअस्थमा को सुधारने के लिए सुझाव
हम क्या जानते हैं कि हम क्या धूम्रपान करते हैंहम क्या जानते हैं कि हम क्या धूम्रपान करते हैं
धूम्रपान के बिना सिगरेट धूम्रपान में जला नहीं हैधूम्रपान के बिना सिगरेट धूम्रपान में जला नहीं है
क्या आप कमरे में धूम्रपान कर सकते हैं?क्या आप कमरे में धूम्रपान कर सकते हैं?
धूम्रपान छोड़ने के मंच से मदद कैसे प्राप्त करेंधूम्रपान छोड़ने के मंच से मदद कैसे प्राप्त करें
» » धूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसे
© 2022 TonMobis.com