कुत्तों में हैशिश या मारिजुआना द्वारा विषाक्तता - लक्षण और उपचार

कुत्तों में हैशिश या मारिजुआना द्वारा विषाक्तता - लक्षण और उपचार

कुत्तों में हैशिश या मारिजुआना द्वारा जहर हमेशा घातक नहीं होता है, फिर भी इस पौधे या इसके डेरिवेटिव के इंजेक्शन के कारण होने वाले प्रभाव गंभीर दुष्प्रभाव पैदा कर सकते हैं जो कुत्ते के स्वास्थ्य को खतरे में डाल देते हैं।

इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा हम इस बारे में बात करेंगे कुत्तों में हैशिश या मारिजुआना द्वारा नशा साथ ही उनके लक्षण और उपचार अधिक मात्रा में मामले में प्राथमिक चिकित्सा कार्रवाई करने के लिए। याद रखें कि मारिजुआना धूम्रपान के लंबे समय तक संपर्क भी नुकसान को नुकसान पहुंचाता है, हम नीचे सबकुछ बताते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: कैनरी में पतंग - लक्षण और उपचार
सूची

मारिजुआना और इसके प्रभाव

मारिजुआना (कैनाबिस) और इसके डेरिवेटिव, जैसे हैशिश और तेल, शक्तिशाली मनोचिकित्सक हैं जो भांग से प्राप्त होते हैं। सूखने की प्रक्रिया के बाद टेट्रायराइडोकैनाबिनोलिक एसिड टीएचसी बन जाता है, एक मनोविज्ञान यौगिक सीधे केंद्रीय तंत्रिका तंत्र पर कार्य करता है और मस्तिष्क।

यह आमतौर पर उदारता, विश्राम या भूख का कारण बनता है, हालांकि, यह पौधा भी दुष्प्रभाव, शुष्क मुंह, कम मोटर क्षमता और कमजोरी जैसे साइड इफेक्ट्स का कारण बनता है।

कुत्तों पर मारिजुआना के अन्य प्रभाव भी हैं:

  • मारिजुआना के पुराने श्वास से एक्सपोजर ब्रोंकोइलाइटिस (श्वसन संक्रमण) को प्रेरित कर सकता है और फुफ्फुसीय एम्फिसीमा से पीड़ित हो सकता है।
  • कुत्ते की नाड़ी की दर में मामूली कमी आती है।
  • एक खुराक बहुत अधिक मौखिक मार्ग आंतों के खून बहने के कारण कुत्ते की मौत का कारण बन सकता है और साथ ही, अत्यधिक अंतःशिरा खुराक फुफ्फुसीय edema द्वारा मौत का कारण बन सकता है।
मारिजुआना और इसके प्रभाव

कुत्तों में हैशिश या मारिजुआना नशा के लक्षण

मारिजुआना आमतौर पर कार्य करता है 30 मिनट के बाद इंजेस्ट होने के बाद, लेकिन कुछ मामलों में यह डेढ़ घंटे तक प्रभावी हो सकता है और एक दिन से अधिक समय तक चल सकता है। कुत्ते के शरीर में होने वाले प्रभाव गंभीर हो सकते हैं और हालांकि मारिजुआना स्वयं मौत का कारण नहीं बनता है, लक्षण यह स्वयं का कारण बनता है।

लक्षण जो हम नशा के मामले में देख सकते हैं:

  • झटके
  • अत्यधिक लापरवाही
  • उल्टी
  • दस्त
  • आंखों की असामान्य फैलाव
  • चश्मा आंखें
  • आंदोलन समन्वय में कठिनाई
  • भटकाव
  • तन्द्रा
  • हीपोथेरमीया



दिल की दर मारिजुआना नशा के मामले में यह धीमा हो सकता है, इसलिए यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि दिल की दर प्रति 80 और 120 बीट प्रति मिनट से अधिक है और छोटी दौड़ में यह अधिक है और बड़ी दौड़ कम है।

इसके अलावा, आप उदास और अवसाद और उत्तेजना के वैकल्पिक राज्य भी हो सकते हैं।

कुत्तों में हैशिश या मारिजुआना द्वारा नशा का उपचार

यहां हम समझाते हैं कदम से पहली सहायता कदम कि आप अपने कुत्ते में हैशिश विषाक्तता के इलाज के लिए आवेदन कर सकते हैं:

  1. अपने पशुचिकित्सा को बुलाओ, अपनी स्थिति की व्याख्या करें और उसकी सलाह का पालन करें।
  2. अपने कुत्ते को उल्टी बनाओ यदि यह हैशिश खपत के 1 या 2 घंटे से अधिक नहीं है।
  3. अपने कुत्ते को आराम करने और इस प्रक्रिया के दौरान होने वाले सभी लक्षणों का पालन करने का प्रयास करें।
  4. अपने कुत्ते के श्लेष्म झिल्ली की जांच करें, कुत्ते का तापमान लें और सुनिश्चित करें कि यह सांस लेता है और इसकी सामान्य हृदय गति होती है।
  5. एक रिश्तेदार से पूछें कि सक्रिय चारकोल, एक अवशोषक और छिद्रपूर्ण उत्पाद खरीदने के लिए फार्मेसी में आना जो पेट में जहरीले अवशोषण को रोकता है।
  6. पशु चिकित्सक के पास जाओ।

यदि शुरुआत से आप देखते हैं कि आपका कुत्ता अपने तापमान को काफी कम करता है या प्रभाव अत्यधिक असुविधा का कारण बनता है, तो तुरंत पशुचिकित्सा पर जाएं, शायद आपको एक गैस्ट्रिक लैवेज और यहां तक ​​कि अस्पताल में भर्ती भी अपने महत्वपूर्ण संकेत रखें.

कुत्तों में हैशिश या मारिजुआना द्वारा नशा का उपचार

ग्रन्थसूची

  • रॉय पी।, मगनान-लैपॉन्टे एफ, हू एनडी।, बोउट एम। कुत्तों में मारिजुआना और तंबाकू का पुराना श्वास: फुफ्फुसीय रोगविज्ञान केमिकल पैथोलॉजी एंड फार्माकोलॉजी जून 1 9 76 में रिसर्च कम्युनिकेशंस
  • लोवे एस Marihuana गतिविधि के साथ फार्माकोलॉजी और compunds की तीव्र विषाक्तता पर अध्ययन जर्नल ऑफ़ फार्माकोलॉजी एंड प्रायोगिक थेरेपीटिक्स अक्टूबर 1 9 46
  • थॉम्पसन जी।, रोसेनक्रांटज़ एच।, शैएपी यू।, ब्राड एम।, चूहों, कुत्तों और बंदरों में कैनाबीनोइड की तीव्र मौखिक विषाक्तता की तुलना विष विज्ञान और एप्लाइड फार्माकोलॉजी वॉल्यूम 25 अंक 3 जुलाई 1 9 73

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में हैशिश या मारिजुआना द्वारा विषाक्तता - लक्षण और उपचार , हम आपको प्राथमिक सहायता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में मारिजुआना के प्रभाव: वे भी "रखे"कुत्तों में मारिजुआना के प्रभाव: वे भी "रखे"
कुत्तों के लिए जहरीले पौधेकुत्तों के लिए जहरीले पौधे
कुत्तों में पतंग - लक्षण, संक्रमण और उपचारकुत्तों में पतंग - लक्षण, संक्रमण और उपचार
दो सीमा शुल्क कुत्तों ने नारकोट्राफिकिंग बैंड को हटा दियादो सीमा शुल्क कुत्तों ने नारकोट्राफिकिंग बैंड को हटा दिया
कुत्तों में कैनाबिस विषाक्तता के संयुक्त राज्य अमेरिका के मामलों मेंकुत्तों में कैनाबिस विषाक्तता के संयुक्त राज्य अमेरिका के मामलों में
अपने कुत्ते के लिए जहरीले पौधेअपने कुत्ते के लिए जहरीले पौधे
कुत्ते को उल्टी कैसे करें?कुत्ते को उल्टी कैसे करें?
अपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थअपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थ
कुत्तों में पिपेटिंग - लक्षण और उपचारकुत्तों में पिपेटिंग - लक्षण और उपचार
जुलूस से पहले प्राथमिक चिकित्साजुलूस से पहले प्राथमिक चिकित्सा
» » कुत्तों में हैशिश या मारिजुआना द्वारा विषाक्तता - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com