अगर मेरा कुत्ता एक मेंढक काटता है तो क्या करना है?

अगर मेरा कुत्ता एक मेंढक काटता है तो क्या करना है?

अगर आपके कुत्ते ने एक टॉड काट दिया है और आप चिंतित हैं तो आपने इसके बारे में जानकारी देखने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। और यह है कि टोड द्वारा जहरीला कुत्तों के मामले में सबसे अधिक बार में से एक है जो बड़े खेत में रहते हैं या मैदान में जाते हैं।

यह एक है पशु चिकित्सा तत्कालता चूंकि यह श्वसन विफलता के हल्के एपिसोड उत्सर्जित तंत्रिका तंत्र को प्रभावित कर सकता है और यहां तक ​​कि आपके पालतू जानवर की मौत का कारण बन सकता है।

यदि आप पूरी तरह से सुनिश्चित हैं कि आपके पालतू नशे में हैं, जितनी जल्दी हो सके केंद्र में जाएं, लेकिन यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो पता लगाने के लिए पढ़ते रहें अगर मेरा कुत्ता एक टॉड काटता है तो क्या करें.

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरी कैनरी ने गायन बंद कर दिया है
सूची

आम टोड की रक्षात्मक प्रणाली

टॉड में अपनी त्वचा में गुप्त ग्रंथियां होती हैं जो आंखों के पीछे एक जहरीले या परेशान तरल उत्पन्न करती हैं, जिसे एक ग्रंथि में एक और जहरीले पदार्थ को सिकुड़ते हैं कान के प्रस का और वे भी उत्पादन कर सकते हैं विष उसके शरीर पर।

जहर खतरनाक होना चाहिए श्लेष्म झिल्ली, मुंह या लैक्रिमल के संपर्क में आना चाहिए, लेकिन एक बार जब यह रक्त प्रवाह में प्रवेश करता है तो यह उत्पादन शुरू होता है परिसंचरण और तंत्रिका तंत्र विकार.

आम टोड की रक्षात्मक प्रणाली

एक टॉड जहर से जहरीले के लक्षण

तथ्य यह है कि टॉड धीरे-धीरे चलता है और सोनोरस ध्वनियों को उत्सर्जित करता है हमारे पालतू जानवरों में स्पष्ट रुचि देता है, जो इसे शिकार करने या इसके साथ खेलने का प्रयास करेंगे। यदि आपने पास में एक टॉड देखा है और आपके पालतू जानवर इन लक्षणों को दिखाते हैं तो आपका समय बर्बाद नहीं होता है, यह जहरीला हो सकता है:

  • आक्षेप
  • मांसपेशी कमजोरी
  • झटके
  • मानसिक भ्रम
  • दस्त
  • मांसपेशी आंदोलन
  • छात्र का दिल
  • प्रचुर मात्रा में लापरवाही
  • चक्कर
  • उल्टी

इस लेख को पढ़ना जारी रखें कि क्या करना है यदि मेरा कुत्ता यह जानने के लिए एक मेंढक काटता है कि प्राथमिक चिकित्सा क्या है और पशुचिकित्सा का प्रदर्शन क्या होगा।

एक टॉड जहर से जहरीले के लक्षण

प्राथमिक चिकित्सा

अगर हम मानते हैं कि हमारे कुत्ते ने एक टॉड काट लिया है या चूसा है तो समय बर्बाद नहीं करना बहुत महत्वपूर्ण है। अपना मुंह खोलो और अपने कुत्ते की जीभ धो लो कुछ संभावित विषाक्त पदार्थों को हटाने के लिए जो अभी तक निगल नहीं गए हैं। यदि आपके हाथ में नींबू का रस है तो यह और भी प्रभावी होगा क्योंकि यह स्वाद कलियों को संतृप्त करता है और जहर के अवशोषण को कम करता है।




समय बर्बाद मत करो और एक पशुचिकित्सा के लिए जितनी जल्दी हो सके जाओ जो लक्षणों का इलाज करेंगे और जितना संभव हो सके अपने पालतू जानवर को स्थिर रखने की कोशिश करेंगे। स्थानांतरण के दौरान, कुत्ते को घूमने या घबराहट से बचने की कोशिश करें।

इस समस्या के लिए घरेलू उपचार या चाल का उपयोग करने पर भरोसा न करें क्योंकि यह एक नशा है जो गंभीर हो सकता है, जिसके परिणामस्वरूप आपके जानवर की मौत हो सकती है।

प्राथमिक चिकित्सा

नशा से पहले उपचार

एक बार आपातकालीन पशु चिकित्सा केंद्र पहुंचने के बाद, पेशेवर कोशिश करेंगे लक्षणों को रोको और एक इलेक्ट्रोलाइट संतुलन प्रदान करते हैं। मौलिक बात यह है कि आपका कुत्ता जीवित रहता है। दौरे से पहले, वे बार्बिटेरेट्स या बेंजोडायजेपाइन का उपयोग करेंगे और लवण और स्पास्टिटी जैसे अन्य लक्षणों को नियंत्रित करने की भी कोशिश करेंगे।

आपको उस विशेष मामले के लिए आवश्यक अंतःशिरा तरल पदार्थ और दवाएं भी दी जाएंगी।

एक बार कुत्ते को नियंत्रित करने के बाद, यह शारीरिक स्थिरांक तक पहुंचने तक ऑक्सीजन प्राप्त करना शुरू कर देगा सभी लक्षण कम होने तक अवलोकन के अधीन रहेंगे.

नशा से पहले उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अगर मेरा कुत्ता एक मेंढक काटता है तो क्या करना है? , हम आपको प्राथमिक सहायता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
चॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला हैचॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला है
कुत्तों में परेशानियों के लक्षणकुत्तों में परेशानियों के लक्षण
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
अगर मेरा कुत्ता सैनिटरी पानी पीता है तो क्या करेंअगर मेरा कुत्ता सैनिटरी पानी पीता है तो क्या करें
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अंधा हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अंधा है
कुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थकुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थ
अगर मेरा कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें?अगर मेरा कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें?
अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
» » अगर मेरा कुत्ता एक मेंढक काटता है तो क्या करना है?
© 2022 TonMobis.com