10 स्मारक कुत्ते नस्लों

NEWS240516_ENCABEZADO वर्डप्रेस

10 सबसे बुद्धिमान दौड़

सभी कुत्ते बुद्धिमान होते हैं लेकिन साथ ही साथ बहुत अलग होते हैं और विशेष रूप से दौड़ होती है जो विभिन्न कार्यों में उनकी बुद्धि से बाहर आती हैं।
यही कारण है कि हम 10 सबसे अच्छे नस्लों की एक सूची बनाते हैं और यदि आपके घर में इन फरी में से एक है तो आप अपने कुत्ते से सबसे अच्छा पाने के लिए इस गुणवत्ता का लाभ उठा सकते हैं।

गुप्तचर
इस नस्ल में एक प्रभावशाली नाक है जो उन चीजों का पता लगाने में मदद करता है जो मनुष्य आसानी से नहीं देख सकते हैं। उदाहरण के लिए, वे फ्यूमिगेटर की पसंदीदा नस्ल हैं क्योंकि वे पता लगा सकते हैं कि बग कहाँ छिप रहे हैं।

जर्मन शेफर्ड
वे एक वफादार, भरोसेमंद और अत्यंत बुद्धिमान दौड़ हैं। वे इतने बुद्धिमान हैं कि वे सैन्य, पुलिस और सुरक्षा अभ्यास के लिए पसंदीदा नस्ल हैं।

साइबेरियाई हुस्की
इस नस्ल को एशिया के पूर्वोत्तर में स्लेज खींचने के लिए पैदा किया गया था क्योंकि वे सर्दी के लिए बहुत प्रतिरोधी हैं और बहुत ताकत है। यह एक ऐसी दौड़ है जिसे आप मानने के पालन से अधिक पसंद करते हैं।

सीमा कोल्ली
काम करने के लिए आदी दौड़ और बेहद बुद्धिमान माना जाता है! यह दौड़ इसकी चपलता, असाधारण वृत्ति और गहन रूप के लिए खड़ा है। इसके लिए, इंग्लैंड और स्कॉटलैंड में इसका इस्तेमाल मवेशियों को नियंत्रित करने के लिए किया जाता है।

गोल्डन कुत्ता
वे बहुत धीरज और दुनिया में सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक हैं। इस नस्ल को जानवरों को खोजने और पुनर्प्राप्त करने के लिए आसानी से प्रशिक्षित किया जा सकता है जिन्हें अभी शिकार किया गया है। नस्ल को बचाव कुत्तों, नशीली दवाओं के डिटेक्टरों और गाइड कुत्तों के रूप में भी जाना जाता है।

मालिंस बेल्जियम
वे सैन्य काम के लिए आदर्श कुत्तों हैं क्योंकि उनके पास बड़ी बुद्धि, ताकत, चपलता, प्रशिक्षण क्षमता और काम करने की एक मजबूत इच्छा है। यह एक स्वाभाविक रूप से सुरक्षात्मक दौड़ है।




लैब्राडोर कुत्ता
लैब्राडोर एक आज्ञाकारी, मरीज और प्यार करने वाला कुत्ता है जिसे लगभग कुछ भी करने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है। Labradors गाइड कुत्तों के रूप में उत्कृष्ट हैं। उनकी बुद्धि और रवैया के लिए धन्यवाद परिवार के भीतर होने का सबसे अच्छा विकल्प है।

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड
यह एक बहुत ही सक्रिय नस्ल है जो हमेशा कुछ करने के लिए पसंद करती है। यह एक बहुत अनुकूलनीय कुत्ता है, ऊर्जावान, बुद्धिमान और चराई के अपने मजबूत प्रवृत्तियों के कारण, यह क्षेत्र में काम के लिए सबसे अच्छा सहयोगी है।

न्यूफाउंडलैंड न्यूफाउंडलैंड
वे अपने फेफड़ों की क्षमता के लिए जलीय बचाए जाने के लिए एकदम सही हैं जो उन्हें लंबी दूरी की तैराकी में स्वामी बनने की अनुमति देता है। वे बहुत बुद्धिमान हैं, बहुत अच्छी वृत्ति है इसलिए उन्हें प्रशिक्षित करना आसान है।

खोजी कुत्ता
ट्रेन करने के लिए एक बहुत ही शांत दौड़ आसान है। ब्लडहाउंड अद्वितीय ट्रैकर है। लोगों की तलाश में पसंदीदा होने के नाते उनकी नाक विलक्षण है। चौदहवीं शताब्दी के बाद से इस उद्देश्य के लिए पहले ही इसका इस्तेमाल किया जा चुका था। आजकल अपराधियों को आगे बढ़ाने और जंगलों और अन्य स्थानों में खोए लोगों को खोजने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है।

क्या आप एक और बहुत बुद्धिमान दौड़ जानते हैं? हमें टिप्पणियों में नीचे बताएं।

ऐसे कई उत्पाद हैं जो आपके कुत्तों की खुफिया जानकारी विकसित करने में मदद कर सकते हैं। ये कुछ हैं।

NEWS240516-18


NEWS240516-03

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तोंदुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तों
Beauceron कुत्ते नस्लBeauceron कुत्ते नस्ल
चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लोंचरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
चिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंचिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
शीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
Bergamo कुत्ते नस्लBergamo कुत्ते नस्ल
ट्रेन करने के लिए सबसे आसान कुत्ते नस्लों क्या हैंट्रेन करने के लिए सबसे आसान कुत्ते नस्लों क्या हैं
सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
» » 10 स्मारक कुत्ते नस्लों
© 2022 TonMobis.com