इलिनॉइस में लाइट बल्ब रीसायकल कैसे करें


शिक्षा

रीसायकल सीएफएल उन्हें अमेरेन इलिनॉइस रीसाइक्लिंग बिन लाइटबुल में से एक में ले जाता है। इलिनॉय राज्य भर में स्थित इन 100 से अधिक कंटेनर हैं, और विशेष रूप से फ्लोरोसेंट लाइट बल्ब के रीसाइक्लिंग के लिए हैं। इन बक्से वाले कुछ शहरों में बेलेविले, डेनविले, ब्लूमिंगटन, कार्बोन्डेल, पेओरिया, चैंपियन, मैकबॉम्ब, क्विंसी और स्प्रिंगफील्ड शामिल हैं। इसके अलावा, पूरे देश में होम डिपो स्टोर भी इन बल्बों को रीसाइक्लिंग के लिए स्वीकार करते हैं।

रीसायकल गरमागरम बल्ब उन्हें किसी रीसाइक्लिंग सुविधा में ले जाते हैं या उन्हें दरवाजे से ग्लास कचरे के रीसाइक्लिंग के साथ छोड़ देते हैं। आप सटीक नियम और विनियम प्राप्त कर सकते हैं --- जो इलिनोइस पर्यावरण संरक्षण एजेंसी की वेबसाइट --- वेबसाइट से भिन्न हो सकते हैं। यदि संभव हो, तो बल्ब के धातु भाग को ध्यान से हटा दें और इसे अपने धातु रीसाइक्लिंग में रखें, लेकिन यह आवश्यक नहीं है।

गरमागरम बल्ब का पुन: उपयोग करें, इसलिए कुछ नया में। बल्बों पर सफेद रंग को साफ करने के लिए बल्ब से धातु के हिस्सों को ध्यान से हटा दें। जब तक सबकुछ सफेद रंग को हटा नहीं जाता तब तक बल्ब के चारों ओर घूमते हुए नमक का एक चम्मच और थोड़ी मात्रा में पानी डालें। आप बल्ब का उपयोग एक छोटे से ड्रेरियम या यहां तक ​​कि केरोसिन लैंप के रूप में भी कर सकते हैं।




झरने में बल्ब में एक बीज के साथ माध्यम की थोड़ी मात्रा डालने के लिए। थोड़ा पानी जोड़ने और धातु ढक्कन रखने के लिए एक एयरोसोल बोतल का प्रयोग करें। एक धूप वाली जगह में स्थित है और देखें कि बीज कैसे बढ़ता है।

दीपक के लिए, बस बल्ब में केरोसिन डालें और जूता श्रृंखला जैसे एक श्रृंखला जोड़ें। ढक्कन में एक छेद के माध्यम से रस्सी पारित करें जब उन्हें प्रतिस्थापित किया जाता है या धातु के करीब काट दिया जाता है। एक बार चेन ने केरोसिन चूसा है, इसे दीपक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक डीएलपी टीवी में एक शीतलन प्रशंसक को कैसे बदलेंएक डीएलपी टीवी में एक शीतलन प्रशंसक को कैसे बदलें
सैमसंग डीएलपी बल्ब को कैसे साफ करेंसैमसंग डीएलपी बल्ब को कैसे साफ करें
घर कमाना बिस्तर के तीन लाभघर कमाना बिस्तर के तीन लाभ
एक एलसीडी टीवी पैनासोनिक पर जला हुआ लक्षण बल्बएक एलसीडी टीवी पैनासोनिक पर जला हुआ लक्षण बल्ब
अपने पिल्ला के लिए बिस्तर कैसे बनाएंअपने पिल्ला के लिए बिस्तर कैसे बनाएं
बिजली के उपकरणों की बिक्री को नियंत्रित करने वाले कानूनबिजली के उपकरणों की बिक्री को नियंत्रित करने वाले कानून
एक लेजर कैसे जलता है जो एक फ्लैशलाइट जलता हैएक लेजर कैसे जलता है जो एक फ्लैशलाइट जलता है
एक टेलीविजन पर पुन: प्रयोज्य क्या है?एक टेलीविजन पर पुन: प्रयोज्य क्या है?
प्रोजेक्शन टीवी क्या है?प्रोजेक्शन टीवी क्या है?
एक जेवीसी प्रोजेक्शन टीवी में बल्ब को कैसे बदलेंएक जेवीसी प्रोजेक्शन टीवी में बल्ब को कैसे बदलें
» » इलिनॉइस में लाइट बल्ब रीसायकल कैसे करें
© 2022 TonMobis.com