मॉइस्चराइजिंग लाभ और त्वचा को हाइड्रेटेड पूरे साल कैसे रखा जाए




सर्दियों के दौरान मॉइस्चराइज़र का प्रयोग एक आम घटना है, लेकिन कई महिलाएं गर्मी में मॉइस्चराइज़र के उपयोग से बचती हैं, क्योंकि वे चिपचिपा महसूस करते हैं। मैंने कॉलेज में अपने दिनों के दौरान भी ऐसा ही किया और मुझे लगता है कि मैं अभी जाऊंगा। मुझे अपनी त्वचा से लड़ना है जो मैंने पहले किया था, भले ही मुझे उचित नमी के आवेदन के बारे में पता था।

हमारी त्वचा को साल भर और गर्मियों में आर्द्रता की भी आवश्यकता होती है। यहां तक ​​कि यदि त्वचा की शीर्ष परत गर्मी में गर्म और आर्द्र मौसम में वसा है, तो हमारी त्वचा दिन में सूखी हो जाती है, अगर यह अच्छी तरह से हाइड्रेटेड नहीं है। आपको त्वचा की निचली परत को मॉइस्चराइज करना है और यह पता लगाना है कि किस तरह का भोजन या मॉइस्चराइजर मैं नमी की जरूरतों का उपयोग करता हूं। नियमित हमारी त्वचा को एक सुंदर चमक देता है।

नीचे सभी त्वचा प्रकारों के लिए कुछ सलाह मॉइस्चराइज़र हैं

* एक अच्छी सफाई दूध खरीदें और गर्मियों या बरसात के मौसम में दिन में दो या तीन बार अपने चेहरे को साफ करें। हमारे मलबेदार ग्रंथियां सक्रिय और शांत होती हैं, फिर हमारी त्वचा को सुस्त लगती है। यदि आप मॉइस्चराइज़र लगाने से पहले अपना चेहरा साफ करते हैं तो यह आपको वसा महसूस नहीं करेगा।

* यदि आपके पास सूखी त्वचा है तो मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें जिसमें लैक्टिक एसिड और अल्फा-हाइड्रो एसिड के आधार पर एक मॉइस्चराइज़र होता है।

* यदि आपको एक मॉइस्चराइज़र मिलता है जिसमें दूध, फल या डेयरी उत्पाद मुख्य घटक के रूप में होते हैं, तो यह आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद होगा।

* एक चेहरे धोने की कोशिश करें जिसमें समर्थक विटामिन बी 5 और विटामिन ई है, क्योंकि यह एंटीऑक्सिडेंट के रूप में कार्य करता है और आपकी त्वचा को क्षति से बचाता है।

* हमारे होंठ भी नियमित हाइड्रेशन की आवश्यकता है। हम में से ज्यादातर इसे महसूस नहीं करते हैं, लेकिन सूरज के संपर्क में आने पर हमारे होंठ अधिक प्रभावित होते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनमें उनमें मेलेनिन नहीं है। ब्राउन या डार्क होंठ वाले लोग होंठ बाम लागू कर सकते हैं जो जेल पर आधारित होते हैं, जिनके होंठ सूखे होंठ होते हैं जो तेल आधारित होंठ बाम लागू कर सकते हैं।

चेहरे और होंठ के लिए मॉइस्चराइज़र का उपयोग जो उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा कर सकता है और बहुत छोटा दिखता है। वास्तव में, मॉइस्चराइज़र का सही अनुप्रयोग अंधेरे, पिग्मेंटेशन और ठीक लाइनों को खत्म करने में मदद करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सर्दी में त्वचा की देखभालसर्दी में त्वचा की देखभाल
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
उचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण हैउचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण है
सूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्ससूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्स
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
इंट्राल क्रीम डार्फ़िन त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षाइंट्राल क्रीम डार्फ़िन त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षा
शुष्क त्वचा से छुटकारा पाने में सक्षम सही सामग्री के साथ मॉइस्चराइजिंग चेहरेशुष्क त्वचा से छुटकारा पाने में सक्षम सही सामग्री के साथ मॉइस्चराइजिंग चेहरे
सबसे अच्छा शरीर मॉइस्चराइज़र का सबसे अच्छा क्या है?सबसे अच्छा शरीर मॉइस्चराइज़र का सबसे अच्छा क्या है?
घर के बने उत्पादों के साथ शरीर को exfoliate कैसे करेंघर के बने उत्पादों के साथ शरीर को exfoliate कैसे करें
» » मॉइस्चराइजिंग लाभ और त्वचा को हाइड्रेटेड पूरे साल कैसे रखा जाए
© 2022 TonMobis.com