सिर की जूँ के लिए प्राकृतिक उपचार, जूँ के लिए घरेलू उपचार




जूँ हुए पंखों के बिना छोटी कीड़े हैं। वे जानवरों और उन मनुष्यों के खून को चूसते हैं जो उनमें रहते हैं। आम तौर पर, जूँ को पेडीक्युलोसिस भी कहा जाता है। मुख्य रूप से तीन प्रकार के जूँ होते हैं। वे शरीर की जूँ, जूँ और नाइट हैं। यह मानव त्वचा काटता है और चरम खुजली का कारण बनता है। कभी-कभी, क्योंकि बहुत से लोग कुछ त्वचा संक्रमण भी प्राप्त करना चाहते हैं।

लिंग के कारण, शरीर के संपर्क के माध्यम से जूस फैलते हैं, कॉम्ब्स, कपड़ों, हेलमेट, टोपी और यहां तक ​​कि ब्रश जैसे व्यक्तिगत सामान साझा करते हैं। इसका रंग भूरे रंग से भूरे रंग से भिन्न होता है। वयस्क जीवन का आकार तिल के बीज के आकार के बारे में है।

कई जूँ के अलग-अलग लक्षण होते हैं;

1. सिर के जूँ - चोटों की वजह से खोपड़ी की खुजली संक्रमित हो सकने वाले अपने सिर पर खरोंच के कारण होते हैं, छोटे धूसर सफेद अंडे कि खोपड़ी के पास बालों के लिए छड़ी, एक इंच लंबा की एक आठवें कीट और कर रहे हैं गर्दन के नाप के पीछे और कान के पीछे ग्रे या ब्राउन पाए जाते हैं।

2. नितंब कंधों और अन्य शरीर के अंगों पर काटने के लिए जूँ और दो शरीर लाल बाधाएं होती हैं और कपड़ों पर अंडे दिखाई देते हैं।

3. जघन जूँ खुजली, क्षेत्र, कमर, जननांग क्षेत्र में होता है छोटे केकड़ों और कीड़े, अंडा जघन बालों जुड़े होते हैं और अंडरवियर पर छोटे काले धब्बे होते हैं।

जूँ से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक उपचार में से कुछ हैं;

1. यदि आपके पास मेयोनेज़ नहीं है, तो आप रात के लिए पेट्रोलियम जेली लागू कर सकते हैं। लेकिन मेयोनेज़ के साथ आप निश्चित नहीं हैं कि प्रशीतन की आवश्यकता के बिना यह जहरीला है। अपने सिर खरोंचने के बाद बच्चे अपनी उंगलियों को अपने मुंह में डाल सकते हैं। आप जूँ को मारने के लिए प्राकृतिक जूँ शैम्पू भी तैयार कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आप वाहक तेल शुद्ध जैतून का तेल / नारियल के पांच चम्मच ले जा सकते हैं पाँच लैवेंडर आवश्यक तेल के पांच बूंदों मेंहदी आवश्यक तेल के पांच बूंदों आवश्यक तेल के पांच बूंदों चाय के पेड़ के आवश्यक तेल की बूंदों,,, जोड़ने टकसाल और नीलगिरी टकसाल आवश्यक तेल की पांच बूंदें। इस मिश्रण के लिए, शैम्पू की थोड़ी मात्रा जोड़ें। सिर पर मिश्रण लागू करें और यह बहुत प्रभावी है।

2. शैम्पूइंग के बाद सिरका के साथ बाल और खोपड़ी धोएं और फिर गर्म पानी से कुल्लाएं।

3. एक सामान्य कंघी के साथ पहले combing के बाद अपने बालों को एक कंघी के साथ कंघी करें। किसी भी फार्मेसी में ढूंढना आसान है जहां जूस शैंपू भी उपलब्ध हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डैंड्रफ़ के बारे में महत्वपूर्ण जानकारीडैंड्रफ़ के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी
मुँहासा खोपड़ी उपचार प्रभावी ढंग सेमुँहासा खोपड़ी उपचार प्रभावी ढंग से
कुत्तों में सरकोप्टिक मैंजकुत्तों में सरकोप्टिक मैंज
कैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग केकैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग के
छोटे बाल के साथ विदेशी बिल्लीछोटे बाल के साथ विदेशी बिल्ली
फ्लोरिडा में कैटरपिलर प्रजातियांफ्लोरिडा में कैटरपिलर प्रजातियां
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
घर पर रिंगवार्म का उपचारघर पर रिंगवार्म का उपचार
अपने खोपड़ी की देखभाल करने के अच्छे परिणाम मिल सकते हैंअपने खोपड़ी की देखभाल करने के अच्छे परिणाम मिल सकते हैं
स्वाभाविक रूप से तत्काल राहत खरोंचस्वाभाविक रूप से तत्काल राहत खरोंच
» » सिर की जूँ के लिए प्राकृतिक उपचार, जूँ के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com