फ्लू से स्तनपान कराने वाली मां का इलाज कैसे करें


शिक्षा

अपने डॉक्टर को बुलाओ लक्षणों को बताने और सुनिश्चित करने के लिए कि आपको कार्यालय की यात्रा की आवश्यकता नहीं है, अपने प्रसूतिविज्ञानी / स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करना हमेशा सर्वोत्तम होता है। अगर आप स्तनपान कर रहे हैं तो वह सुरक्षित दवाओं की सूची में आपको आश्वस्त करेगी।

आराम करें। यह असंभव प्रतीत हो सकता है, लेकिन आपको जितना संभव हो सके आराम करना है ताकि शरीर ठीक हो सके। यही वह समय है जब आप अपने पड़ोसी, अपने माता-पिता, अपने भाई, या अपने पति या साथी को बच्चे के साथ मदद करने के लिए बुलाएं ताकि वह सो सके। अपने शरीर को आराम से वायरस से लड़ने की जरूरत है।

एक दर्द राहत ले लो और बुखार को कम करें। अमेरिकी एकेडमी ऑफ पेडियाट्रिक्स (एएपी) के अनुसार, स्तनपान के दौरान एसिटामिनोफेन (टायलोनोल ओ) को सबसे सुरक्षित विकल्प माना जाता है। इससे उच्च बुखार के लिए पकड़े जाने के अलावा दर्द में मदद मिलेगी। सावधान रहें, हालांकि सिफारिश की खुराक से अधिक न हो। बहुत अधिक एसिटामिनोफेन लेना यकृत को स्थायी नुकसान पहुंचा सकता है।




बहुत सारे तरल पदार्थ पीएं। फ्लू होने पर अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहना महत्वपूर्ण है। मेयो क्लिनिक के मुताबिक, आप किसी भी मामले में स्तनपान कराने के दौरान अपने तरल पदार्थ का सेवन बढ़ा सकते हैं। बे में निर्जलीकरण रखने में मदद के लिए शोरबा, पानी या रस का प्रयास करें।

अनुमोदित नाक स्प्रे और decongestants का प्रयोग करें। यदि आपके लक्षणों में निर्वहन या भीड़ शामिल है, तो अफ्रिन, एक एयरोसोल, या सुदाफ, एक decongestant, या दोनों ले लो। स्तनपान के दौरान दोनों सुरक्षित हैं, और यदि ये लक्षण आराम करने की आपकी क्षमता में हस्तक्षेप करते हैं तो आपको नींद में मदद मिल सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फेंटरमाइन सुरक्षित है?फेंटरमाइन सुरक्षित है?
कुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचारकुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचार
फ्लू और सांस लेने की समस्याओं के साथ बिल्लीफ्लू और सांस लेने की समस्याओं के साथ बिल्ली
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
स्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवास्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवा
नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठोनवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
उन पिल्लों की देखभाल जिनकी मां जहर गई थीउन पिल्लों की देखभाल जिनकी मां जहर गई थी
Facelift postoperative देखभालFacelift postoperative देखभाल
स्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करनास्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करना
पीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपायपीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपाय
» » फ्लू से स्तनपान कराने वाली मां का इलाज कैसे करें
© 2022 TonMobis.com