कैलोप्सिता पिल्ला की देखभाल कैसे करें

कैलोप्सिता पिल्ला की देखभाल कैसे करें

अक्सर माता-पिता Calopsita पिल्ले

वे अपने बच्चों को छोड़ सकते हैं, शायद क्योंकि वे युवा हैं या जब वे अस्वीकार करते हैं, घोंसला छोड़ते हैं या लड़कियों को खिलाने से इनकार करते हैं। वे, माता-पिता के बिना सुरक्षा और फ़ीड करने के लिए बहुत ही नाजुक होते हैं और यदि आवश्यक देखभाल जल्द से जल्द लिया जाता है तो आसानी से मर सकते हैं। इस लेख में umComo आपको सिखाता है कि किस देखभाल की जानी चाहिए एक calopsita पिल्ला का ख्याल रखना।

imagem: planetadascalopsitas.blogspot.com

  1. कैलोप्सिता पिल्लों को कैसे खिलाया जाए
  2. जीवन का पहला सप्ताह
  3. दो से चार सप्ताह
  • कैलोप्सिता पिल्लों को कैसे खिलाया जाए

फ़ीड एनोन यह बहुत सावधानी के साथ किया जाना चाहिए और पिल्ला की उम्र के अनुसार विधियों में भिन्नता है:

सबसे पहले आपको खाने के लिए उपकरणों की आवश्यकता होती है, जो अनुकूलित टिप के साथ एक descartactic सिरिंज या एक प्लास्टिक चम्मच का उपयोग कर सकते हैं। ला परीक्षा सिरिंज किसी भी granjaácia या उपकरण स्टोर चिकित्सकों पर खरीदा जा सकता है कर रहे हैं योन लोग, जेए चम्मच você, उन descartáctico प्लास्टिक से एक का उपयोग कुछ áagua उबाल और चम्मच (जहां हम आम तौर पर भोजन डाल) की नोक जगह के भीतर कर सकते हैं पानी, ताकि यह नर कैलोसाइट के नोजल के नीचे की तरह एक टिप बनाने पिघला देता है।

Apos alimentañón क्या डे ही, você के लिए उन लोगों के रूप में एक "papinha" बनाने के लिए भोजन या घर पर बनाने के औद्योगिक पालतू दुकानों में खरीद सकते हैं के लिए उपकरण प्राप्त करने के लिए, लेकिन पालतू जानवर की दुकान में ही की खरीद की सिफारिश की ई, के रूप में वह चिड़ियाघर के लिए सभी आवश्यक अवयवों के साथ आता है। papinha एक गिलास कंटेनर में तैयार किया जाना चाहिए के रूप में यह, प्लास्टिक की तुलना में कम बैक्टीरिया हो जाता है दोनों पैकेजिंग और alimentañón सभी उपकरणों bactía छुट्टी दूर करने के लिए गर्म áagua साथ धोया जाना चाहिए।

जो लोग पपीन्हा से प्यार करते हैं, लेकिन अकेले गले को जलाते हैं। आप खिलाने के समय पक्षी को नैपकिन या तौलिया पर डाल सकते हैं। इस समय आपको अधिकतम सावधानी के साथ कार्य करना चाहिए क्योंकि पक्षी अपनी सबसे कमजोर जीवन काल में है। पिल्ला के मुखपत्र में अपने साधन के साथ टैप करें, वह यह है कि मैं दोपहर के भोजन के लिए समझ जाएगा, तो वह cabeía (संकेत confirmañón) के साथ गड़बड़ você já उस पर फ़ीड। ध्यान से चम्मच या सिरिंज झुकाएं, आप एक áángulo यह आसान समर्थक रहा पिल्ला निगल, जमा ध्यान से प्रत्येक जड़ी बूटी papinha में हो भोजन अधिक सायन डूब कर सकते हैं डालने से पहले निगल करने के लिए के लिए समय की अनुमति चाहिए और अगर ऐसा होता है क्या किया जाना है।

भोजन करते समय, चैट और बच्चे की चोंच साफ होनी चाहिए, गर्म पानी से गीले कपड़े का उपयोग करें।

कैलोप्सिता पिल्लों को कैसे खिलाया जाए
  • जीवन का पहला सप्ताह




    युवा आंखों और बहुत पीले फर के साथ पूरी तरह से असुरक्षित पैदा हुए हैं। जीवन के पहले दिन आपकी पक्षी फ़ीड हर 2 घंटे, लगभग 1 मिलीलीटर porà ± oo के साथ किया जाना चाहिए। यह पांचवें दिन के बाद तीसरे दिन 2 मिलीलीटर और 3 मिलीलीटर के लिए बढ़ा सकता है। रात के दौरान, आमतौर पर रात के दौरान भोजन करने की ज़रूरत होती है, माता-पिता और बच्चे आमतौर पर रात के दौरान सोते हैं, फिर चिंता न करें, इस भाग के साथ।

    imagem: youtube.com

    जीवन का पहला सप्ताह
  • दो से चार सप्ताह

    इस बिंदु पर Calopsita पिल्ला मेरे पास कुछ पंख हैं और पैपिन्हा में मोटाई हो सकती है और राशि 5 से 6 मिलीलीटर तक बढ़ जाती है। फीडर मैनहून में 6 बजे से खाएगा और 22 बजे समाप्त होगा, वरीयता के 4h या 5h के अंतराल के साथ। पिल्ला ने भोजन की तलाश करने, गड़बड़ करने, गायन करने के लिए खाया है, तो यह जानना आसान है कि कोई भूखा कब होता है।

    वहां से उन्होंने अपने युवाओं में प्रवेश करने के लिए खाया, उमकोमो में हमारे पास एक लेख है कि कैलोप्सिटया की देखभाल कैसे करें युवा या वयस्क हो, सुझावों पर नज़र डालें।

    दो से चार सप्ताह
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैलोप्सिता पिल्ला की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पोल्ट्री.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक पेपिल्लरो पैराकेट क्या है?एक पेपिल्लरो पैराकेट क्या है?
    24 दिनों के पिल्लों में फ़ीड का परिवर्तन24 दिनों के पिल्लों में फ़ीड का परिवर्तन
    एक बच्चे के कुत्ते को कैसे खिलाया जाएएक बच्चे के कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
    टेनेसी में चिकित्सकीय नाजुक पालक माता-पिता कैसे बनेंटेनेसी में चिकित्सकीय नाजुक पालक माता-पिता कैसे बनें
    तोता पिल्ला की देखभाल कैसे करेंतोता पिल्ला की देखभाल कैसे करें
    एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
    बीएम-टी-वी के पिल्ला की देखभाल कैसे करेंबीएम-टी-वी के पिल्ला की देखभाल कैसे करें
    नवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करें
    कैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करेंकैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करें
    एक स्पैरो पिल्ला की देखभाल कैसे करेंएक स्पैरो पिल्ला की देखभाल कैसे करें
    » » कैलोप्सिता पिल्ला की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com