एक स्पैरो पिल्ला की देखभाल कैसे करें

एक स्पैरो पिल्ला की देखभाल कैसे करें

स्पैरो प्रजनन यूरेशिया और उत्तरी अफ्रीका में पैदा होने वाली एक छोटी सी पक्षी है। आज, दुनिया भर में, इस छोटी चिड़ियाघर ब्राउन रंग काले और लाल रंग के टन के साथ यह 16 सेमी से अधिक लंबाई का मापता है और कुछ सरल चरणों के बाद आसानी से बनाया जा सकता है। कल्पना करो या dúvidas के बारे में है एक स्पैरो पिल्ला की देखभाल कैसे करें umComo के इस आलेख को पढ़ना जारी रखें, जिसमें हम सभी जानकारी प्रदान करते हैं।

यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि स्पैरो लड़की अंदर है अच्छी परिस्थितियां एनो डी साउडे.

यदि यह जमीन पर पाया गया है, तो हमें यह जांचना होगा कि यह अपने घोंसले के करीब है या नहीं। चिड़ियों अपने युवाओं की रक्षा करते हैं, और उनके विकास के दौरान उनके साथ जाते हैं। इसी तरह, अगर यह पाया जाता है कि यह अपने घोंसले से बाहर है और पंखों का कबूतर पंखों के विकास का पालन करता है, तो यह हवा की गड़बड़ी के कारण गिर सकता है। इन मामलों में, हमेशा सलाह दी जाती है कि स्पैरो लड़की को अपने घोंसले में वापस कर दें। अगर हम इसे पुन: पेश कर सकते हैं, तो हम इसका ख्याल रख सकते हैं।

  • सक्षम होने के लिए एक स्पैरो पिल्ला का ख्याल रखना हमें एक घोंसला या एक बॉक्स की आवश्यकता होगी जहां शरणार्थी है। एक और पिंजरे का उपयोग करना था जिसे हम हमेशा खुले रखने की सलाह देते हैं। स्पैरो कबूतर एक सुरक्षित जगह से जुड़ जाएगा और इसे अपने घर के रूप में रखेगा। यदि आप इसे हमेशा भोजन और पेय के साथ रखते हैं, तो स्पैरो लड़की घर के चारों ओर उड़ जाएगी और अपने पिंजरे में सुरक्षित और गर्म होने के लिए वापस आ जाएगी।

  • तो यह आराम से है, एक ट्रंडल बिस्तर तैयार करें स्थानीय में यह घुटने, मुलायम ऊतक, कुछ पुराने स्टॉकिंग, या पंखों का हो सकता है, यह सुनिश्चित करना कि सामग्री के बीच कोई कीट नहीं है। हमें यह सुनिश्चित करने की कोशिश करनी चाहिए कि पिल्ला गर्म है और बहुत गर्मी की आवश्यकता है। यह बिस्तर हर दिन साफ ​​रखा जाना चाहिए।

  • पिंजरे एक में होना चाहिए हवादार जगह जहां सूर्य की अप्रत्यक्ष रोशनी आती है, यह अनुशंसा की जाती है कि स्पैरो कबूतर लंबे समय तक सीधे सूर्य की रोशनी के संपर्क में आ जाए। हालांकि, सूर्य से पूरी तरह से बचने के लिए भी जरूरी है, क्योंकि स्पैरो प्रजनन को अपने पंखों को रंग देने के लिए सूरज की रोशनी की आवश्यकता होती है।

  • अगर हम इकट्ठा करते हैं स्पैरो प्रजनन सड़क हमें सोचना चाहिए कि यह संभवतः है निर्जलित घोंसला के बाहर कई घंटे खर्च करने के बाद। अपने प्राकृतिक माहौल में, उनके माता-पिता सीधे पानी की छोटी बूंदें अपने चोंच में देंगे। हमारे मामले में, यह हमारे मुंह से थोड़ा पानी देने के लिए कुशल है। जब आप इसकी ताजगी का एहसास करेंगे, तो स्पैरो लड़की इसे पीएगी। सिय्योन के पास साहस है, आप बिना किसी सुई के एक छोटे सिरिंज का उपयोग कर सकते हैं, या एक बूंद इसे कम से कम पी सकते हैं।

    यह महत्वपूर्ण है स्पैरो पिल्लों को दूध देने के लिए , वे सिर्फ इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं और इसके लिए मर सकते हैं। यह एनोन डी कैल्सियो को अपने फ़ीड एनोन (ग्राउंड कीड़े, सिबा हड्डी, बाँझ अंडे के खोल) से प्राप्त करता है।

  • फ़ीड एनोन स्पैरो पिल्ले यह सुई के बिना एक सिरिंज के माध्यम से पहले सप्ताह में किया जाता है। मुखपत्र से पिल्ला और पिल्ला हमें वह पपीन्हा खाएगा जिसे हम उसे देते हैं। वे 2 से 3 घंटे की आवृत्ति के साथ खाते हैं। अगर हम पाते हैं कि उनके पास खाली पेट है, तो हम उन्हें भी खिला सकते हैं।




    आपका खाना आसानी से बनाया जा सकता है। हम एक पपीन्हा तैयार करते हैं और इसे सिरिंज में डाला गया है। पपीन्हा को तरल के बिना दिया जाना चाहिए ताकि स्पैरो कबूतर इसे मुंह में पेश किए बिना अकेले खाए।

  • हम इन्हें कर सकते हैं तीन पेप्स , यह बहुत आसान है:

  • हम आधे बिस्कुट मारिया को पानी से डुबो सकते हैं, मैंने बिस्कुट बांध लिया एक पपीन्हा है।
  • हम एक गीले तिल कुत्ते को पानी से नरम बना सकते हैं और द्रव्यमान बना सकते हैं। यह पपीन्हा बहुत पूर्ण है।
  • हम प्रजनन पेस्ट खरीद सकते हैं, जो नर्सरी में बेचा जाता है। वे अंडे से बने होते हैं और पपीन्हा बनाने के लिए पानी से गीले होते हैं।
  • जब हम उन्हें खिलाते हैं तो हमें उन्हें पपीन्हा या मासा के साथ खोजने के लिए चौकस होना पड़ता है, क्योंकि यह अपने पंखों में चिपकने पर एक समस्या होने पर सूख सकता है और समाप्त हो सकता है। दूसरी ओर, हमें यह भी ध्यान रखना चाहिए कि मुखपत्र के नाक के छिद्र वे उन बच्चों के रास्ते में रहेंगे जो एक बड़ी समस्या को ट्रिगर कर सकते हैं।

  • जैसे ही यह बढ़ता है, पिल्ला चलेगा अकेले खिलाना और हम सीधे खाने के लिए एक कंटेनर का उपयोग कर सकते हैं।

  • यदि आप पिल्ला को सर्वोत्तम स्थितियों में रखना चाहते हैं, तो आदर्श चीज कुछ ट्रे प्रदान करेगी। एक पानी और दूसरे के साथ ठीक रेत के साथ। इस तरह पिल्ला अनुकरण करने के लिए रेत और पानी का स्नान करेगा।

  • याद रखें कि किसी भी dúvida से पहले aconselhán एक विशेषज्ञ या जाने के लिए मैं पशु चिकित्सा ताकि आप você मदद करते हैं।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक स्पैरो पिल्ला की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पोल्ट्री.

  • युक्तियाँ
    जबकि वे छोटे होते हैं, तापमान समय-समय पर जांचना चाहिए (40 से 43 के बीच एक सही तापमान है)।
  • इसे साफ और गर्म रखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक लड़की की देखभाल कैसे करेंएक लड़की की देखभाल कैसे करें
    बीएम-टी-वी के पिल्ला की देखभाल कैसे करेंबीएम-टी-वी के पिल्ला की देखभाल कैसे करें
    Mandarin हीरा घोंसला कैसे हैMandarin हीरा घोंसला कैसे है
    भोजन बदलते समय Pichg_n पहले के रूप में प्रतिक्रिया नहीं करता हैभोजन बदलते समय Pichg_n पहले के रूप में प्रतिक्रिया नहीं करता है
    ऑस्ट्रेलियाई budgiesऑस्ट्रेलियाई budgies
    एक हॉगस्टर के घोंसले का निर्माणएक हॉगस्टर के घोंसले का निर्माण
    कैनरी के प्रजनन में सुधार कैसे करेंकैनरी के प्रजनन में सुधार कैसे करें
    CulpeoCulpeo
    कठफोड़वाकठफोड़वा
    गोरियन नहीं पीजीए और हवा से बाहर निकलता प्रतीत होता हैगोरियन नहीं पीजीए और हवा से बाहर निकलता प्रतीत होता है
    » » एक स्पैरो पिल्ला की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com