बुजुर्गों के लिए शीर्ष 10 साथी कुत्तों

बूढ़े लोगों को किसी कुत्ते की कंपनी की आवश्यकता होती है और किसी अन्य उम्र के किसी भी अन्य व्यक्ति की तुलना में अधिक होती है। एक बूढ़े आदमी है जो एक कुत्ता चल रहा है के लिए ध्यान में रखने की मुख्य बात यह है कि यदि व्यक्ति एक से अधिक 65 वर्ष है, यह एक वयस्क कुत्ते पिछले शामिल शिक्षा द्वारा एक पिल्ला नहीं है की सलाह दी जाती है। इसलिए एक आश्रय से एक वयस्क कुत्ते को अपनाने एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

एक कुत्ता सबसे अच्छी दवा हो सकती है जो एक डॉक्टर अकेला व्यक्ति और बुजुर्गों के लिए लिख सकता है। चूंकि आपके पास कुत्ते में एक साथी होगा, किसी को देखभाल करने, खिलाने, बात करने, बात करने, खेलने और जिम्मेदार होने का ख्याल रखने के लिए। एक कुत्ता बिल्कुल वही हो सकता है जो बूढ़े व्यक्ति को चाहिए।

लेकिन बुजुर्ग व्यक्ति के लिए कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लें क्या हैं? आम तौर पर, छोटे कुत्तों को छोटे लोगों द्वारा प्राथमिकता दी जाती है, क्योंकि उन्हें संभालना और बनाए रखना आसान होता है। जिसका अर्थ है कि छोटे जानवर बड़े कुत्तों के विपरीत बुजुर्ग लोगों के लिए आदर्श हैं।


जैसा कि आप देख सकते हैं कि कुत्तों बुजुर्गों और अकेला लोगों के लिए महान साथी हैं, लेकिन कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें कुत्ते को बढ़ाने में मदद करने से पहले जाना चाहिए, खासकर बुजुर्गों के लिए।

चेतावनी

कभी भी अपने पूर्व परामर्श और सहमति के बिना एक बूढ़े आदमी को कुत्ता न दें। पिता या माँ या बुजुर्ग व्यक्ति के साथ बैठें जो आप कुत्ते को देना चाहते हैं। एक साथ आपको कुत्ते को उठाने की संभावना के बारे में जागरूक होना चाहिए और सवाल पूछना चाहिए, ये प्रश्न हो सकते हैं: क्या आप अगले 10 से 15 वर्षों तक खिलाने, चलने, शिकार करने, व्यायाम करने और कुत्ते के साथ खेलने के लिए तैयार हैं? क्या वे पशुचिकित्सा की वार्षिक यात्राओं के साथ जिम्मेदार हो सकते हैं? इस चर्चा के बाद, आप कुत्ते को लेने का फैसला कर सकते हैं।

कुत्तों को ब्रीडर द्वारा उठाए गए तरीके से, जिस माहौल में वे बढ़ते थे, और यहां तक ​​कि वंशानुगत कारकों के आधार पर कई कारकों के आधार पर दिए गए नस्ल के भीतर विभिन्न स्वभाव और दृष्टिकोण हो सकते हैं। यह संभव है कि जब एक कुत्ते को गोद लेने, यह थोड़ा शरारती या अन्यथा पूरी तरह से शर्मीली, वैसे भी एक वयस्क कुत्ते स्थिति है जिसमें धैर्य के साथ सब कुछ रहते हैं और यह में नए मालिक प्यार करने के लिए अनुकूलित किया जा सकता हो सकता है मामला एक बूढ़ा व्यक्ति होगा।
अब जब हम बुजुर्गों को कुत्तों को लाते हैं, तो हम जानते हैं कि बुजुर्गों के लिए सबसे अच्छे साथी कुत्तों से मिलने का समय है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

1. मिश्रित दौड़

आप अच्छी तरह से पढ़ते हैं। एक बुजुर्ग के लिए एक साथी कुत्ता रखने का पहला विकल्प वह है जिसे आप पशु आश्रय में चुनते हैं। उनके पास कुछ बेहतरीन कुत्तों हैं जिन्हें आप कभी भी पा सकते हैं और इनमें से अधिकतर स्थानों में एक कर्मचारी है जो आपको सस्ती कीमत पर, जो चाहिए उसे ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है।

प्राप्त कुत्ता को पिल्ला नहीं होना पड़ेगा, उन्हें आज्ञाकारिता में प्रशिक्षित नहीं होना पड़ेगा और यह पता होगा कि मानव दुनिया में कैसे व्यवहार करना है। निश्चित रूप से, आपको थोड़ा प्रशिक्षण करना पड़ सकता है, लेकिन उतना ही नहीं जितना कि आप एक पिल्ला खरीद लेंगे। इसलिए, एक मोन्गल कुत्ते को पाने का प्रयास करें।

2. यॉर्कशायर टेरियर (यॉर्कि)

यह चेतावनी और एनिमेटेड छोटा कुत्ता लगभग 20 सेमी लंबा है और यह एक प्यारा और खुश लैपडॉग भी है जो हमेशा अजनबियों के प्रति सतर्क रहेंगे। यॉर्की को दैनिक ब्रशिंग और आउटडोर पैदल चलने की ज़रूरत है। वे एक गेंद या अन्य खिलौने के साथ घर पर भी खेलना पसंद करते हैं। यॉर्कियों ने बालों को नहीं छोड़ा। यह एक महान साथी कुत्ता है जो अपने परिवार के प्रति वफादार है और लोगों के बगल में एक अपार्टमेंट में रहना पसंद करता है।

3. बोस्टन टेरियर

बोस्टन टेरियर एक प्यारा सा कुत्ता है जो कि 35 से 45 सेमी लंबा है, जिसमें जीवन की प्रत्याशा 10 से 14 वर्ष है। यह कुत्ता परिवार के साथ एक वफादार साथी है, चलने और गेंदों के साथ खेलने के लिए प्यार करता है या बस घर में बाहर लटका देता है। आपके व्यायाम की जरूरत कम से कम है, यह एक उत्कृष्ट निगरानी है, छोटे बाल फेंकता है ताकि आपको अपने कोट से मृत बाल हटाने के लिए नियमित ब्रशिंग की आवश्यकता हो। बोस्टन टेरियर बुजुर्गों के लिए सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है।

4. पग

पग वजन 6 किलो और 12 किलो, और 22 सेमी और 27 सेमी के बीच के उपाय है। पग कम अभ्यास आवश्यकताओं के साथ थोड़ा सा चंचल है, हालांकि वे उत्साही हैं और ब्रैग की तरह हैं। वे अच्छे परिवार के कुत्ते हैं, वे स्नेही हैं और वे किसी भी पारिवारिक गतिविधि में शामिल होने से प्यार करते हैं। वे अच्छे और मैत्रीपूर्ण हैं, लेकिन हमेशा अजनबियों के साथ नहीं। पग एक गोद कुत्ता है और एक बुजुर्ग व्यक्ति के लिए एक अच्छा विकल्प है।

5. लघु Schnauzer

12 से 15 साल की जीवन प्रत्याशा के साथ, यह 6 किग्रा से 8 किलोग्राम और 30 सेमी से 35 सेमी तक वजन के साथ एक बहुत अच्छा विकल्प है। मिनीचर स्केनौज़र एक चंचल, उत्सुक, बहादुर कुत्ता और सबसे मिलनसार नस्लों में से एक है। वे बकवास करना और बकवास करना पसंद करते हैं। यह एक कुत्ता नस्ल अच्छी तरह से शिक्षित, स्नेही, सौम्य और दयालु है, बहुत आज्ञाकारी है और परिवार की गतिविधियों के केंद्र में होना पसंद करता है, एक सच्चा "सबसे अच्छा दोस्त"। मिनी Schnauzer लोगों और अन्य कुत्तों को एक नियम के रूप में प्यार करता है, भले ही यह एक अच्छा निगरानी है।


6. शिह त्ज़ू

ये गहने वजन 5 किग्रा से 7 किलोग्राम वजन करते हैं और 14 से 16 साल की जीवन प्रत्याशा के साथ ऊंचाई में लगभग 20 सेमी से 27 सेमी तक मापते हैं। शिह त्सू एक बहादुर, मीठा, छोटा गोद कुत्ता है जो घर में खेलना और रोना पसंद करता है। वह परिवार और बड़े बच्चों के साथ स्नेही है। यह एक कुत्ता है जिसके लिए बहुत सारी मानव कंपनी और ध्यान की आवश्यकता होती है। अभ्यास की जरूरत कम है। यह एक अच्छा निगरानी नहीं है। वे बालों को नहीं छोड़ते हैं, लेकिन आपको हर 6 से 8 सप्ताह में हेयरड्रेसर की आवश्यकता होती है और दैनिक संयोजन और ब्रशिंग की ज़रूरत होती है।

7. फ्रेंच बुलडॉग

यह कुत्ता वजन 8 किलोग्राम और 12 किलोग्राम के बीच होता है, जो कि 9 से 11 साल की जीवन प्रत्याशा के साथ 20 सेमी से 27 सेंटीमीटर तक होता है। यह कुत्ता थोड़ा मजाकिया और एक उत्कृष्ट गोद कुत्ता है। वे खेलना पसंद करते हैं, वे स्नेही और स्नेही हैं, खासकर अपने मालिक के साथ, वे एक व्यक्ति का कुत्ता बनते हैं, और दूसरों के ऊपर अपने गुरु की रक्षा करते हैं। हालांकि, वह सतर्क है, स्वतंत्र है और दूसरों को खुश करना चाहता है। आप उनके साथ बहुत सारी शारीरिक गतिविधियां नहीं कर सकते हैं या वे श्वसन समस्याओं का विकास करेंगे। फ्रांसीसी बुलडॉग छोटे बाल शेड करता है, इसलिए उन्हें मृत बालों को हटाने के लिए ब्रश करना चाहिए। अपने चेहरे पर शिकन प्रतिदिन साफ ​​किया जाना चाहिए।

8. कॉकर

14 से 16 साल की जीवन प्रत्याशा के साथ कॉकर का वजन लगभग 10 किलोग्राम से 12 किलोग्राम और 38 सेमी से 40 सेमी के बीच होता है। कॉकर playful, संवेदनशील, मीठे, संवेदनशील, अपने परिवार की इच्छाओं को खुश करने और पालन करने के लिए तैयार है। वह एक मजबूत छोटा लड़का है, चुपचाप चुपचाप उसके ध्यान की प्रतीक्षा कर रहा है। यह एक बहुत ही मिलनसार कुत्ता है और इसे अपने परिवार का हिस्सा बनना है, भले ही यह केवल एक व्यक्ति है। कुछ स्वभावपूर्ण हो सकते हैं, लेकिन उनके मालिक के साथ नहीं, बल्कि अन्य जानवरों और अजीब लोगों के साथ।

9. चिहुआहुआ

यह छोटा कुत्ता 1 किलो से 2 किलो वजन और 12 सेमी से 22 सेमी के बीच के उपाय, 15 से 18 साल की जीवन प्रत्याशा है। चिहुआहुआ में बहुत सारी ऊर्जा होती है और सोफे पर झपकी के लिए घर में कुछ रोल पसंद करते हैं। यह कुत्ता बाहर जाने और बच्चों के साथ चलाने के लिए अच्छा है, लेकिन सावधान रहें, वे नाजुक हैं। चिहुआहुआ अपने मालिक के साथ बहुत ही सुरक्षात्मक होगा और एक अच्छी निगरानी है। यह आसानी से एक इनडोर कुत्ता बन सकता है। घर पर बजाना व्यायाम करने के लिए पर्याप्त है लेकिन इसे बाहर करना बहुत बेहतर है। चिहुआहुआ, वफादार और अपने परिवार को खुश करने के इच्छुक हैं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए आदर्श पालतू जानवर हैं जो एक छोटे से कुत्ते के साथ एक अच्छा साल साझा करना और साझा करना चाहते हैं।

10. बिचॉन फ्रीज

यह छोटा कुत्ता सफेद में आता है और केवल 4 किलो से 6 किलो वजन का होता है और 12 से 15 साल की जीवन प्रत्याशा के साथ 25 सेमी से 30 सेमी के बीच माप सकता है। बिचॉन जीवंत, चंचल, उत्सुक, दयालु, सभ्य परिवार कुत्ता है। ये कुत्ते एक बूढ़े आदमी के जीवन को मज़ा, उत्तेजना, कोमलता से भर देंगे। इस प्रकार के कुत्ते के बारे में नकारात्मक बात ये है कि अगर वे लंबे समय तक अकेले रहें तो वे अलग होने की चिंता का सामना कर रहे हैं। बिचोन बुजुर्गों के लिए एक अच्छा साथी है, क्योंकि वे ज्यादातर समय घर पर रहना पसंद करते हैं। यह एक बहुत स्नेही गोद कुत्ता है और 6 साल से अधिक उम्र के बच्चों के साथ अच्छी तरह से मिलता है। उन्हें केवल मध्यम अभ्यास की आवश्यकता होती है, दिन में कुछ कदमों का चलना और गेंद को फेंकना शायद शारीरिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त है। वह एक अच्छी निगरानी है। आप लगभग बाल अलगाव नहीं करते हैं लेकिन आपको हर दिन अपने बालों को ब्रश करने की ज़रूरत है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलाानाकुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलााना
एक वयस्क कुत्ते को अपनानाएक वयस्क कुत्ते को अपनाना
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
एक कुत्ता उपहार नहीं हैएक कुत्ता उपहार नहीं है
पुनर्वास उपचार में कुत्तों: कंपनी के अलावा, जीवन के लिए मददपुनर्वास उपचार में कुत्तों: कंपनी के अलावा, जीवन के लिए मदद
कुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियरकुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियर
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
एक बुजुर्ग कुत्ते को कैसे खिलाया जाएएक बुजुर्ग कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
दादा दादी के लिए 8 कुत्ते नस्लों आदर्शदादा दादी के लिए 8 कुत्ते नस्लों आदर्श
» » बुजुर्गों के लिए शीर्ष 10 साथी कुत्तों
© 2022 TonMobis.com