प्रसिद्ध chinook

रेस चिनूक, एक Hasky (मां) और एक मेस्तिजो (पिता) के बीच आवागमन एक दुर्जेय कुत्ते स्लेज, जो चिनूक बुलाया गया था और उसके बाद से उसका नाम पूरे दौड़ का सामान्यीकरण को जन्म दे रही द्वारा जन्म लिया है।

मूल चिनूक का जन्म 1 9 17 में वॉनलांसेट, न्यू हैम्पशायर में हुआ था, और अपने मालिक की पहल के लिए एक स्लेड कुत्ता बन गया। चिनूक के मालिक आर्टूरो वाल्डन ने अपने कुत्ते को विश्वास दिलाया कि इसमें एक मोंगल कुत्ते की शक्ति और स्लेज कुत्ते की गति होगी।

चिनूक के लक्षण

चिनूक 53 सेमी से 68 सेमी के बीच माप सकते हैं और 22 किलो 34 किलो वजन के बीच वजन कर सकते हैं। सिर एक संकीर्ण snout के साथ चौड़ा है। आंखें बादाम के आकार के होते हैं और कान गिराए जा सकते हैं या खड़े हो सकते हैं।

शरीर मजबूत, शक्तिशाली और एथलेटिक है। पूंछ लंबे सिकल आकार के होते हैं और इसकी डबल परत लाल होती है।

चिनूक की देखभाल

इस कुत्ते के बाल कोट में ज्यादा बाल नहीं बहते हैं, लेकिन अभी भी सप्ताह में दो बार ब्रशिंग की जरूरत है।


चिनूक मामूली सक्रिय हैं। वे दैनिक अभ्यास कर सकते हैं, लेकिन अपने मालिक की गतिविधियों के साथ करना और साथ ही करना पसंद करते हैं। वे उन लोगों के लिए आदर्श मैच हो सकते हैं जो जॉग या टेलीविजन के लिए आदी हैं। हालांकि, पर्याप्त व्यायाम किए बिना, चिनूक ऊब सकता है और जब वे ऊब जाते हैं, तो वे मस्ती करने का एक तरीका ढूंढ सकते हैं, जिससे घर को नुकसान पहुंचा सकता है।

शर्मीली से बचने के लिए, इस नस्ल को पिल्ला चरण में शुरुआती और निरंतर सामाजिककरण की आवश्यकता होती है।

जब विभिन्न मित्रवत लोगों, स्थानों, चीजों और अन्य कुत्तों के संपर्क में आने पर, वे भरोसेमंद और अच्छी तरह से अनुकूलित कुत्तों के लिए बड़े हो जाएंगे।

प्रशिक्षण भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह कुत्ता बुद्धिमान और ट्रेन करने में आसान है, हालांकि कभी-कभी यह जिद्दी हो सकता है। विशेषज्ञ हर समय मजबूत हाथ को छोड़कर एक सक्रिय और निष्क्रिय शिक्षा की सलाह देते हैं, क्योंकि यह कुत्ता बहुत संवेदनशील है और नकारात्मक प्रतिक्रिया दे सकता है।


चिनूक चेतावनी

चिनूक को उस मालिक की आवश्यकता होती है जो घर में ज्यादातर समय में होती है, क्योंकि दौड़ लंबे समय तक अकेले रहने का समर्थन नहीं करती है। एक अकेला चिनूक अलगाव चिंता या विनाशकारी व्यवहार विकसित कर सकता है।

वे अद्भुत परिवार के कुत्ते हैं और बच्चों और अन्य कुत्तों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं। हालांकि आपको उन पालतू जानवरों पर भरोसा नहीं करना चाहिए जो उससे छोटे हैं।

स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के बारे में हिप डिस्प्लेसिया, मोतियाबिंद, एलर्जी और दौरे शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फारसी हौंड कुत्तों की दौड़फारसी हौंड कुत्तों की दौड़
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
कुत्ते कुत्तेकुत्ते कुत्ते
Bergamo कुत्ते नस्लBergamo कुत्ते नस्ल
अकिता कुत्ते नस्लअकिता कुत्ते नस्ल
घुंघराले बाल retrieverघुंघराले बाल retriever
» » प्रसिद्ध chinook
© 2022 TonMobis.com