Bergamo कुत्ते नस्ल

का पादरी Bergamasco यह एक प्राचीन जाति है, जो शायद इतालवी आल्प्स में पैदा हुई थी। यूरोप और एशिया में विशेष रूप से अल्पाइन क्षेत्रों में चरवाहों के रूप में उनका इस्तेमाल किया जाता था।

Bergamasco को एक के रूप में वर्गीकृत किया गया है "झुंड रक्षक". वे भेड़ियों और अन्य खतरों को झुंड से दूर रखने के लिए जिम्मेदार थे। यह कुत्ता हमेशा सतर्क रहता है और अपने पैक की रक्षा के लिए तैयार होता है।

Bergamasco की विशेषताएं

Bergamasco 55 सेमी और 63 सेमी लंबा है और वजन 27 किलो और 38 किलो वजन के बीच है। वे लंबे और सिर के साथ ठोस और बड़ी हड्डियां हैं। हालांकि उनकी आंखें शायद ही कभी देखी जाती हैं, वे अंधेरे और बुद्धिमान हैं।

नस्ल की अनूठी विशेषता कोट का प्रकार है। बालों की परत लंबे तारों से बना है जो शरीर से जमीन तक गिरती हैं, जो कोट को इस संरचना को हासिल करने के लिए लगभग पांच साल लगते हैं। उनके पास आमतौर पर काले रंग, जैसे कि काले, चांदी या भूरे रंग होते हैं।

Bergamasco की देखभाल

बाल रस्सियों को बनने के बाद न्यूनतम देखभाल की आवश्यकता होती है। कुत्ता लगातार स्नान किया जा सकता है, लेकिन बाल के तार उनके नाजुक संरचना में हानिकारक और फार्म tangles से बचने के लिए जल्दी से सूख जाना चाहिए।

हालांकि, कई मालिक उन्हें छंटनी करते हैं, जिसकी भी सिफारिश की जाती है, हालांकि इस तरह वे नस्ल की मुख्य विशेषता खो देते हैं।

इस दौड़ को मध्यम अभ्यास की जरूरत है। एक दैनिक चलना, यार्ड में खेलते हैं और चपलता दिनचर्या करते हैं, इस कुत्ते को भावनात्मक रूप से शांत और स्वस्थ रख सकते हैं। हालांकि उच्च ऊर्जा की नहीं एक दौड़, बेहतर Bergamasco एक आंगन के साथ एक घर में रहता है, इस नस्ल परिवार के साथ समय बिताने के लिए पसंद करती है, लेकिन घर के अंदर लगातार होने के लिए पसंद नहीं है।


Bergamasco से चेतावनी

इस नस्ल का गठन एक चुनौती हो सकता है। वे बुद्धिमान हैं और जल्दी से सीखते हैं, हालांकि, वे भेड़ों के झुंड की देखभाल करते समय खुद के लिए सोचने के लिए हजारों सालों से पैदा हुए थे।

जब आज्ञाकारिता आदेश दिया जाता है, तो कुत्ता इस बात पर निर्भर करता है कि वह कितना महत्वपूर्ण महसूस करता है। मालिक जो बहुत आज्ञाकारी कुत्ते चाहते हैं, इस नस्ल को हासिल नहीं करना चाहिए।

सभी प्रशिक्षण मज़ेदार और संरचित होना चाहिए, बर्गमास्को को जन्म देने के साथ कोई निरंतर पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए।

यह नस्ल एक अनुभवी मालिक के साथ एक ग्रामीण घर में सबसे अच्छी तरह से विकसित किया गया है।

भेड़ का एक झुंड मौजूद होने पर कुत्ता खुश होगा। इस कुत्ते बच्चों, बिल्लियों के साथ बहुत अच्छा है, तो उन लोगों के साथ उठाया, और अन्य कुत्तों के साथ अच्छा के साथ अद्भुत है, के रूप में लंबे समय के रूप एहसास नहीं है कि वे एक खतरा हैं।

यह भी एक बहुत स्वस्थ नस्ल है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बर्गमो भेड़ का बच्चा: साहस और बुद्धि के साथ एक पालतू जानवरबर्गमो भेड़ का बच्चा: साहस और बुद्धि के साथ एक पालतू जानवर
काले और कांस्य श्वास के खून को जाननाकाले और कांस्य श्वास के खून को जानना
ब्रूसल्स के ग्रिफॉन कुत्ते की नस्लब्रूसल्स के ग्रिफॉन कुत्ते की नस्ल
शिह tzu, "शेर कुत्ता"शिह tzu, "शेर कुत्ता"
अफगान हौंड नस्लअफगान हौंड नस्ल
प्यार के साथ, पूर्वी यूरोप से Komondorप्यार के साथ, पूर्वी यूरोप से Komondor
बोलोग्नीज़ बिगऑन की नस्ल को जाननाबोलोग्नीज़ बिगऑन की नस्ल को जानना
Brie के पादरी (भाड़िया)Brie के पादरी (भाड़िया)
बेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइसबेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइस
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
» » Bergamo कुत्ते नस्ल
© 2022 TonMobis.com