बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं?

बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं?

बिल्ली एक जानवर है जो हमेशा विभिन्न मिथकों और प्राचीन मान्यताओं के साथ रहता है। कुछ निराधार, जैसे कि काले बिल्लियों ने दुर्भाग्य लाया, और जिनके पास कुछ वैज्ञानिक समर्थन है, इस मामले में उनके पैरों पर गिरने की क्षमता।

iquest- क्या आप इस घटना के बारे में और जानना चाहते हैं? यदि आपने कभी खुद से पूछा है कि आप वास्तव में हैं बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं या अगर यह एक किंवदंती है ExpertoAnimal हम आपको इस लोकप्रिय कहानियों के बारे में सच्चाई बताएंगे। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों के व्हिस्कर्स वापस बढ़ते हैं?
सूची

मिथक या वास्तविकता?

यह सुनिश्चित करना कि बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर पड़ते हैं, यह एक धारणा है जिसके कारण उन्हें लगता है कि उनके पास सात जीवन हैं। हालांकि, यह सच नहीं है कि बिल्ली हमेशा अपने पैरों पर पड़ती है , और यहां तक ​​कि जब आप ऐसा करते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप कुछ गंभीर मामलों में चोट से बचाए जाते हैं।

बार बिल्ली क्षति पहुंची बिना काफी ऊंचाई से गिरने के लिए सक्षम है की एक बहुत कुछ है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप क्योंकि एक दुर्घटना खर्च कर सकता है, खिड़कियां, बालकनियों और अन्य स्थानों है कि पर्याप्त सुरक्षा की कमी करने के लिए अपनी बिल्ली एक्सेस देना चाहिए जीवन

मिथक या वास्तविकता?

प्रक्रिया, वे अपने पैरों पर क्यों गिरते हैं?

शून्य में गिरावट से पहले, दो चीजें एक मौलिक भूमिका निभाती हैं ताकि बिल्ली अपने शरीर को सीधा कर सके और उसके पैरों पर गिर सके: सुनवाई और लचीलापन.

अन्य सभी स्तनधारियों के साथ, बिल्ली के भीतरी कान में वेस्टिबुलर प्रणाली होती है, जो संतुलन को नियंत्रित करने के लिए जिम्मेदार होती है। उस प्रणाली के भीतर एक तरल है जो कान में चलता है, बिल्ली को बताता है कि उसने गुरुत्वाकर्षण का केंद्र खो दिया है।

इस तरह, जब बिल्ली गिरती है, तो पहली चीज जिसे वह सीधा करना चाहता है वह सिर और गर्दन है। फिर, कोणीय आंदोलन के संरक्षण पर एक भौतिक कानून लागू होता है, जो इंगित करता है कि एक शरीर जो अपनी धुरी पर घूमता है प्रतिरोध उत्पन्न करता है और इसकी गति को बदलता है।




इस सिद्धांत के माध्यम से यह समझाया जा सकता है कि जब बिल्ली गिरती है, तो वह करने में सक्षम होती है 180 डिग्री मोड़ और अपने पूरे रीढ़ को सीधा करते हुए, अपने सामने के पैरों को पीछे हटाना और पीठ खींचना - यह सब आपके शरीर की लचीलापन के लिए धन्यवाद। एक बार यह हो जाने के बाद, आप पहले ही जमीन पर देख रहे हैं। इसके बाद, वह पैरों को उठाएगा और कॉलम को आर्क करेगा, जिस स्थिति में उसे पैराशूटिस्ट का उपनाम मिला है। इस आंदोलन के साथ यह गिरावट के झटका को कुचलने की कोशिश करता है और, कई मामलों में, इसे प्राप्त करता है।

हालांकि, गिरावट की गति कम हो गई है, इसलिए यदि यह अधिक ऊंचाई की बात आती है तो संभव है कि, हालांकि यह पैर गिर गया है, पैर और रीढ़ की हड्डी में भयानक नुकसान उठाना पड़ा है, और भी मर जाते हैं।

कान में उत्पन्न होने वाला प्रतिबिंब सक्रिय करने के लिए एक सेकंड का एक हजारवां हिस्सा लेता है, लेकिन बिल्ली को अन्य आवश्यक सेकंडों को करने में सक्षम होने के लिए अन्य महत्वपूर्ण सेकंड की आवश्यकता होती है जो इसे अपने पैरों पर गिरने की अनुमति देती है। यदि गिरावट की दूरी बहुत कम है तो आप इसे हासिल नहीं कर पाएंगे - यदि यह बहुत लंबा है तो आप इसे प्राप्त कर सकते हैं और जमीन पर असहज हो सकते हैं, या यह चालू हो सकता है लेकिन आपको अभी भी बहुत नुकसान मिलेगा। किसी भी मामले में, यह लगभग है एक उपयोगी लेकिन अचूक रिफ्लेक्स नहीं.

प्रक्रिया, वे अपने पैरों पर क्यों गिरते हैं?

अगर बिल्ली बुरी तरह गिरती है तो क्या होगा? हमें क्या करना चाहिए

बिल्लियों उत्कृष्ट पर्वतारोही के साथ ही बेहद उत्सुक जानवर हैं, इसी कारण से, बालकनी या आपके घर की कुछ खिड़कियों जैसे नए स्थानों का पता लगाने की कोशिश करना बहुत आम है।

हमें समझना होगा कि उनके लिए ये छोटे घुसपैठ संवर्द्धन और मज़े का स्रोत हैं, इसलिए हमें इससे बचना नहीं चाहिए, केवल विपरीत: शामिल करें एक जाल या नेटवर्क अपनी बालकनी को कवर करने के लिए सुरक्षा की आपकी बिल्ली को खुश करने और सड़क का आनंद लेने का एक शानदार तरीका है।

हालांकि, अगर हमारे पास यह नहीं है, तो ऐसा हो सकता है कि हमारी बिल्ली काफी ऊंचाई से गिरती है, कुछ ऐसा जो कि कई अवसरों पर दोहराया जाता है, को "पैराच्यूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम" कहा जाता है। किसी भी मामले में, अगर हमारी बिल्ली गिर गई है और बुरी तरह घायल लगती है, तो हमें इसकी स्थिति का मूल्यांकन करना होगा और प्राथमिक चिकित्सा लागू करना होगा जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाओ.

अगर बिल्ली बुरी तरह गिरती है तो क्या होगा? हमें क्या करना चाहिए

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा कियाहिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा किया
बिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.comबिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.com
बिल्ली का व्यवहारबिल्ली का व्यवहार
बिल्लियों: स्वतंत्र और вїdiabгіlicos?बिल्लियों: स्वतंत्र और вїdiabгіlicos?
काले बिल्लियों और बुरी किस्मतकाले बिल्लियों और बुरी किस्मत
बिल्लियों के बारे में 5 आम गलतियोंबिल्लियों के बारे में 5 आम गलतियों
बिल्लियों के सात जीवनबिल्लियों के सात जीवन
क्योंकि बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैंक्योंकि बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं
पैराशूट बिल्ली सिंड्रोम, यह क्या है और इसे कैसे रोका जा सकता है?पैराशूट बिल्ली सिंड्रोम, यह क्या है और इसे कैसे रोका जा सकता है?
बिल्लियों के व्हिस्कर्स वापस बढ़ते हैं?बिल्लियों के व्हिस्कर्स वापस बढ़ते हैं?
» » बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं?
© 2022 TonMobis.com